WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मध्य प्रदेश में शराब पीने वालों की अब खैर नहीं मोहन यादव ने की शराब पीने वालों के लिए ये कड़ाई

मध्यप्रदेश में महंगी होगी शराब, 10% तक एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने की तैयारी। मध्य प्रदेश में वर्तमान मोहन यादव सरकार ने शराब की कीमतों को बढ़ाने की तैयारी कर ली है। शराब पर लगने वाले टैक्स को एक्साइज ड्यूटी के नाम से जाना जाता है। एक्साइज ड्यूटी देसी शराब और विदेशी शराब पर अलग-अलग लगती है।

4 साल से नहीं बड़ी है शराब की कीमत

मध्य प्रदेश सरकार ने पिछले 4 साल से देसी शराब पर एक्साइज ड्यूटी नहीं बढ़ाई है लेकिन अब वर्तमान मोहन यादव सरकार देसी शराब पर एक्साइज ड्यूटी को 6% बढ़ाने की तैयारी में है। यदि मध्य प्रदेश में विदेशी शराब की बात की जाए तो विदेशी शराब पर एक्साइज ड्यूटी 10% तक बढ़ाने की तैयारी में मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2024 में शराब पीने वालों के लिए बड़ी खबर

2024 की शुरुआत से ही शराब पीने वालों के लिए बड़ी खबर निकलकर आ रही है। जल्द ही शराब की कीमतों में 10 परसेंट तक होगी बढ़ोतरी।

अभी हाल ही में मध्य प्रदेश की नवीन मोहन यादव सरकार ने ट्रैफिक चलानो की नई कीमतें जारी की है। ट्रैफिक चालानों में भी बढ़ोतरी की गई है।

जनवरी माह के अंत तक देसी शराब पर 6% एक्साइज ड्यूटी और विदेशी शराब पर 10% एक्साइज ड्यूटी लागू हो जाएगी। हाल ही में ट्रैफिक चालान में शराब पीकर वाहन चलाने वालों की भी खैर नहीं है उनको भी भारी भरकम जुर्माना दे रहा होगा और यहां पर शराब की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो रही है तो कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि मध्य प्रदेश में अब शराब पीने वालों की खैर नहीं।

Join telegram

Leave a Comment