WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बागेश्वर धाम में कितने दिन में नंबर आता है? 2024 Token Ka Number

बागेश्वर धाम में दरबार का हिस्सा बनने के लिए अब लोगों को बहुत इंतजार करना पड़ता है और जिस पर भगवान की कृपा हो जाती है उसको एक दिन भी बहुत होता है क्योंकि अब टोकन से किसी को दरबार में जाने के लिए नहीं मिलता । दरबार में जाने के लिए हर श्रद्धालु हर समय जा सकता है और भगवान के समक्ष अपनी इच्छा को प्रकट कर सकता है और अगर भगवान की कृपा रही तो बिना किसी के कहे उनकी अर्जी स्वीकार हो जाएगी और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जो कि बागेश्वर धाम के प्रमुख हैं उनके द्वारा बुला लिया जाएगा । आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि बागेश्वर धाम पर किस तरह से नंबर आता है और कैसे दरबार का हिस्सा बन सकते ।

टोकन की समस्या हुई खत्म?

बागेश्वर धाम पर पहले टोकन लेना पड़ता था इसके बाद ही दरबार में जाने के लिए मिलता था और यह टोकन मिलने में कभी किसी को बहुत परेशानी जाती थी और किसी किसी को बहुत ही आसानी से मिल जाता था । टोकन मिलने के बाद किसी का नंबर बहुत जल्दी आ जाता था और किसी का नंबर बहुत ही देर बाद आता था और कभी-कभी दरबार का कार्यक्रम भी निरस्त हो जाता था ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वर्तमान समय की बात करें तो जब धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी दरबार लगाते हैं तो उसमें हजारों लोग एक साथ बैठते हैं और उन बैठे लोगों में जिनकी भी अर्जी स्वीकार हो जाती है उनको लाखों की भीड़ से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा बुलाया जाता है और उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाता है । धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के द्वारा टोकन की प्रक्रिया को बंद ही कर दिया गया है क्योंकि धाम पर इतने ज्यादा श्रद्धालु आते थे कि टोकन किसी को मिल ही नहीं पाते थे और सबके नंबर भी नहीं लग पाए थे। वर्तमान समय में किसी के लिए कोई समस्या नहीं जाती जिस पर भगवान की कृपा होती है उसका अचानक से नंबर लग जाता है ।

दरबार लगने की प्रक्रिया?

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा दरबार किसी भी समय लग सकता है पहले जहां कभी सात दिवसीय कथा का आयोजन किया जाता था वहीं वर्तमान समय में उन्होंने इस कथा को तीन दिवसीय कथा के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है क्योंकि कथा के बाद दरबार लगाने का समय उनके पास नहीं बचता था । लोगों को दरबार का लाभ दिलाने के लिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा तीन दिवसीय कथा का आयोजन किया जाता है ।

Read More – खजुराहो से बागेश्वर धाम कैसे जाए Latest 2024 Root

बागेश्वर धाम कांटेक्ट नंबर क्या हैं? 2024 Latest

बागेश्वर धाम कथा लिस्ट फरवरी 2024

How to Reach Bageshwar Dham MP By Train 2024 information

जहां कहीं भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भगवान श्री राम कथा या फिर हनुमंत कथा करने के लिए जाते हैं वहीं पर दरबार का भी आयोजन करते हैं ताकि सभी श्रद्धालुओं को इसका लाभ मिल सके । दरबार का लाभ लेने के लिए कोई भी व्यक्ति प्रत्येक बार बागेश्वर धाम नहीं पहुंच पाता इसीलिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा यह एक छोटा सा प्रयास किया जाता है कि जहां भी जाएं वहां दरबार का भी आयोजन कर दें ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके।

बागेश्वर धाम में फ़ोन से अर्जी कैसे लगाएं?2024

दरबार में विवाद की स्थिति–

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा कई बार दरबार में बहस हो जाती है क्योंकि दरबार में आने वाले लोग कई तरह से उनका टेस्ट लेते हैं कि आखिर में यह बाबा कितना सत्य बोलते हैं । दरबार में उपस्थित होने के बाद कई बार लोगों को विश्वास नहीं होता इसके लिए उनको कई बार अपनी तपस्या का प्रकोप भी दिखाना पड़ता है और भगवान श्री हनुमान जी के बाल और बुद्धि से लोगों को सत्य का पाठ पढाना पड़ता है ।

Join telegram

Leave a Comment