बागेश्वर धाम श्री धीरेंद्र शास्त्री जी को कैसे प्राप्त हुई सिद्धि, जानें विस्तार से

बागेश्वर धाम महाराज श्री धीरेंद्र शास्त्री जी को कैसे प्राप्त हुई सिद्धि, जानें विस्तार से, How did Bageshwar Dham Shri Dhirendra Shastri achieve accomplishment?, (All Queries Covered)

जय बागेश्वर धाम !

दोस्तों आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं बागेश्वर धाम सरकार कैसे दूसरों के मन की बात को बता देते हैं? बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने कौन सी तपस्या के माध्यम से कौन सी सिद्धि प्राप्त की है इसके बारे में भी जानकारी देंगे । बागेश्वर धाम महाराज क्या किसी आत्मा को अपने वश में किए हुए हैं या फिर स्वयं बालाजी की कृपा से लोगों के प्रश्नों को पर्चा पर लिख देते हैं इस बारे में भी चर्चा करेंगे ।

बागेश्वर धाम महाराज का बचपन कैसा गुजरा और प्राचीन काल से ही बागेश्वर धाम तीर्थ स्थल का क्या इतिहास रहा है सभी के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे । बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर को किस की कृपा से यह सिद्धि प्राप्त हुई है कि दूसरों के मन में उठने वाले प्रश्नों को पहले से ही पढ़ लेते हैं । कैसे बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर भूतकाल और भविष्य तथा वर्तमान काल का निर्धारण कर देते हैं कैसे भविष्य के संकेत अपने भक्तों को बताते हैं इस बारे में भी विस्तार से बताएंगे ।

🔲 कैसे हुई बागेश्वर धाम सरकार को सिद्धि की प्राप्ति

दोस्तों लोगों के मन में ना जाने कौन कौन से प्रश्न उठते रहते हैं कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को सिद्धि कैसे प्राप्त हुई? कौन-कौन है कारण है जिनके माध्यम से बागेश्वर धाम सरकार लोगों के मन की बात को जान जाते हैं ।

दोस्तों इसका सीधा सा तात्पर्य है कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी बचपन से ही श्री बालाजी हनुमान जी की सेवा करते आ रहे हैं । बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर अपने गुरु के द्वारा बताए गए सभी नियमों को बराबर मानते आए हैं और उनके आदर्शों पर चलते आए हैं। बागेश्वर धाम सरकार के गुरु ने जिस तरह से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को डालना चाहा उसी तरह से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ढलते चले गए ।

दोस्तों सिद्धि प्राप्त करने के लिए बहुत ही कठिन मार्ग से होकर जाना होता है इसके लिए ऐसा कह सकते हैं कि सिद्धि प्राप्त करने से पहले कई लोग तपस्या करने के दौरान अपनी जान भी गंवा देते हैं । दोस्तों सिद्धि बहुत ही मुश्किल से प्राप्त होती है परंतु जो उन मुश्किलों के आगे निकल जाए वह सिद्धि को जरूर प्राप्त कर लेता है ।

🔲 क्या –क्या बताते हैं बागेश्वर धाम सरकार

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा कई बार न्यूज़ चैनल के माध्यम से पूछा गया कि क्या भूतकाल और वर्तमान के अलावा आप भविष्य बताते हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार का बड़ा ही सुंदर जवाब था की भविष्य कोई भी नहीं बता सकता हम तो केवल लोगों को जो बताते हैं वह स्वयं बालाजी महाराज की कृपा होती है ।

  • 🛑 आज तक लोगों को जो भी बताया है वह केवल हनुमान जी की प्रेरणा से ही बताया है क्योंकि हम तो कुछ भी नहीं जानते परंतु बालाजी हनुमान जी भूतकाल, भविष्य और वर्तमान काल तीनों के बारे में जानते हैं ।
  • 🛑 बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर केवल भविष्य के संकेत बताते हैं ना कि भविष्य बताते हैं क्योंकि कोई भी मानव भविष्य तो नहीं बता सकता परंतु ईश्वर जरूर बता सकते हैं ।
  • 🛑 बागेश्वर धाम ने स्वयं बताया है कि हम केवल भविष्य के संकेत देते हैं जैसी हमको प्रेरणा बालाजी श्री हनुमान जी के द्वारा मिलती है हम वैसे ही लोगों को भी दे देते हैं ।

🔲 बागेश्वर धाम सरकार को गुरुदेव ने स्वयं सिखाया सब कुछ

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी बहुत ही साधारण इंसान थे परंतु अपने गुरु की प्रेरणा से उन्होंने जनकल्याण के लिए तपस्या की और साधना करके सिद्धि प्राप्त की । दरअसल इसे सिद्धि नहीं कहा जा सकता क्योंकि बागेश्वर धाम सरकार स्वयं बताते हैं उन्होंने जो साधना की उसमें भी स्वयं गुरुदेव ने उन्हें आशीर्वाद दिया और जनकल्याण का रास्ता बताया।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को स्वयं गुरु की प्रेरणा से ही श्री राम कथा और श्रीमद् भागवत कथा का ज्ञान प्राप्त हुआ । उसी ज्ञान को पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी पूरी दुनिया में बांट रहे हैं और बागेश्वर धाम आश्रम का नाम रोशन कर रहे हैं ।

🔲 परम लक्ष्य मानव कल्याण

बागेश्वर धाम सरकार का परम लक्ष्य है मानव कल्याण , बागेश्वर धाम सरकार लोगों की समस्याओं को कम नहीं करते परंतु वे ऐसा कहते हैं कि बागेश्वर श्री बालाजी की द्वारा आपके सभी कष्ट दूर किए जाएंगे ।

बागेश्वर धाम सरकार का जन कल्याण का लक्ष्य उनको अपने गुरु जी से मिला था उनके गुरु ने ही उन्हें आशीर्वाद दिया था कि जन कल्याण के लिए आगे बढ़ो और श्रीमद् भागवत कथा का रास्ता अपनाओ । बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को जिस तरीके से मानव कल्याण सेवा उचित लगती है वे सब तरीकों से करते हैं । श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने मानव कल्याण के लिए सबसे उचित रास्ता दिव्य दरबार का अपनाया है ।

🔲 भागवत कृपा कैसे प्राप्त हुई

परम पूज्य दादा जी के आशीर्वाद से ही पीठाधीश्वर श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को श्रीमद् भागवत कथा का ज्ञान प्राप्त हुआ। परम पूज्य दादाजी ने श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को बचपन से ही भागवत कथा कैसे सुनानी है इसका ज्ञान दिया ।

दोस्तों श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने अपने परम पूज्य दादाजी से श्रीमद् भागवत कथा का ज्ञान और श्री बालाजी की सेवा करना 9 वर्ष की अवस्था से ही प्रारंभ कर दिया था । बचपन से ही श्री धीरेंद्र करना शास्त्री जी को इस बात की अनुभूति हो रही थी कि उनको अपने जीवन में कुछ विशेष कार्य करना ।

🔲 स्वप्न से मिला साधना का मार्ग

दोस्तो बागेश्वर धाम सरकार को एक नहीं बल्कि तीन-तीन बार स्वप्न के माध्यम से यह पता चला कि आप साधना से देवत्व को प्राप्त कर सकते हैं । दोस्तों इस प्रकार का स्वप्न उनको एक से अधिक बार आया और उनके परम पूज्य दादाजी ने उनको प्रेरित किया कि उन्हें किस प्रकार अपना जीवन जीना है और लोगों की सेवा करना है ।

दोस्तों परम पूज्य दादा जी की प्रेरणा से बागेश्वर धाम सरकार आगे बढ़े और उन्होंने जन कल्याण का मार्ग अपनाया और आज दुनिया की बड़ी-बड़ी समस्याएं बालाजी महाराज की कृपा से ठीक कर देते हैं ।

🔲 अज्ञातवास की अद्भुत प्रेरणा

दोस्तों जैसे ही बागेश्वर धाम को साधना के स्वप्न आने लगे तो उन्होंने साधना करने के लिए अज्ञातवास की अद्भुत प्रेरणा उनके गुरु के द्वारा ही उन्हें दी गई थी । बागेश्वर धाम सरकार बताते हैं कि उन्हें गुरु के द्वारा सपने में बताया गया था कि उनको अज्ञातवास करना है और अज्ञातवास के माध्यम से ही वे जनकल्याण का रास्ता अपना सकते हैं ।

दोस्तों अज्ञातवास एक साधु के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है यदि कोई साधु अज्ञातवास कर लेता है तो वह निश्चित रूप से देवत्व को प्राप्त कर लेता है। देवत्व को प्राप्त करना से तात्पर्य है कि वह निश्चित रूप से दिव्य शक्ति प्राप्त कर लेगा ।

बागेश्वर धाम सरकार से कई बार पूछा कि आपके पास ऐसी कौन सी शक्ति है जिसके माध्यम से आप इतना सब कुछ पता लगा लेते हैं। बागेश्वर धाम सरकार ने बताया है कि स्वयं प्रभु की महिमा है जिसके कारण हमें ऐसी प्रेरणा मिलती है कि श्रद्धालुओं के मन में क्या चल रहा होगा ।

🔲 सद्गुरु सन्यासी बाबा की प्रेरणा

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार आज पूरी दुनिया में विश्व विख्यात हैं पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को दिव्य दरबार लगाने की प्रेरणा उनके गुरु सन्यासी बाबा से ही उन्हें मिली थी ।

सद्गुरु सन्यासी बाबा उनके लिए किसी भगवान से कम नहीं है जितना बागेश्वर धाम सरकार श्री बालाजी हनुमान जी को मानते हैं उतना ही वे अपने गुरु ,सद्गुरु सन्यासी बाबा को मानते हैं ।

Bageshwar Dham New Token List 2022 Check Name टोकन लिस्टक्लिक करें
बागेश्वर धाम गढ़ा शादी में कितना दहेज मिलता है BageshwarDhamक्लिक करें
बागेश्वर धाम शादी के लिए रजिस्ट्रेशन – Online Registrationक्लिक करें
बागेश्वर धाम के पास रेलवे स्टेशन All About Bageshwar Dhamक्लिक करें
धनवान बनने के 10 उपाय बागेश्वर धाम महाराज के वचन क्लिक करें

🔲 गुरुदेव ने दिया जनकल्याण का आशीर्वाद

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार जब अज्ञातवास के लिए रवाना होगी और अज्ञातवास की साधना की तो बागेश्वर धाम सरकार को श्री सद्गुरु सन्यासी बाबा ने उनको आशीर्वाद दिया कि आप जनकल्याण करिए। बागेश्वर धाम सरकार को सद्गुरु सन्यासी बाबा ने आश्वासन दिया और आशीर्वाद दिया कि आपको क्या करना होगा ।

श्री सद्गुरु सन्यासी बाबा ने बागेश्वर धाम सरकार को बताया कि आपको किस रास्ते पर चलना है और आगे जाकर क्या करना है। बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा आज भी इंटरव्यू के माध्यम से बताया जाता है कि जो भी पर्चा पर वो लिखते हैं इसके पीछे उनके गुरु सन्यासी बाबा का ही मार्गदर्शन होता है ।

🔲 भक्तों ने दिया पीठाधीश्वर को भगवान का स्वरूप

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम एक ऐसा आश्रम है जहां पर अपनी समस्याओं को पहले से ही बागेश्वर धाम महाराज बिना बताए पढ़ लेते हैं और पर्चा पर लिख देते हैं । दोस्तों दुनिया में आप कहीं पर भी चले जाएं आपको अपनी समस्या खुद बता नहीं पड़ेगी परंतु बागेश्वर धाम एक ऐसा आश्रम है जहां पर आपको अपनी समस्याएं बताने नहीं होती हैं बागेश्वर धाम महाराज खुद आपकी समस्याएं आपको बताएंगे।

बागेश्वर धाम को कई लोगों ने भगवान का रूप दिया है हालांकि इसके बारे में बागेश्वर धाम महाराज ने लोगों को बताया है कि हम कोई भगवान नहीं हैं हम केवल साधारण इंसान हैं।

साथ ही बागेश्वर धाम महाराज ने बताया है कि हम तो बालाजी महाराज की कृपा से और उन्हीं की प्रेरणा से लोगों की समस्याएं बताते हैं और उनका समाधान बताते हैं। यदि हम सच कहें तो इसके बारे में कुछ भी नहीं है जो भी है सब बालाजी श्री हनुमान जी की कृपा है ।

🔲 श्रद्धालुओं की अपार संख्या

दोस्तों बागेश्वर धाम पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या इतनी है कि आप देखते ही रह जाएंगे। दोस्तों बागेश्वर धाम पर 2017 से पहले मात्र कुछ ही लोग जाते थे यहां तक कि लोकल के लोगों को भी बागेश्वर धाम के बारे में इतनी ज्यादा कुछ जानकारी नहीं थी ।

बागेश्वर धाम आश्रम पर केवल एक छोटा सा मंदिर था हालांकि वर्तमान में बहुत अधिक विकसित हो गया है और बहुत ही शानदार आश्रम हो गया है। प्राचीन काल में बताया जाता है कि यहां पर श्री सद्गुरु सन्यासी बाबा बालाजी श्री हनुमान जी की सेवा किया करते थे और दिव्य दरबार भी लगाया करते थे।

  • ➜➜दोस्तों बागेश्वर धाम पर भगवान की ऐसी महिमा देखी जा सकती है कि जो लोग उम्मीद छोड़ चुके थे उनके पास उम्मीद के अलावा जीने के लिए उनका एक लक्ष्य भी है। दोस्तों जो लोग जिंदगी में इतने परेशान थे कि उन्होंने सोचा ही नहीं था कि हमारी यह परेशानी जा सकती है बागेश्वर धाम आने के बाद उनकी जिंदगी में खुशियां ही खुशियां हैं ।
  • ➜➜दोस्तों बागेश्वर धाम से प्रेम करने वाले सभी उम्र के लोग आश्रम पर आते हैं जितना अधिक बागेश्वर धाम सरकार को पसंद करते हैं उतने ही समर्पण से बागेश्वर धाम पर श्री हनुमान जी के दर्शन करने के लिए आते हैं। बागेश्वर धाम पर प्रत्येक सप्ताह लाखों की संख्या में भीड़ एकत्रित हो जाती है समस्या यह हो जाती है कि लोगों को 5 किलोमीटर से भी पैदल जाना होता है।

🔲 “एक हिंदू ,एक गाय” बागेश्वर धाम सरकार का संकल्प

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार हिंदू धर्म के अनुयाई हैं और सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करते हैं। बागेश्वर धाम सरकार का कहना है कि गौ माता की रक्षा के लिए गौशाला नहीं बल्कि” एक हिंदू ,एक गाय” अनिवार्य होना चाहिए। दोस्तो बागेश्वर धाम सरकार जन कल्याण के लिए हर संभव प्रयास करते हैं ताकि लोगों को जिस भी तरह से हो सके मदद मिल सके।

☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here

🔲 300 वर्ष पहले से चल रहा दिव्य दरबार

बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बताया गया है कि बागेश्वर धाम आश्रम आज से अपने अस्तित्व में नहीं है बल्कि आज से करीब 300 वर्ष पहले से ही पूज्य दादा गुरु यहां पर दिव्य दरबार लगाते थे। सोशल मीडिया के जमाने में वर्तमान में सभी लोगों के पास इसकी ख्याति पहुंच पाई है दोस्तों पूज्य गुरु दादा से पहले भी उनके गुरु भी इसी आश्रम पर दिव्य दरबार लगाते थे।

बागेश्वर धाम सरकार ने कई न्यूज़ चैनल के माध्यम से बताया है कि बागेश्वर धाम बहुत ही प्राचीन आश्रम है और अपने दिव्य दरबार के लिए जाना जाता है।

🔲 विज्ञान भी है हैरान

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा कई बार न्यूज़ चैनलों ने सवाल किया कि आखिर कैसे आप इतना सब कुछ पता लगा लेते हैं। बागेश्वर धाम सरकार ने बताया है कि हम विज्ञान को भी मानते हैं और भगवान को भी जहां पर विज्ञान खत्म होता है वहां से परा विज्ञान शुरू हो जाता है। अर्थात कहने का तात्पर्य यह है कि जहां पर विज्ञान की सोच खत्म हो जाती है वहीं से ईश्वर का अध्यात्म शुरू हो जाता है।

🔲 गुरु कृपा से बताते हैं भविष्य के संकेत

बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा भविष्य का निर्धारण नहीं किया जाता और ना ही किसी दिव्य दरबार में वे किसी का भविष्य बताते हैं। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा केवल भविष्य के संकेत बताए जाते हैं परंतु भविष्य का निर्धारण नहीं किया जाता और ना ही किसी भी प्रकार की पुष्टि की जाती है।

🔲 शक्ति का प्रत्यक्ष परिणाम है बालाजी का दिव्य दरबार

यदि ईश्वर की शक्ति के बारे में कोई प्रत्यक्ष परिणाम देखना चाहता है तो वह बागेश्वर धाम आ सकता है क्योंकि स्वयं बालाजी की प्रेरणा से बागेश्वर धाम महाराज लोगों का पर्चा बनाते हैं और उनकी समस्याएं लिखते हैं। इतना ही नहीं कि लोगों की समस्याओं को पर्चा पर लिखते हैं बल्कि उन समस्याओं का समाधान भी बताते हैं । दोस्तों यदि कोई कहे कि भगवान में कोई शक्ति नहीं होती तो है , इस आश्रम पर जाने के बाद पूर्णत : गलत साबित हो जाएगा । बागेश्वर धाम आश्रम पर स्वयं बालाजी श्री हनुमान जी का प्रसिद्ध मंदिर है और उन्हीं की प्रेरणा से बागेश्वर धाम सरकार सभी का पर्चा बनाते हैं ।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
Join telegram

Leave a Comment