आधार कार्ड से लोन कैसे लें 2022 में 100% Working

आधार कार्ड से लोन कैसे लें??

हेलो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं आधार कार्ड से लोन कैसे प्राप्त करें? जिसमें हम आज आपको बताएंगे की आधार कार्ड से लोन लेने के लिए लोन लेने वाले कैंडिडेट को किन-किन सावधानियों को ध्यान में रखना चाहिए। आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए किन-किन document की जरूरत होती है। आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए कैंडिडेट की कितनी उम्र होना चाहिए? कितना आधार कार्ड से लोन मिल सकता है? कितनी इसकी सीमा होती है? सभी प्रकार की बातों पर चर्चा करने वाले हैं। दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं वर्तमान समय में लोन में लेना बहुत ही मुश्किल हो गया है। इसीलिए आज मैं आपको बताने वाला हूं कि केवल आधार कार्ड से आप लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं बिना किसी अन्य डॉक्यूमेंट के ना होते हुए भी। यदि आपने अलग-अलग जगहों पर ट्राई कर लिया और आपको कहीं पर लोन नहीं मिल रहा तब आपको ऐसे मैं परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है। आज हम आधार कार्ड से बड़ी आसानी से कैसे लोन प्राप्त कर सकते हैं सारे विषय पर चर्चा करेंगे।

आधार कार्ड में कितना लोन मिल सकता है ?

दोस्तों आधार कार्ड के द्वारा लोन प्राप्त करने के लिए आपको कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है और ना ही घूमने फिरने की आवश्यकता है। आप घर बैठे ही अपने एंड्रॉयड फोन से एक एंड्राइड एप्लीकेशन इंस्टॉल करके पूरी प्रक्रिया और कंडीशन को फॉलो करके 1000 से लेकर ₹10000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप घर से बाहर लोन प्राप्त करने के लिए जाएंगे अथवा किसी बैंक से लोन प्राप्त करेंगे तो आपको 50000 से नीचे तक का लोन नहीं मिलने वाला लेकिन आप आधार कार्ड से इतना कम लोन भी प्राप्त कर सकते हैं ।

आधार कार्ड से 10000 तक का लोन कैसे प्राप्त करें?

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं वर्तमान में इंटरनेट की दुनिया है आजकल इंटरनेट पर सभी खबरों को सभी जानकारियों को बड़ी आसानी के साथ बहुत ही कम समय में प्राप्त किया जा सकता है।  आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए आप यदि घर बैठे ही अपने एंड्रॉयड फोन के द्वारा आवेदन कर देते हैं तो भी आप आधार कार्ड से ₹10000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। पर क्या होता है बैंकों में लोन लेने के लिए आपको कहीं ना कहीं बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इन परेशानियों से निपटने के लिए यदि आपको कम मात्रा में लोन की आवश्यकता है तो आप आधार कार्ड के माध्यम से भी लोन प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों वर्तमान में बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिनको ज्यादातर लोन की आवश्यकता पड़ती है और फिर लोन कौन प्राप्त करना नहीं चाहता ।

Aadhar card Only photo copy
Mobile no. Registered in bank account ,aadhar card and pan card  
PAN cardOnly photo copy
Bank passbookOnly photo copy
AddressValid or who’s in aadhar card
Age18-60 years

किस एप्लीकेशन के द्वारा लोन प्राप्त किया जा सकता है?

दोस्तों आज मैं आपको लोन प्राप्त करने की ऐसी तकनीकी बताने जा रहा हूं जिसके माध्यम से आप बड़ी आसानी के साथ लोन प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप बैंकों में लोन लेने जाएंगे तो आपको 50000 से नीचे तक का लोन भी प्राप्त नहीं होता और आपको 10 परसेंट से अधिक का ब्याज देना होता है।  आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के बाद ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता कि आपको 10 परसेंट या 12 परसेंट तक का ब्याज देना पड़े। लोन प्राप्त करने के बाद आपको 2 .5% अथवा 3 प्रतिशत तक का ब्याज ही देना पड़ेगा। दोस्तों आज मैं आपको जैसे एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहा हूं आपको उसी एप्लीकेशन के माध्यम से लोन भी प्राप्त हो जाएगा और उस एप्लीकेशन में सभी कंडीशन आपको देखने को मिलेंगे उन कंडीशन को जानकर आप आधार कार्ड से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

OCASH loan app के द्वारा आप आसानी से आधार कार्ड के द्वारा लोन प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों इस एप्लीकेशन को आप अपने एंड्रॉयड फोन में प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के बाद आप जब इस एप्लीकेशन को ओपन करेंगे तो आपको सारी कंडीशन देखने को मिलेगी। अभी कंडीशन को समझकर आप आधार कार्ड के द्वारा लोन प्राप्त कर सकते हैं। एप्लीकेशन में आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए पूरी जानकारी उपलब्ध है।

आधार कार्ड से कितने दिन तक का लोन मिलता है?

दोस्तों आधार कार्ड के द्वारा ज्यादा मात्रा में लोन नहीं मिलता अथवा आधार कार्ड के द्वारा 1000 से लेकर ₹10000 तक का लोन मिलता है जिसकी जमा करने की सीमा 2 महीने तक की होती है। बैंकों के द्वारा जिस लोन को प्राप्त किया जाता है उसकी समय सीमा लगभग 1 साल 2 साल 3 साल तक की होती है। बैंक के द्वारा बड़ी मात्रा में लोन दिया जाता है इसीलिए उसका ब्याज दर भी बहुत अधिक होता है और कस्टमर को अधिक समय भी मिल जाता है । आधार कार्ड से लोन बड़ी आसानी से मिल जाता है लेकिन यह कम समय के लिए दिया जाता है और इस लोन पर मात्र 3% तक का ही ब्याज लगता है । दोस्तों आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए आप घर बैठे ही आवेदन कर सकते हैं अपने एंड्रॉयड फोन के द्वारा इसके लिए आपको ocash loan app डाउनलोड करके आप इसी एप्लीकेशन के द्वारा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और घर बैठे ही लोन प्राप्त कर सकते हैं।

आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए आवश्यक दस्तावेज-

दोस्तों आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों में प्रमुख रूप से जिस व्यक्ति को आधार कार्ड से लोन प्राप्त करना है उसके पास खुद का आधार कार्ड जिसमें पर्सनल मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए। बैंक की पासबुक की फोटो कॉपी और जिस बैंक में आपका अकाउंट ओपन किया गया है उस अकाउंट में आपका वही नंबर लिंक होना चाहिए जो आधार कार्ड में है। इसके बाद अगला डॉक्यूमेंट पैन कार्ड होता है पैन कार्ड में भी वही नंबर लिंक होना चाहिए जो आधार कार्ड में है। यदि इन तीनों दस्तावेजों में एक ही नंबर लिंक होगा तो आपको लोन प्राप्त करने में कोई भी परेशानी नहीं जा सकती। पैन कार्ड की फोटो कॉपी आधार कार्ड की फोटो कॉपी और बैंक की पासबुक की फोटो कॉपी के साथ साथ पासपोर्ट साइज की दो फोटो  जिस व्यक्ति को लोन प्राप्त करना है। दोस्तों कितने डॉक्यूमेंट आपके पूरी तरह से सुरक्षित होते हैं आपको किसी भी प्रकार की परेशानी उठाने की कोई आवश्यकता नहीं है और ना ही घबराने की कोई जरूरत है।

आधार कार्ड से लोन कैसे लें 2022 में

आधार कार्ड के प्रमुख दस्तावेजों में आवश्यक दस्तावेज-

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • निवास प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • पर्सनल मोबाइल नंबर
  • रोजगार प्रमाण पत्र
  • बैंक की पासबुक की फोटो कॉपी

दोस्तों इन सभी दस्तावेजों की केबल फोटोकॉपी की जरूरत होती है ओरिजिनल डॉक्यूमेंट की कोई आवश्यकता नहीं होती है।

आधार  कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए आवश्यक पात्रता –

  • आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए जिस व्यक्ति को लोन चाहिए उसकी उम्र 18 से 60 वर्ष तक होना चाहिए।
  • से कम उम्र वाले व्यक्ति को आधार कार्ड के द्वारा लोन प्राप्त नहीं हो सकता।
  • आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए भारतीय नागरिकता होना बहुत ही जरूरी है।
  • आधार कार्ड से केवल भारत के लोग ही लोन प्राप्त कर सकते हैं उनका निवास स्थल भी भारत ही होना चाहिए।
  • आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने की प्रक्रिया में बैंक डिटेल की आवश्यकता होती है इसलिए आपको बैंक डिटेल भी देनी होगी हालांकि यह दस्तावेज पूरी तरह से सुरक्षित होते हैं।
  • लोन प्राप्त करने के लिए आपके पास सबसे महत्वपूर्ण यह है कि एक एंड्रॉयड फोन जरूर होना चाहिए यदि आपके पास लैपटॉप कंप्यूटर और भी कुछ है तो भी और अच्छा है।
  • लोन प्राप्त करने के लिए आप अन्य एप्लीकेशन का भी प्रयोग कर सकते हैं बहुत सी ऐसी एप्लीकेशन है जो लोन प्रोवाइड करवाती हैं एप्लीकेशन का कार्य होता है केवाईसी को पूरा करना और लोन जैसी सुविधाओं को प्रोवाइड करना ।

branch personal loan app-

  • दोस्तों इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपने केवाईसी को कंप्लीट करके डायरेक्ट अपने अकाउंट में लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को आप सर्वप्रथम अपने एंड्रॉयड फोन में प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेंगे।
  • इसके बाद आप अपने मोबाइल नंबर के द्वारा ऐसे एप्लीकेशन में रजिस्टर्ड हो जाएंगे।
  • प्रिया दोहराने के बाद आप इस एप्लीकेशन की मदद से लोन प्राप्त करने के लिए अपनी केवाईसी को कंप्लीट करेंगे।
  • कंप्लीट करने के लिए आपके आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी मांगी जाएगी जिस जानकारी को आप पूर्ण रूप से सही भरकर लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन की मदद से आप ₹1000 से लेकर ₹50000 तक लोन प्राप्त कर सकते हैं ।
  • दोस्तों कैसे एप्लीकेशन की मदद से जवाब लोन प्राप्त करेंगे तो आपको ज्यादा ब्याज नहीं देना होता है । मुख्य रूप से 2 परसेंट से लेकर 2.5 % तक ब्याज लगता हैं ।
  • इस प्रकार के लोन की समय सीमा 62 दिन से लेकर 6 महीने तक का समय आपके लिए दिया जाता है ।
Website Home ( वेबसाइट की सभी पोस्ट ) – Click Here
———————————————————-
Telegram Channel Link – Click Here

Join telegram

Leave a Comment