बागेश्वर धाम का आज का दिव्य दरबार Bageshwar Dham Sarkar

बागेश्वर धाम का आज का दिव्य दरबार

नमस्कार दोस्तों !

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा दिव्य दरबार कहां लगाया गया, इसके अंतर्गत विस्तार से बताया जाएगा कि दिव्य दरबार में किन-किन लोगों ने भाग लिया ? आखिर दिव्य दरबार क्यों लगाया जाता है? दिव्य दरबार का इतिहास क्या है ,इसे कब से शुरू किया गया? क्या दिव्य दरबार का लाभ लेने के लिए अर्जी लगानी जरूरी होती है? बागेश्वर धाम सरकार वर्तमान में कहां पर हैं? बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी दरबार के माध्यम से कैसे लोगों की समस्या दूर करते हैं?

दिव्य दरबार के माध्यम से कितने लोगों की समस्या 1 दिन में दूर की जा सकती है ,बागेश्वर धाम पर बागेश्वर धाम महाराज कब मिलेंगे? वर्तमान में बागेश्वर धाम सरकार कहां पर कथा कर रहे हैं ?कथा के दौरान दिव्य दरबार का आयोजन होगा या नहीं लोगों को दिव्य दरबार का लाभ मिलेगा या नहीं सभी प्रकार की बातों पर विस्तार से चर्चा करेंगे ।

⚫️ 11 से 18 सितंबर तक काशी में दिव्य दरबार

दोस्तों 11 सितंबर से 18 सितंबर तक बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के काशी शहर में किया जा रहा है । 11 सितंबर से 18 सितंबर तक बागेश्वर धाम सरकार काशी में ही रहेंगे और समय मिलने पर दिव्य दरबार का आयोजन भी करेंगे ।

काशी पहुंचते ही बागेश्वर धाम सरकार का काशी के सभी भक्तों ने भव्य स्वागत किया और उनके ठहरने की व्यवस्था की। वर्तमान में धूमधाम से वाराणसी में कथा चल रही है लाखों की संख्या में लोग बागेश्वर धाम सरकार से मिलने के लिए आ रहे हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम के लाखों भक्त होने के कारण सब का पर्चा नहीं बन पाता इसीलिए बागेश्वर धाम सरकार का कहना है कि जहां पर भी कथा होगी वहीं पर दिव्य दरबार का आयोजन करके लोगों की समस्या सुलझाई जाएगी ।

⚫️ बनारस में निकली कलश यात्रा

दोस्तों बनारस में बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें पैदल यात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए और भव्य शोभायात्रा निकाली । बनारस के धर्मगुरु सभी इस यात्रा में शामिल हुए और बागेश्वर धाम सरकार भी इस यात्रा का साक्षी रहे।

⚫️ दिव्य दरबार का अविश्वसनीय चमत्कार

बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा आयोजित दिव्य दरबार के माध्यम से लोगों की समस्या को बिना किसी के बताए पहले से ही पर्चा पर लिख देते हैं जो लोगों को एक अविश्वसनीय चमत्कार लगता है । कई बार तो आने वाले भविष्य में पुत्र कामना के लिए तारीख भी तय करके लिख देते हैं जो बाद में सच निकलती है यह लोगों के लिए बहुत ही चमत्कार का विषय है । इस प्रकार कहा जा सकता है कि बागेश्वर धाम सरकार कुछ सीमा तक भविष्य का निर्धारण भी कर देते हैं हालांकि यह कहां तक सच है इसकी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है ।

दोस्तों चमत्कार की बात तो यह है कि जो लोग अपने मन में उठने वाले प्रश्नों को लेकर जाते हैं बागेश्वर धाम सरकार पहले से ही पर्चा पर लिख देते हैं । लोगों के लिए यही एक बहुत ही चमत्कार का विषय बन गया है क्योंकि बिना बताए लोगों के बारे में पता लगाना किसी देवता का ही कार्य हो सकता है । लोग बागेश्वर धाम सरकार को देवता की तरह पूजते हैं और उनको एक धर्मगुरु भी मानते हैं । वर्तमान में बागेश्वर धाम सरकार एक अंतरराष्ट्रीय कथावाचक और हिंदू धर्म प्रचारक हैं वह सनातन धर्म को अपनी प्राथमिकता बताते हैं ।

⚫️ आज रहेगा शक्तिशाली दरबार

बनारस में आज आयोजित किया जाएगा शक्तिशाली दिव्य दरबार जिसके अंतर्गत बिना टोकन के लोगों को दरबार में बुलाया जाएगा । सभा में स्थित सभी लोगों को बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा खुद बुलाया जाएगा जिसके अंतर्गत कोई भी व्यक्ति बागेश्वर धाम सरकार के दरबार में जा सकता है । हालांकि सोचने वाला विषय है यह है कि जिस भी व्यक्ति की अर्जी बागेश्वर धाम सरकार को मिलती है वे उन्हीं को बुलाते हैं ।

⚫️ बिना टोकन होगा दिव्य दरबार

दोस्तों बनारस में दिव्य दरबार का आयोजन बिना टोकन के किया जाएगा ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि लोगों की संख्या बहुत ज्यादा होती है और सभी की अर्जी लग पाना मुश्किल होता है । दोस्तों वर्तमान में बागेश्वर धाम सरकार कि ज्यादा से ज्यादा कोशिश यही रहती है कि दिव्य दरबार का आयोजन बिना टोकन के ही किया जाए । बिना टोकन के दरबार आयोजित करने से लोगों में शांति बनी रहती है और ज्यादातर लोगों की यही सोच रही थी है कि हमारा नाम भी आ सकता है । दोस्तों यह पूरी तरीके से सत्य है कि यदि दिव्य दरबार बिना टोकन के शुरू किया गया तो निश्चित रूप से किसी को भी बुलाया जा सकता है ।

बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा स्वयं बताया गया है कि 13 सितंबर 2022 को और 14 सितंबर 2022 को काशी बनारस की पावन धरा पर बिना टोकन के ही दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा ।

⚫️ कितने दिन चलेगा दरबार

दोस्तों वर्तमान में 7 दिन तक बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा उत्तर प्रदेश के काशी बनारस में कथा की जा रही है जिसमें 2 दिनों के लिए दिव्य दरबार का आयोजन किया जाना सुनिश्चित है । दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा दिव्य दरबार की तारीख को बढ़ाया भी जा सकता है और 2 दिन से अधिक के लिए भी किया जा सकता है ।

दोस्तों दिव्य दरबार कितने दिन में चलने वाला है इसके बारे में कोई खास जानकारी नहीं है परंतु ज्यादा से ज्यादा लोगों की समस्याएं दूर करने के लिए बागेश्वर धाम सरकार का हर संभव प्रयास किया जाएगा । दोस्तों एक साथ लाखों लोगों का पर्चा नहीं बन सकता इसीलिए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने बताया है कि वह बागेश्वर धाम पर अपनी अर्जी बांध सकते हैं और वहां की पेशी कर सकते हैं । इतना करने के बाद हम को स्वयं रिजल्ट देखने को मिलेगा ।

⚫️ दिव्य दरबार की गलत जानकारी से दूर रहें

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के बारे में हजारों लोग जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाते हैं दोस्तों यह हरकत चंद पैसों के लिए लोग करते हैं। हालांकि कई लोग सही जानकारी को सोशल मीडिया पर बताते हैं परंतु कई लोग गलत जानकारी भी डाल देते हैं लोगों को बहकाने के लिए ।

बागेश्वर धाम सरकार के दरबार की सही जानकारी स्वयं बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा उनके ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर दी जाती है। हालांकि बागेश्वर धाम सरकार का ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट भी है जहां पर जानकारी शेयर कर दी जाती है इंस्टाग्राम पर भी लाखों फॉलोअर्स जुड़ चुके हैं । दोस्तों केवल आपको गलत जानकारी से सतर्क रहना है आपको जो भी जानकारी मिलती है उसे पहले जांच कर लें । आपको अगर किसी जानकारी पर भरोसा करना है तो वह जानकारी है बागेश्वर धाम सरकार के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल की ।

⚫️ बागेश्वर धाम सरकार आज की स्थिति

दोस्तों का आज की स्थिति में बागेश्वर धाम सरकार उत्तर प्रदेश के काशी बनारस की पावन भूमि पर श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन कर रहे हैं। बागेश्वर धाम सरकार के पहुंचते ही सैकड़ों लोगों ने उनके स्वागत में कोई कमी नहीं छोड़ी फूल बरसाने से लेकर मालाएं अर्पण करने तक सभी प्रकार के स्वागत किए हैं ।

⚫️ कितने लोगों को मिलेगा दिव्य दरबार का लाभ

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार का कहना है कि जितने ज्यादा से ज्यादा लोगों का पर्चा बन जाए उतना ही बेहतर है परंतु भीड़ इतनी ज्यादा होती है कि सभी का पर्चा बन पाना बहुत मुश्किल होता है । दोस्तों दिव्य दरबार का लाभ किसी को भी मिल सकता है क्योंकि इस दिव्य दरबार ज्यादातर बिना टोकन की ही लगाया जाता है ।

वर्तमान में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा 13 सितंबर और 14 सितंबर को काशी बनारस मध्य दरबार लगाया जाएगा । इस दिव्य दरबार में कोई भी शामिल हो सकता है किसी को भी इसका लाभ मिल सकता है किसी की भी अर्जी स्वीकार की जा सकती है ,इसीलिए सबको जाना इस दिव्य दरबार में उपयुक्त रहेगा ।

⚫️ दिव्य दरबार आज लगेगा या नहीं

दोस्तों आज दिव्य दरबार लगेगा या नहीं इसकी जानकारी दिव्य दरबार लगने की दो-तीन दिन पहले ही बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बता दी जाती है। अगर किसी भी प्रकार का बदलाव किया जाता है तो दरबार के 1 दिन पहले जानकारी को अपडेट कर दिया जाता है और सोशल मीडिया के माध्यम से बता दिया जाता है ।

दोस्तों दिव्य दरबार यदि कल लगेगा तो 1 दिन पहले स्वयं बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा कथा के दौरान बता दिया जाता है । कभी-कभी कथा के तुरंत बाद भी दिव्य दरबार का आयोजन कर दिया जाता है हालांकि इसके लिए बागेश्वर धाम महाराज की अनुमति होना बहुत आवश्यक होता है।

☑️Hotels Near Bageshwar Dham – बागेश्वर धाम के पास होटलClick Here
☑️Bageshwar Dham Ki Mahima – Chhatarpur Gadha Ganj MPClick Here
☑️खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम एमपी (म.प्र) – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का घर माता पिता, भाईClick Here

⚫️ बागेश्वर धाम सरकार के अलावा कौन लगाएगा दिव्य दरबार

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार अर्थात पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के अलावा कोई भी दिव्य दरबार नहीं लगा सकता अगर आपको कहीं पर कोई जानकारी मिलती है तो वह पूर्णत: गलत है ।

⚫️ कैसे होगी लोगों की समस्या दूर

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार का कहना है कि लोगों की समस्या दूर करना ही मेरा धर्म है जितना मेरे से हो सकेगा मानव सेवा ही करता रहूंगा । लोगों को उनकी समस्या से राहत दिलाने के लिए बागेश्वर धाम सरकार ने कई उपाय बताएं जिसमें सबसे सरल उपाय बताया है कि गई बागेश्वर धाम की पेशी करें और बागेश्वर धाम पर अपनी अर्जी बांध दें। इसके अलावा सन्यासी बाबा के लिए आहुति देने के लिए बताया है इतना करने के बाद किसी भी व्यक्ति को किसी भी परेशानी से छुटकारा मिल सकता है ।

दोस्तों आए दिन बागेश्वर धाम पर लाखों की संख्या में परेशान लोग आते हैं वह किसी न किसी समस्या से पीड़ित रहते हैं उनको भरोसा होता है कि बागेश्वर धाम जाने के बाद हमारी समस्या का समाधान मिल जाएगा । दोस्तों यह भी निश्चित है कि बागेश्वर धाम जाने के बाद कई लोगों की समस्याएं दूर हुई है जिस कारण से लाखों लोग वहां पर आने लगे हैं । जब तक लोगों को विश्वास नहीं होता तब तक उस चीज के बारे में कोई नहीं सोचता ठीक वैसा ही बागेश्वर धाम आश्रम के साथ हुआ वहां पर ज्यादा से ज्यादा लोग ठीक होने लगी जिस कारण से लाखों लोग वहां पर जाने लगे ।

☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here

⚫️ बागेश्वर धाम पर मिलेंगे महाराज

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी बहुत ही कम रुकते हैं क्योंकि वह धाम के अलावा देश के कई हिस्सों में कथा में व्यस्त रहते हैं साथ ही विदेशों में भी कथा का दौरा उनका होता है । दोस्तों बागेश्वर धाम पर कई अलौकिक भक्त आते हैं उनकी एक अलग ही प्रक्रिया होती है जिस कारण से बागेश्वर धाम महाराज को कोसों मील दूर से मात्र मिलने के लिए और समस्या सुनने के लिए आना पड़ता है ।

दोस्तों बागेश्वर धाम पर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का मिलना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि जैसी ही वे बागेश्वर धाम पर पहुंचते हैं तो लाखों लोगों की भीड़ एकत्रित हो जाती है । उनकी फैन फॉलोइंग इतनी ज्यादा है कि वे एक साधारण इंसान की तरह नहीं रह सकते ।

⚫️ दिव्य दरबार में क्या होता है

दोस्तों दिव्य दरबार के बारे में शायद ही कोई बचा होगा जो नहीं जानता होगा क्योंकि दिव्य दरबार के कारण ही बागेश्वर धाम सरकार पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हुए हैं । दिव्य दरबार के बारे में कई न्यूज़ पत्रकारों ने जांच पड़ताल की परंतु कुछ भी हाथ नहीं लगा ।

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा लगाए जाने वाले दिव्य दरबार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि रोगी के बिना बताए ही उनकी सवालों को पर्चा पर लिख देते हैं । साथ ही उस समस्या का निदान बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बताया जाता है और आशीर्वाद दिया जाता है ।

⚫️ दिव्य दरबार में शामिल हुए बच्चे

दोस्तों आज के दिव्य दरबार में सैकड़ों की संख्या में बच्चे भी बैठे थे जिसमें से कई बार बच्चों की अर्जी भी स्वीकार हो जाती है । दोस्तों दिव्य दरबार के बारे में कोई यह नहीं कह सकता कि किसका नाम आने वाला है क्योंकि इसके बारे में कोई नहीं जानता । स्वयं बागेश्वर धाम महाराज को जैसे ही उनके परम पूज्य गुरु दादा सन्यासी बाबा की आज्ञा मिलती है वैसे ही भी लोगों को बुला लेते हैं । कई बार उन्होंने इंटरव्यू के द्वारा बताया है कि उनको उनके गुरु की कृपा ही प्राप्त हुई है जिसके माध्यम से भी लोगों की समस्याएं दूर कर रहे हैं ।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
Join telegram

Leave a Comment