WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1500 रुपए महीने वाली नारी सम्मान योजना के आवेदन दिसम्बर 2023 में इस तारीख से भरेंगे

1500 रुपए महीने वाली नारी सम्मान योजना के आवेदन दिसम्बर 2023 में इस तारीख से भरेंगे

नारी सम्मान योजना, मध्यप्रदेश में चुनाव से पहले ही कांग्रेस पार्टी ने इस योजना को‌ प्रारंभ कर दिया था। इस योजना को लाड़ली बहना योजना के विरोध में कांग्रेस द्वारा लाया गया था और कहा गया था कि कांग्रेस पार्टी लाड़ली बहना योजना की कमियों को पूरा करेगी और नारी सम्मान योजना द्वारा प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने में मदद करेगी ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नारी सम्मान योजना फॉर्म भरने की प्रक्रिया

नारी सम्मान योजना में फॉर्म भरने की प्रक्रिया को शुरुआत में ऑफलाइन रखा गया था और गांव गांव वार्ड वार्ड जाकर फॉर्म भरे गए थे । लेकिन अब इस समय जब चुनाव के नतीजे आ जाएंगे तब इस बात का फैसला किया जाएगा कि फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे या ऑफलाइन।

नारी सम्मान योजना फॉर्म भरने की तारीख

प्रदेश में जैसे ही कांग्रेस की सरकार आती है वैसे ही नारी सम्मान योजना और किसान कर्ज माफी योजना दोनों ही योजनाओं पर अतिशीघ्र कार्य किया जाएगा ऐसा कमलनाथ और दिग्विजय सिंह जी का कहना था।

20 दिसम्बर 2023 से भरेंगे नारी सम्मान योजना के फॉर्म

3 दिसंबर को चुनाव नतीजे आ जाएंगे और प्रदेश में ये स्पष्ट हो जाएगा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार आती है या बीजेपी सरकार पुनः सत्ता में आती है। यदि एमपी में चुनाव कांग्रेस जीतती है तब प्रदेश में कमलनाथ ने पहले ही घोषणा करदी थी कि नारी सम्मान योजना का कार्य दिसंबर के अंत से शुरू कर दिया जाएगा । Official website 👇👇

https://narisammanyojanaportal.in/

प्रदेश में लाड़ली बहना योजना और नारी सम्मान योजना दोनों ही योजनाओं को महिलाओं के लिए बहुत ही सहज कार्य बताया जाता है। इस तरह की महत्वाकांक्षी योजनाएं प्रदेश की महिलाओं के जीवन यापन को बेहतर करने में बहुत आगे होंगी।

Join telegram

Leave a Comment