WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

12 फरवरी 2024 कक्षा 12 फिजिक्स का पेपर सोशल मीडिया पर 2 घंटे पहले ही हुआ वायरल

कक्षा 12वीं में फिजिक्स एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय होता है लेकिन इस विषय का पेपर भी वायरल हो गया और जिस पर कोई भी सरकार की प्रतिक्रिया नहीं आई है। यूट्यूब के माध्यम से कई क्रिएटर ठीक वैसा ही पेपर देने का दावा करते हैं जैसा बोर्ड परीक्षा में पूछा जाएगा और इस चक्कर में कई विद्यार्थी अपना होश खो बैठते हैं और उनकी बातों में आ जाते हैं जिस वजह से उनका काफी नुकसान होता है।

असल बात यह है कि विद्यार्थियों से कई बार पेपर वायरल माफिया के माध्यम से पैसे भी वसूले जाते हैं । विद्यार्थी कैसे इन सभी की बातों की झांसी में फंसकर अपना भविष्य बर्बाद करते हैं आईए जानते हैं आज के इस आर्टिकल में।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बच्चों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़ –

वर्तमान समय में पेपर के वायरल होने की खबरों को बहुत ही तेजी से फैलाया जाता है क्योंकि यह एक ऐसी परीक्षा है जो की सभी बच्चों के भविष्य पर निर्धारित होती है अगर परीक्षा अच्छी जाती है तो बच्चों का भविष्य अच्छा हो जाएगा और बच्चों का अगर पेपर अच्छा नहीं गया तो उनका भविष्य भी खराब हो जाएगा। बच्चों के साथ सबसे पहली समस्या यह है कि उनको इस बात का पता ही नहीं चलता कि पेपर वायरल कैसे हो जाता है और उन बच्चों का सबसे ज्यादा नुकसान होता है जो बहुत ही समय से तैयारी कर रहे हैं और बहुत ही कम समय में तैयारी करने वाले विद्यार्थी उनको टक्कर दे देते हैं।

क्या सच में पेपर लीक होता है ?

आखिर पेपर की लीक होने की सबसे बड़ी वजह क्या है इसके बारे में जानने के लिए आपको माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से आए हुए बयान पर ही समझना आवश्यक है लेकिन माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से कोई ऐसा बयान ही नहीं आता है कि ओरिजिनल पेपर लीक हुआ है । भले ही ओरिजिनल पेपर ही लिख क्यों ना हो गया हो लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं होती क्योंकि अगर इस बात की पुष्टि हो जाती है तो निश्चित रूप से सरकार को दूसरी बार परीक्षा कंडक्ट कराई जा सकती है ।

यह रहा वायरल पेपर !

पेपर वायरल होने के बाद विद्यार्थियों को कई बार फायदा भी होता है क्योंकि 2 घंटे या 4 घंटे पहले उन विद्यार्थियों को पेपर मिल जाता है जो बहुत ही समय से तैयारी कर रहे हैं तो उनको इस पेपर से बहुत फायदा होने वाला है ।

परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा आदेश –

पेपर वायरल होने को लेकर शिक्षा मंत्री ने अभी कोई ऐसा बयान जारी नहीं किया है लेकिन हो सकता है शिक्षा मंत्री के द्वारा ऐसे संबंधित कोई भी बड़ा फैसला लिया जाए लेकिन जैसे ही शिक्षा मंत्री के द्वारा कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा हम आपको तुरंत इन्फॉर्म कर देंगे । इसी वेबसाइट के माध्यम से आपको हर प्रकार की जानकारी प्रदान होती रहती है और हमारी वेबसाइट यह है दवा नहीं करती की ₹2000 में किसी भी कक्षा का पेपर प्राप्त हो जाएगा । सभी विद्यार्थियों से यह अपील है कि उनको ज्यादा से ज्यादा मेहनत करना चाहिए और परीक्षा की तैयारी करना चाहिए ।

Join telegram

Leave a Comment