WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bageshwar Dham Arji Online 2024

बागेश्वर धाम पर ऑनलाइन तरीके से अर्जी नहीं लगाई जाती है इसके लिए आपको दो प्रक्रियाएं अपनानी पड़ती हैं या तो आप बागेश्वर धाम नहीं जा पा रहे तो घर पर अर्जी लगा सकते हैं और अगर आप बागेश्वर जा सकते हैं तो वहां पर भी अर्जी लगा सकते हैं। ऑनलाइन तरीके से आप केवल बागेश्वर धाम से केवल यह पता कर सकते हैं कि इसकी क्या प्रक्रिया रहेगी इसके बारे में स्वयं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कई बार यूट्यूब चैनल के माध्यम से पब्लिक को बताया है। आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि ऑनलाइन तरीके से अर्जी कैसे लगाई जाती है और इसके क्या फायदे हो सकते हैं ।

ऑनलाइन पता करें अर्जी की प्रक्रिया–

बागेश्वर धाम के भक्तों के लिए अर्जी लगाने के तरीकों के बारे में बहुत कम पता होता है इसीलिए स्वयं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से लोगों को जानकारी दी है कि आप इस प्रक्रिया को घर पर भी अपना सकते हैं यदि आप बागेश्वर धाम नहीं आ पाते हैं। बागेश्वर धाम आने पर जब आपको समय मिले तब उसे लगाई गई अर्जी को ला सकते हैं और धाम पर भी बांध सकते हैं और अगर आप अर्जी सीधे धाम पर आकर बढ़ सकते हैं तो और भी बढ़िया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कथा के दौरान अर्जी की प्रक्रिया–

कई बार बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी अपनी श्रीमद् भागवत कथा सुनने के दौरान जनता को यह बताने का प्रयास करते हैं कि आप बागेश्वर धाम पर जाकर कैसे अर्जी लगा सकते हैं और बालाजी श्री हनुमान जी महाराज की कृपा को पा सकते हैं। बागेश्वर धाम पर प्रति सप्ताह है लाखों की संख्या में लोग आते हैं और वहां पर लाखों की संख्या में नारियल बंद कर चले जाते हैं जिनमें से कई लोगों की मनोकामनाएं बहुत जल्दी पूरी हो जाती हैं और कई लोगों को समय लग जाता है।

क्या होती है अर्जी?

अर्जी का तात्पर होता है कि आपकी अपनी इच्छा क्या है जो आप भगवान से चाहते हैं खाने का तात्पर्य यदि आप अपनी मनोकामना भगवान के सामने रखते हैं तो आपकी मनोकामना को जरूर पूरा किया जाएगा। अर्जी के तौर पर लोग किसी भी प्रकार की समस्या को लेकर भगवान के सामने प्रकट करते हैं और उसे समस्या से निपटने के लिए लाल कपड़े में अथवा काले कपड़े में नारियल को बांधकर धाम पर बांध देते हैं इसके बाद उनको इस समस्या से निजात मिल जाता है।

Read More – खजुराहो से बागेश्वर धाम कैसे जाए Latest 2024 Root
बागेश्वर धाम कांटेक्ट नंबर क्या हैं? 2024 Latest
बागेश्वर धाम कथा लिस्ट फरवरी 2024
How to Reach Bageshwar Dham MP By Train 2024 information
बागेश्वर धाम में फ़ोन से अर्जी कैसे लगाएं?2024
बागेश्वर धाम में कितने दिन में नंबर आता है? 2024 Token Ka Number

अर्जी बांधने के बाद धाम पर आना जरूरी–

बागेश्वर धाम पर अर्जी बांधने के बाद लगभग पांच बार आना जरूरी होता है यदि आप इससे अधिक बार भी आते हैं तो आपके लिए बहुत ही सही रहता है। बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने बताया है कि यदि आप बागेश्वर धाम नहीं आ पाते हैं आपके लिए धाम बहुत दूर पड़ता है तो इसके लिए आप घर पर ही मनोकामना के लिए प्रार्थना कर सकते हैं और भगवान की सेवा कर सकते हैं जिसके बाद आपको इसका लाभ जरूर मिलेगा। इतना करने के बाद आपको जैसे ही समय मिले आप बागेश्वर धाम आ सकते हैं और बालाजी श्री हनुमान जी महाराज के दर्शन कर सकते हैं और घर पर बंधी हुई अर्जी को धाम पर भी बांध सकते हैं।

Join telegram

Leave a Comment