WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

21 फरवरी 2024 कक्षा 12 PCMB पेपर वार्षिक परीक्षा 2024 एमपी बोर्ड

एमपी बोर्ड 2024 के लिए शिक्षा मंत्री के द्वारा हाल ही में अभी एक निर्देश जारी किए गए हैं जिसमें उन्होंने बताया है कि पेपर वायरल करने वालों को सख्त जेल हो सकती है। एमपी बोर्ड 2024 के लिए जो परीक्षाएं आयोजित हो रही है उनके लिए शिक्षा अधिकारियों के द्वारा बहुत ही सुरक्षा का व्यवस्था किया गया है इसके साथ ही पूरे नियम से परीक्षा आयोजित कराई जाएगी । विद्यार्थी पीसीएमबी का पेपर कैसे तैयार कर सकते हैं और इसकी तैयारी कैसे करना है परीक्षा में लिखने का तरीका क्या है सभी बातों पर चर्चा करेंगे ।

टेलीग्राम पर माध्यमिक शिक्षा मंडल का फर्जी चैनल बनाने वालों पर भी होगी कड़ी कार्यवाही –

जैसा कि सभी विद्यार्थियों को यह जानकारी तो बिल्कुल निश्चित रूप से होगी कि आखिर में टेलीग्राम पर कई तरह के चैनल बनाए जाते हैं जिन पर विद्यार्थी एक दूसरे से बात करते हैं और पढ़ाई-लिखाई से संबंधित एक दूसरे को आर्टिकल भेजते हैं । टेलीग्राम पर सबसे बड़ा सवाल यह है कि विद्यार्थियों में से ही कोई विद्यार्थी माध्यमिक शिक्षा मंडल का फर्जी चैनल बना लेते हैं और उसका लोगो भी लगा देते हैं तो अब 2024 के लिए ऐसे नियम जारी कर दिए गए हैं कि कोई भी विद्यार्थी अगर ऐसा करता है तो उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई करी जाएगी ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मिडिल एजुकेशन पेपर करेगा तो उसको 100% होगी जेल –

मिडिल एजुकेशन यूट्यूब चैनल के माध्यम से यदि 2024 में पेपर वायरल होता है तो निश्चित रूप से उसको जेल कराई जाएगी । केवल मेडल एजुकेशन ही रही बल्कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यदि कोई अन्य यूट्यूब चैनल 2024 में आयोजित होने वाली परीक्षाओं से संबंधित कोई ऐसा कंटेंट वायरल करता है जिससे विद्यार्थी गुमराह होते हैं या फिर उनका नुकसान होता है तो निश्चित रूप से सरकार ऐसा कदम उठाएगी कि कोई भी आगे नहीं आएगा।

मिडिल एजुकेशन यूट्यूब चैनल से आशाएं–

सोशल मीडिया के यूट्यूब प्लेटफार्म पर एक यूट्यूब चैनल मिडिल एजुकेशन के नाम से है जो परीक्षा से पहले और हर समय कई तरह के कंटेंट वायरल करता रहता है । 2024 में एमपी बोर्ड की आयोजित हो रही परीक्षाओं के लिए मिडिल एजुकेशन यूट्यूब चैनल से विद्यार्थियों को कोई भी आसान नहीं रखना चाहिए और ना ही यहां से इस बार कोई कंटेंट वायरल होने वाला है ।

मिडिल एजुकेशन ने पिछली बार न जाने विद्यार्थियों का कितना नुकसान किया मगर इस बार यहां से किसी विद्यार्थी को कोई आशा नहीं रखता है क्योंकि सरकार ने बहुत ही सख्त निर्देश दे दिए हैं कि कोई भी यूट्यूब चैनल से यदि फर्जी पेपर वायरल कराया जाता है और विद्यार्थियों को गुमराह किया जाता है तो निश्चित रूप से उसके ऊपर कड़ी कार्यवाही करी जाएगी ।

हमारे द्वारा बताए गए इंपोर्टेंट प्रश्न ही आते हैं परीक्षा में–

एमपी बोर्ड 2023 के लिए जो भी हमने महत्वपूर्ण प्रश्नों का जिक्र किया था निश्चित रूप से वह मुख्य परीक्षा में देखे गए हैं और 2024 में आयोजित होने वाली परीक्षाओं को भी ध्यान में रखते हुए हमने महत्वपूर्ण प्रश्नों का क्रियान्वयन तैयार किया है जिसमें 100% प्रश्न यहां से पूछे जाएंगे । विद्यार्थियों को इधर-उधर जाने की कोई जरूरत नहीं है हमारे द्वारा जो भी प्रश्न बताए जाएंगे निश्चित रूप से वह परीक्षा में फिर देखे जाएंगे ।

Join telegram

Leave a Comment