WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

3-4 मार्च 2024 बागेश्वर धाम दिव्य दरबार सम्पूर्ण जानकारी

विगत कई वर्षों से बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा जिले के कई गरीब परिवारों का कल्याण किया जाता है और उनके कल्याण करने का अलग ही तरीका होता है जिसमें वह गरीब बेटियों का विवाह करते हैं । विवाह करने के लिए वह केवल जिले तक ही बेटियों को सीमित नहीं रखते इसके अलावा अन्य शहरों से भी बेटियों को सेलेक्ट किया जाता है । आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा किस तरह से बागेश्वर धाम पर निशुल्क गरीब कन्याओं का विवाह किया जाता है ।

10 मार्च तक रुकेंगे बागेश्वर धाम पर बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री–

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को पिछले कई दिनों से सोने तक का टाइम नहीं मिल रहा क्योंकि उनको कई सारा मैनेजमेंट देखना पड़ता है और धाम पर कई तरह के कार्यक्रम भी चालू हैं । धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा इस बार 151 गरीब कन्याओं के विवाह का आयोजन किया जाना सुनिश्चित किया गया था जिस वजह से समय को देखते हुए लोगों की भीड़ की वजह से व्यवस्था को अधिक से अधिक करने का फैसला लिया गया । 10 मार्च से पहले धाम पर दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

3 मार्च और 4 मार्च 2024 को बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा धाम पर ही दरबार का आयोजन किया जाना सुनिश्चित किया गया है जिसमें भक्तों के चांस बहुत ज्यादा है क्योंकि दरबार में बहुत ही अधिक समय दिया जाएगा। पिछले 1 महीने से दरबार की व्यवस्था नहीं हो पा रही थी जिस वजह से बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा बहुत ही रोचक ढंग से और व्यवस्थित तरीके से आयोजन किया जाना तय हुआ है ।

2024 का सबसे बड़ा महा दिव्य दरबार–

बागेश्वर धाम पर जिस तरह से दरबार का आयोजन किया जाता है उसे कार्यक्रम को देखने के बाद कोई भी आश्चर्यचकित रह जाता है क्योंकि इस आयोजन में जो चीज देखने को मिलती हैं वह कहीं और नहीं मिलती। बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने भक्तों का परिचय बनाते हैं और उनको हर सवाल का जवाब देते हैं मगर सबसे बड़ा सवाल यह होता है कि जो भी भक्ति के मन में होता है या फिर जिसकी अर्जी लग जाती है उसके मन में होता है वह सभी चीज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा पहले से ही पर्चा पर लिख दी जाते हैं इसके बारे में किसी को कुछ समझ में ही नहीं आता।

इस बार मिलेगी बागेश्वर धाम पर सन्यासी बाबा की सिद्धि–

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा इस बार ऐलान किया गया है कि सन्यासी बाबा की सिद्धि प्राप्त करना बहुत ही आसान हो गया है और जो भी भक्त सिद्धि प्राप्त करना चाहता है उसके लिए एक मौका है वह प्राप्त कर सकता है । सन्यासी बाबा की सिद्धि प्राप्त करना कोई बहुत बड़ी बात नहीं है और ना ही बहुत बड़ी प्रक्रिया है इसके लिए पहले से थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है और अगर किसी तरह से नियम का पालन गड़बड़ होता है तो उसका कोई भी लाभ नहीं मिलेगा।

बागेश्वर धाम पर हुई असंख्य भीड़–

बागेश्वर धाम पर प्रतिवर्ष गरीब कन्याओं के विवाह का आयोजन किया जाता है जिस वजह से यहां पर एक महीने के अंतराल पर प्रतिदिन मेले जैसा दृश्य देखने को मिलता है। बागेश्वर धाम पर सबसे बड़ा दिन महाशिवरात्रि का होता है जो प्रतिवर्ष गरीब कन्याओं के विवाह के लिए साक्षी समय माना जाता है और इसी समय यहां पर लाखों लोग एकत्रित होते हैं जिनको गिन पाना संभव होता है ।

Join telegram

Leave a Comment