WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bageshwar Dham Arji Mantra 2024 January

बागेश्वर धाम पर अर्जी बढ़ने के लिए ॐ बागेश्वराय नमः मंत्र का जब करना अनिवार्य है इसके अलावा अगर आप बागेश्वर धाम पर होने वाले कार्यक्रमों के बारे में जानना चाहते हैं तो आप स्वयं बागेश्वर धाम सरकार के ऑफिशल युटुब चैनल पर जाकर पता कर सकते हैं। स्वयं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सभी प्रकार के नियम अपने यूट्यूब चैनल पर बताए हैं इसके अलावा आप बागेश्वर धाम कार्यालय पर जाकर स्वयं डायरेक्ट पूछ सकते हैं। आज की आर्टिकल में हम जानेंगे कि बागेश्वर धाम पर अर्जी बांधने के लिए क्या करना होगा ।

अर्जी बांधने का फायदा–

बागेश्वर धाम पर 1 महीने के अंतर्गत लाखों लोगों का जमावड़ा इकट्ठा होता है और हजारों लोग उसमें से अर्जी बांधते हैं उनकी अपनी अपनी मनोकामनाएं होती हैं जिनको बागेश्वर धाम के बालाजी श्री हनुमान जी महाराज के द्वारा पूर्ण किया जाता है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा कथा के दौरान बताया जाता है कि धाम पर दो तरह के लोग आते हैं एक वह जो सबसे ज्यादा परेशान है और दूसरे वह जो किसी न किसी कारण से अपनी मनोकामना पूर्ण करना चाहते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बागेश्वर धाम पर आने के बाद किसी भी समस्या से पीड़ित व्यक्ति हमेशा खुश होकर जाता है क्योंकि बालाजी श्री हनुमान जी महाराज का आशीर्वाद उनको जरूर प्राप्त होता है। बागेश्वर धाम पर दो तरह की अर्जी बांधी जाती है एक लाल कपड़े में और एक काले कपड़े में काले कपड़े में प्रेत बढ़ाओ को दूर करने के लिए बांधा जाता है और लाल कपड़े में किसी भी मनोकामना को पूर्ण करने के लिए बांधा जाता है।

धाम पर आने के फायदे–

प्रीत बड़ा जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए बागेश्वर धाम पर आना बहुत ही आवश्यक होता है क्योंकि धाम पर आने के बाद यह पता चलता है कि प्रेत जैसी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए क्या करना आवश्यक है और भगवान के चरणों में यदि किसी पीड़ित को डाल दिया जाता है तो उसे आराम जरूर लगता है। बागेश्वर धाम पर आने के बाद पीड़ित व्यक्ति को एक अलग सा आनंद महसूस होता है और मन में विश्वास की भावना पैदा होती है।

बागेश्वर धाम पर आने के बाद सभी क्रियो के बारे में पता चलता है और दर्शन करने के बाद हमें यह अनुभव होता है कि आने वाली समस्याओं से छुटकारा जरूर मिलेगा और भगवान के चरणों में यदि हमने स्वयं को सौंप दिया है तो हमारी सारी समस्याएं भी भगवान की हो चुकी हैं और उनके द्वारा ही इन समस्याओं को दूर किया जाएगा।

Read More – खजुराहो से बागेश्वर धाम कैसे जाए Latest 2024 Root
बागेश्वर धाम कांटेक्ट नंबर क्या हैं? 2024 Latest
बागेश्वर धाम कथा लिस्ट फरवरी 2024
How to Reach Bageshwar Dham MP By Train 2024 information
बागेश्वर धाम में फ़ोन से अर्जी कैसे लगाएं?2024
बागेश्वर धाम में कितने दिन में नंबर आता है? 2024 Token Ka Number

अर्जी बांधने की प्रक्रिया–

बागेश्वर धाम पर अर्जी बढ़ने के लिए आपको लाल कपड़ा और काले कपड़े की जरूरत पड़ती है काले कपड़े की जरूरत ऐसे पीड़ित व्यक्ति को होती है जिनको प्रेत बाधाओं जैसी समस्याओं से छुटकारा पाना है। लाल कपड़े में अर्जी बांधने का तात्पर्य या यह होता है कि आपको किसी भी समस्या से छुटकारा पाना है या फिर किसी अन्य मनोकामना के लिए नारियल बांधा जा रहा है। दोनों कपड़ों में नारियल किसी भी जगह जहां स्वच्छ हो वहां बांध दिया जाता है और नारियल बांधने के तुरंत बाद से ही इसका असर देखने को मिलने लगता है।

प्रार्थना करने का नियम–

बागेश्वर धाम पर आने वाले श्रद्धालु सबसे पहले सन्यासी बाबा की जय बोलते हैं और बालाजी श्री हनुमान जी के चरणों में अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए हर वह प्रक्रिया अपनाते हैं जो स्वयं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा बताई जाती है।

Join telegram

Leave a Comment