WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महतारी वंदन योजना में 25 जनवरी से होंगे आवेदन, तैयार करलें सभी डॉक्यूमेंट

छत्तीसगढ़ की जनता के लिए खुशखबरी निकल कर आ रही है।छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी पार्टी ने जो छत्तीसगढ़ में वादे किए थे उनमें महतारी वंदन योजना सबसे बड़ा वादा था। चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ भाजपा पार्टी ने छत्तीसगढ़ की विवाहित महिलाओं को महतारी वंदन योजना का वादा किया था। महतारी वंदन योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ की महिलाओं को ₹1000 प्रति माह देने का वादा किया था साथ ही साथ 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने का बीजेपी पार्टी ने वादा किया था।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव कंप्लीट हो गए। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार भी बन गई। विष्णु देव साय मुख्यमंत्री भी बन गए लेकिन महतारी वंदन योजना के अंतर्गत अभी तक छत्तीसगढ़ में कोई भी अपडेट निकल कर नहीं आ रही थी। लेकिन अब महतारी वंदन योजना के अंतर्गत बहुत बड़ी अपडेट निकल कर आ रही है। छत्तीसगढ़ में जल्द ही सरकार, महतारी वंदन योजना के अंतर्गत फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू करने वाली है। महतारी वंदन योजना के अंतर्गत 25 जनवरी से फॉर्म भरने की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। छत्तीसगढ़ की सभी विवाहित बहनों से आग्रह है कि योजना से संबंधित अपने डॉक्यूमेंट तैयार करके रखें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महतारी वंदन योजना के अंतर्गत फॉर्म भरने की प्रक्रिया को लेकर कुछ सीमाएं तय की गई हैं जिनमें पहली सीमा, महिला छत्तीसगढ़ की निवासी होनी चाहिए, महिला विवाहित महिला होनी चाहिए, उम्र 21 वर्ष से लेकर की 59 वर्ष के मध्य होनी चाहिए, बीपीएल कार्ड धारक होनी चाहिए, आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए, बैंक डीबीटी चालू होना चाहिए।

संबंधित खबरें –

विष्णु देव साय एंड कंपनी ने छत्तीसगढ़ के अंतर्गत महतारी वंदन योजना के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। योजना की रूपरेखा को तैयार कर लिया गया है। 26 जनवरी से महतारी वंदन योजना के फॉर्म भरने की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी।

Join telegram

Leave a Comment