बागेश्वर महाराज मॉरीशस यात्रा के अनदेखे पहलू, जानकर चौंक जाएंगे

बागेश्वर महाराज जी की मॉरीशस यात्रा, बागेश्वर महाराज मॉरीशस यात्रा के अनदेखे पहलू,

हेलो दोस्तों मैं आपको बागेश्वर महाराज जी की मॉरीशस यात्रा के बारे में संपूर्ण जानकारी देने जा रहा हूं जिसमें मैं आपको बताऊंगा कि महाराज जी मॉरीशस में सनातन धर्म का प्रचार करने के लिए गए हुए थे। मॉरीशस की मुद्रा मॉरीशस रुपया है।

▶️ भविष्य में मॉरीशस में संतों का कुंभ लगेगा

दोस्तों बागेश्वर महाराज जी का मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वी सिंह रूपन ने भव्य स्वागत किया। मॉरीशस के राष्ट्रपति बागेश्वर धाम महाराज जी से मिले। और उनका फूलो साथ स्वागत किया । मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपुन ने बागेश्वर महाराज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी से भेंट की। बागेश्वर धाम महाराज जी और मॉरीशस के राष्ट्रपति के बीच बातचीत हुई जिसमें उन्होंने निर्णय लिया गया की मॉरीशस में संतों का कुंभ भविष्य में जल्द ही आयोजित किया जाएगा।

  • ✔️बागेश्वर महाराज जी ने मॉरीशस के राष्ट्रपति से सनातन धर्म के प्रचार के लिए प्रार्थना की। बागेश्वर महाराज जी से पूर्व प्रधानमंत्री के सलाहकार रामबन भी मिलने पहुंचे। बागेश्वर महाराज 1 सप्ताह के लिए मॉरीशस की यात्रा के लिए गए हुए थे ।
  • ✔️बागेश्वर महाराज जी ने मॉरीशस की मंगल कामना की। मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ जी से सनातन की अलख जगाने के लिए पहुंचे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने प्रधानमंत्री को बागेश्वर धाम आने का न्योता दिया और बालाजी महाराज के दर्शन करने का न्योता दिया। जिसे प्रधानमंत्री जी ने सहर्ष स्वीकार किया।
  • ✔️इस दौरान भविष्य में मॉरीशस में संत कुंभ आयोजन पर भी चर्चा हुई। उम्मीद है कि जल्द ही मॉरीशस में संत कुंभ का आयोजन किया जाएगा।

▶️ मॉरीशस प्रवास पर बागेश्वर महाराज जी का क्या कहना है

मॉरीशस एक अद्भुत देश है मॉरीशस एक हिंदू राष्ट्र है बहुत ही प्रसन्नता की बात है कि वहां के सनातनीयों ने अपनी पहचान नहीं छोड़ी है प्रत्येक सनातनी के घर के दरवाजे पर तुलसी का वृक्ष, 2 – 2 धर्म ध्वजा लगे हुए है। महाराज का कहना है कि भारत में भी ऐसा होना चाहिए वहां के प्रधानमंत्री जी ने और राष्ट्रपति जी ने बागेश्वर महाराज का स्वागत किया और आवाहन किया कि आप बागेश्वर धाम से आकर के भारत के सब संतो को लाकर के यहां पर सनातन धर्म का प्रचार करें ताकि मॉरीशस में भी शांति बनी रहे।

☑️Hotels Near Bageshwar Dham – बागेश्वर धाम के पास होटलClick Here
☑️Bageshwar Dham Ki Mahima – Chhatarpur Gadha Ganj MPClick Here
☑️खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम एमपी (म.प्र) – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का घर माता पिता, भाईClick Here

▶️ बागेश्वर महाराज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने गंगा तालाब मॉरीशस के पावन तीर्थ स्थल की बताई महिमा

बागेश्वर महाराज मॉरीशस में गंगा तालाब के दर्शन करने पहुंचे । गंगा तालाब का बहुत ही सुंदर नजारा है यहां देखने पर बहुत खूबसूरत लगता है यह हिंदुओं का पवित्र तीर्थ स्थल है गुरुदेव ने मॉरीशस में बहती गंगा तालाब में हवन भी किया।

▶️ मॉरीशस का गंगा तालाब, बागेश्वर महाराज मॉरीशस यात्रा के अनदेखे पहलू,

सत्य सनातन धर्म संस्कृति से भारत ही नहीं बल्कि संपूर्ण विश्व को भक्ति ज्ञान की सीख सदियों से देता रहा है पुण्य सलिला मां गंगा विरलता को कौन नहीं जानता है प्रत्येक सनातनी के जीवन का एक उद्देश्य यह जरूर होता है कि वह अपने पूर्ण जीवन काल में कम से कम एक बार गंगा जी में डुबकी जरूर लगाएं । हम सनातनी संसार के किसी भी हिस्से में रहे अपनी पहचान और छाप जरूर छोड़ ही देते हैं। बहुत से देश विश्व पटल पर सनातन संस्कृति को एक आलोकिक पहचान देते है ऐसा ही एक छोटा सा राष्ट्र मॉरीशस है । जहां पर हम भारतवासियों की तादाद अधिकता में है।

इतना समझ लीजिए कि मॉरीशस भारतवासियों का दूसरा घर है। मॉरीशस में स्थित है गंगा तालाब जिसकी पवित्रता वहां रह रहे लोगों के लिए मां गंगा की तरह है।

  • ➤🌗गंगा तालाब एक शांत ज्वालामुखी पर स्थित तालाब है जो सवान्य जिला के पहाड़ी इलाके में स्थित है। यह तालाब समुद्र तट से 18 किलोमीटर ऊपर है और मॉरीशस के दिल में स्थित है।
  • ➤🌗यह स्थान मॉरीशस में बसे हिंदू भाइयों के लिए सबसे पवित्र जगह है । मानव जैसे कि यही इनके लिए चारों धाम है । गंगा तालाब के बगल में ही शिव जी का मंदिर, हनुमान जी का मंदिर और महालक्ष्मी जी का एक भव्य मंदिर भी बना हुआ है।
  • ➤🌗जहां श्रवण मास में और महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर या फिर अन्य त्योहारों पर हिंदू मतावलंबि अपने घर से तालाब तक नंगे पैर चल कर जाते हैं।
☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here

▶️ आदि देव महादेव के प्रिय श्रावण मास के शुभ अवसर पर पूज्य बागेश्वर धाम सरकार पहुंचे मॉरीशस

मॉरीशस में पूज्य गुरुदेव ने गंगा तालाब के दर्शन भी किए, हवन भी किए। मॉरीशस के गंगा तालाब में अद्भुत सुंदरता का अनुभव होता है। आप यदि भविष्य में मॉरीशस जाएं तो गंगा तालाब के दर्शन करने अवश्य पहुंचे। भारत एक देव भूमि हैं लेकिन मॉरीशस में भी ठाकुर जी विराजमान हैं आओ चलें सनातन संस्कृति की ओर पूरे विश्व को जोड़ें। पूज्य बागेश्वर महाराज जी कहते हैं कि जिस किसी भी देश में रहो लेकिन सनातन संस्कृति का नित्य प्रचार प्रसार करते रहो।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️छतरपुर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम मध्यप्रदेश प्रसिद्ध धार्मिक स्थल – Bageshwar Dham MPक्लिक करें
Join telegram

Leave a Comment