बागेश्वर धाम सरकार आज के दर्शन Bageshwar Dham Aaj Ke Darshan

बागेश्वर धाम सरकार आज के दर्शन, Bageshwar Dham Aaj Ke Darshan, बागेश्वर धाम सरकार आज के दर्शन Bageshwar Dham Aaj Ke Darshan, (All Queries Covered)

हेलो दोस्तों!

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं बागेश्वर धाम तीर्थ स्थल के बारे में जिसमें आज क्या-क्या हुआ । आज के दर्शन करने बागेश्वर धाम सरकार के कौन-कौन से भक्तगण आए हैं ? कहां-कहां से बागेश्वर धाम सरकर के दर्शन करने के लिए आज लोग आए हुए हैं ? बागेश्वर धाम पर भक्तों की संख्या बहुत बड़ी मात्रा में है, आज के बारे में यही बात करेंगे कि भारत के किस –किस हिस्से से लोग यहां पर आए हुए हैं ?

  • ➜आज के दर्शन में बागेश्वर धाम सरकार की आरती किसने की है? बागेश्वर धाम महाराज आज धाम पर उपस्थित थे या नहीं सभी प्रकार की बातें करने वाले हैं ।
  • ➜आज बागेश्वर धाम में कौन-कौन सी व्यवस्थाएं बागेश्वर धाम भक्तों के लिए रखी गई हैं और बागेश्वर धाम की आरती में कितने लोगों ने हिस्सा लिया सभी के बारे में विस्तार से बताया जाएगा।

☯ बागेश्वर धाम महाराज ने कराया मुंडन

दोस्तों कुछ समय पहले बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने मुंडन करा लिया है हालांकि इसकी क्या वजह है इसके बारे में किसी को कोई खबर नहीं है । प्रश्न यह है कि बागेश्वर धाम महाराज के बारे में हर एक व्यक्ति जानना चाहता है कि आखिर उन्होंने अपना मुंडन क्यों कराया है परंतु इस बात की जानकारी किसी को नहीं है ।

☯ बागेश्वर धाम महाराज जी ने दिए आज दर्शन

दोस्तों आज बागेश्वर धाम तीर्थ स्थल पर पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने अपने भक्तों को दिव्य दर्शन दिए । दोस्तों वर्तमान में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण जी के लाखों चाहने वाले हैं कई लोग उनसे बात करना तो दूर देख लेना मात्र से प्रसन्न हो जाते हैं ।

आज बागेश्वर धाम महाराज जी ने जैसे ही लोगों को दर्शन दिया वहां पर भीड़ जमा हो गई इसके लिए उन्हें तुरंत बागेश्वर धाम आश्रम के अंदर कमरे में जाना पड़ा । ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि अव्यवस्था फैल रही थी लोग इतने ज्यादा जमा हो गए थे कि पैर रखने के लिए जगह तक नहीं बची थी । लोगों ने बागेश्वर धाम महाराज को देखते ही जय श्री राम के नारेबाजी लगाना शुरु कर दी मानो जैसे धाम पर जय श्री राम की आवाज गूंज उठी हो ।

☯ चील पहाड़ी की आज की कथा में हुई भारी भीड़

चील पहाड़ी सागर के अंतर्गत चल रही कथा में आज बागेश्वर धाम महाराज से मिलने के लिए हजारों की संख्या में लोग आए उनकी कथा को सुना । बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा आयोजित कथा का ज्ञान प्राप्त करने के लिए हजारों की संख्या में लोग जुड़ते चले जा रहे हैं ।

चील पहाड़ी सागर मध्य प्रदेश में आयोजित कथा के कुछ अनसुने किस्से जिनके बारे में कोई नहीं जानता–

  • ☛चील पहाड़ी में भी बागेश्वर धाम महाराज ने किया दरबार का आयोजन जिसमें कई लोगों की समस्याओं को दूर किया ।
  • ☛बागेश्वर धाम महाराज ने आयोजित दिव्य दरबार में लोगों को समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए बागेश्वर धाम के दर्शन करने के लिए दिए आदेश ।
  • बागेश्वर धाम महाराज ने संतान प्राप्ति के लिए दिया आशीर्वाद।
  • ☛बागेश्वर धाम सरकार की कथा का वरण करने के लिए सागर के सभी छोटे बड़े नेता एकत्रित हुए ।
  • ☛चील पहाड़ी में लोगों के बैठने की भारी व्यवस्था की गई क्योंकि हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो रहे हैं ।
  • बागेश्वर धाम महाराज ने प्रीत जैसी बाधाओं को दूर करने का प्रयास किया और बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने के लिए दिया आदेश ।
  • ☛बागेश्वर धाम महाराज ने भभूति देकर हजारों लोगों को दिया आशीर्वाद।

☯ बागेश्वर धाम आश्रम पर पहुंची भव्य मालाएं

बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने के लिए दिन प्रतिदिन कोई न कोई भव्य माला अर्पण करता है । मालाओं में ताजी पुष्प गुलाब, गेंदा आदि की सुसज्जित रहते हैं ।

पुष्पों की सुंदर मालाएं इतनी खूबसूरत होती हैं कि उनके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता अर्थात जितना कहे उतना कम है । बालाजी महाराज की पुष्प मालाओं के द्वारा लोगों की चढ़ाई गई भेंट हमेशा स्वीकार होती है और लोगों की अर्जी भी बालाजी दरबार में स्वीकार होती है ।

बालाजी दरबार में दिन प्रतिदिन इतनी ज्यादा मालाएं आती है कि मंदिर में ढेर लग जाता है । सबसे ज्यादा मालाओं की संख्या गेंदा के पुष्पों की होती है।

☯ बागेश्वर धाम पहुंचा सैकड़ों दर्जन केला

दोस्तों बालाजी महाराज की ऐसी कृपा होती है कि लोगों के बिगड़े काम बन जाते हैं जिनकी सफल होने से बागेश्वर धाम पर श्रद्धालु बालाजी महाराज को सैकड़ों दर्जन केला चढ़ाते हैं ।

बागेश्वर धाम में पहुंचे केले का उपयोग प्रसाद के रूप में लोगों को भी बांट दिया जाता है क्योंकि आए हुए केलों की संख्या इतनी ज्यादा होती है कि कुछ कहा नहीं जा सकता ।

☯ बागेश्वर धाम में बढ़ाई गई अर्जी बांधने की सुविधा

दोस्तों बागेश्वर धाम में सैकड़ों लोग प्रतिदिन नए आते हैं साथ ही हजारों लोग बागेश्वर धाम के जुड़े हुए लोग आते हैं । बागेश्वर धाम सरकार के बारे में जो भी पहली बार सुनता है वह एक बार आने की जिज्ञासा जरूर रखता है ।

बागेश्वर धाम प्रतिदिन अपनी ख्याति फैला रहा है बागेश्वर धाम आश्रम पर प्रतिदिन सैकड़ों अर्जी बांधी जाती हैं । प्रतिनिधि बनने के कारण बागेश्वर धाम में आपको लाखों नारियल देखने को मिलेंगे । लोगों की अर्जी प्रतिदिन बांधी जाती है इसके लिए जगह कम ना पड़े तो वहां पर भारी व्यवस्था की गई है । बागेश्वर धाम आश्रम के प्रांगण के आसपास आप किसी भी पेड़ पर अपनी अर्जी बांध सकते हैं मंदिर से कम से कम 10 मीटर की दूरी पर आपको अर्जी बांधने के लिए मिल सकता है ।

☯ बागेश्वर धाम आश्रम पर कच्चे नारियल को क्यों रोका गया?

बागेश्वर धाम पर बालाजी महाराज के दर्शन करने के लिए हजारों लोग आते हैं और नारियल को प्रसाद के रूप में चढ़ाते हैं । बागेश्वर धाम आश्रम पर कच्चे नारियल को इसीलिए बंद किया गया क्योंकि उसमें से पानी निकलता है जिस कारण से आसपास का प्रांगण अव्यवस्थित हो रहा था । बागेश्वर धाम पर नारियल का पानी गिरने के कारण गंदगी बढ़ रही थी जिस कारण से इसे बंद कर दिया गया ।

☯ बनारस की कथा की तैयारी

बागेश्वर धाम आश्रम पर कार्यरत सभी लोग बनारस(वर्तमान वाराणसी उत्तर प्रदेश) में आयोजित होने वाली कथा की तैयारी करने में लगे हुए हैं । काशी विश्वनाथ की पावन धरा पर 11 से 18 सितंबर तक बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा कथा का भव्य आयोजन किया जाएगा ।

☯ बागेश्वर धाम महाराज की अद्भुत चोटी

दोस्तों वर्तमान समय में बागेश्वर धाम महाराज ने अपना मुंडन करा लिया है जिस कारण से उनकी छोटी बड़ी ही सुंदर लग रही है चोटी की लंबाई काफी ज्यादा है जिस कारण से हुआ है और ज्यादा आकर्षित लगती है । मुंडन होने के बाद बागेश्वर धाम महाराज एकदम युवा संत प्रतीत होते हैं। कई लोग बागेश्वर धाम सरकार की ऑफिशियल चैनल पर कमेंट में सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर बागेश्वर धाम महाराज ने मुंडन क्यों कराया है जिसके बारे में अभी तक बागेश्वर धाम महाराज की कोई प्रतिक्रिया नहीं है। अभी तक किसी को यह पता नहीं है कि आखिर बागेश्वर धाम महाराज ने अपना मुंडन क्यों कराया है।

☯ बागेश्वर धाम पर आए अनार और सेब

दोस्तों बागेश्वर धाम पर कोई ना कोई कुछ ना कुछ हमेशा चढ़ाता रहता है आज फिर किसी परम भक्त ने कई किलो अनार और सेब को भेंट किया है। दोस्तों इसके अलावा कई सारे फल फूल बागेश्वर धाम पर आते रहते हैं मात्रा बहुत ज्यादा होती है ।

☯ बागेश्वर धाम पर आ रहे दंड भरकर भक्त गण

दोस्तों बालाजी महाराज के दर्शन करने के लिए बागेश्वर धाम पर अनेक ऐसे भक्त आते हैं जो पूरी तरीके से अनोखे अंदाज से आते हैं अर्थात आप ऐसा समझ लीजिए कि बागेश्वर धाम महाराज को सैकड़ों किलोमीटर दूर से 1 दिन के लिए वापस आना पड़ता है । बागेश्वर धाम महाराज जी लोगों की ऐसी आस्था जुड़ी है कि वे सैकड़ों किलोमीटर दूर से लुड़क कर बागेश्वर धाम पहुंचते हैं ।

प्रतिदिन ऐसे भक्तों के लिए बागेश्वर धाम महाराज बागेश्वर धाम तीर्थ आश्रम पर आते हैं और लोगों को आशीर्वाद देते हैं । कई लोग तो ऐसे आते हैं कि वे केवल देख लेना मात्र से ही प्रसन्न हो जाते हैं ऐसे लोगों की आस्था बागेश्वर धाम में लाखों की संख्या में जुड़ी हुई है ।

  • 🛑बागेश्वर धाम जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को भीड़ का सामना जरूर करना होता है क्योंकि प्रतिदिन सैकड़ों लोग आते-जाते रहते हैं ।
  • 🛑अभी हाल ही में एक अनोखा युवक बागेश्वर धाम से प्रेम करने वाला ललितपुर से बागेश्वर धाम लेटकर जिसमें वह पलटी मारते हुए लेट –लेट कर बागेश्वर धाम पहुंचा। युवक को बागेश्वर धाम पहुंचने में लगभग 17 दिन का समय लग गया साथ ही सैकड़ों लोग युवक के साथ जुड़ते चले गए और वह भी पैदल बागेश्वर धाम पहुंचे।
  • 🛑बागेश्वर धाम महाराज बागेश्वर धाम आश्रम से बाहर कथा के लिए गए हुए थे इस युवक के बारे में सुनकर उनको 1 दिन के लिए बागेश्वर धाम आना पड़ा और युवक को आशीर्वाद दिया तथा उससे बात की और उनकी समस्याओं का समाधान भी किया।
  • 🛑इस युवक के साथ कई सारे लोग पैदल आए बागेश्वर धाम जिसमें भजन कीर्तन साथ में करते– करते और सीता राम का गुणगान करते– करते बागेश्वर धाम पहुंचे ।

☯ मंदिर पर आवागमन की बढ़ाई गई सुविधा

बागेश्वर धाम आश्रम पर दिन प्रतिदिन लोगों की संख्या बढ़ रही है दिन ,कोई भी हो परंतु सैकड़ों लोग दर्शन करने के लिए आते हैं ऐसे में बागेश्वर धाम प्रांगण की सुविधा बढ़ाई जा रही है ।

  • ⏩बागेश्वर धाम मंदिर पर दर्शन करने हेतु महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है ताकि एक बार में लोग दर्शन करते बाहर निकल सके । मंदिर पर प्रसाद चढ़ाने के लिए अलग व्यवस्था की गई है क्योंकि मंदिर काफी छोटा है और भीड़ ज्यादा हो जाती है जिस कारण से मंदिर के पास में ही नारियल आप कहीं भी चढ़ा सकते हैं ।
  • ⏩मंदिर पर जाने के लिए और मंदिर से लौटने के लिए दोनों ही अलग-अलग रास्ते का निर्माण कर दिया गया है किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए 100 से भी अधिक कार्यकर्ता हमेशा लगे रहते हैं ।
  • ⏩दोस्त मध्य प्रदेश का बागेश्वर धाम एक ऐसा तीर्थ स्थल है जिस की गाथा वर्तमान में पूरे विश्व में प्रसिद्ध हो गई है शायद ही कोई ऐसा होगा जिसने बागेश्वर धाम के बारे में सुना नहीं होगा । जैसे ही लोगों को बागेश्वर धाम के बारे में पता चलता है उनके मन में एक जिज्ञासा जरूर होती है कि हमें समय मिलेगा तो हम बागेश्वर धाम दर्शन करने के लिए जरूर जाएंगे ।

☯ राजस्थान से आए लोग

दोस्तों मध्यप्रदेश और राजस्थान में काफी ज्यादा दूरी है परंतु फिर भी छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम के दर्शन करने के लिए राजस्थान से लोग आए हुए हैं । हालांकि बागेश्वर धाम में दूर से आने वाले लोगों के लिए हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध हो जाती है जिससे कोई परेशानी नहीं जा सकती ।

दोस्त वर्तमान में शायद ही ऐसा कोई होगा जिसके पास परेशानी नहीं होगी समस्या हर किसी के पास होती है और हर कोई यही चाहता है कि हमें उस समस्या से छुटकारा मिल जाए । समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहला विकल्प लोगों को बागेश्वर धाम दिखाई देता है और यही सोचकर लोग बागेश्वर धाम आते हैं कि हमें हमारी समस्या का हल वहां मिल जाएगा और ऐसा ही होता है । बालाजी महाराज की कृपा लोगों पर अवश्य होती है सच्चे मन से और सच्ची श्रद्धा से जो लोग बागेश्वर धाम आते हैं पूजा अर्चना करते हैं उनकी मनोकामना अवश्य पूरी होती है ।

☑️Hotels Near Bageshwar Dham – बागेश्वर धाम के पास होटलClick Here
☑️Bageshwar Dham Ki Mahima – Chhatarpur Gadha Ganj MPClick Here
☑️खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम एमपी (म.प्र) – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का घर माता पिता, भाईClick Here

☯ बागेश्वर धाम पर आने वाले श्रद्धालुओं से मिले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

बागेश्वर धाम महाराज पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी चील पहाड़ी सागर में हो रही कथा से बागेश्वर धाम लौटे और लोगों को दर्शन दिए । बागेश्वर धाम में महाराज के आने से लोगों की संख्या में और ज्यादा वृद्धि हो गई जिस कारण से भी ज्यादा समय तक लोगों से नहीं मिल पाए क्योंकि अव्यवस्था फैल रही थी ।

बागेश्वर धाम आश्रम में पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ज्यादा समय तक नहीं ठहर पाए क्योंकि उनको चील पहाड़ी सागर के लिए कथा के लिए रवाना होना था । चील पहाड़ी सागर में कथा के दौरान सैकड़ों लोग एकत्रित हो रहे हैं और बागेश्वर धाम सरकार की कथा को आनंद के साथ सुन रहे हैं ।

☯ बागेश्वर धाम महाराज से जुड़े सोशल मीडिया के आज के सवाल

बागेश्वर धाम महाराज पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी से लोग सवाल पूछ रहे हैं सोशल मीडिया के माध्यम से सैकड़ों लोग कमेंट के जरिए पूछ रहे हैं कि आखिर उन्होंने अपना मुंडन क्यों कराया है । बागेश्वर धाम महाराज पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने अपना मुंडन क्यों कराया है इसके बारे में कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है । लोक जानने की बहुत कोशिश कर रहे हैं परंतु किसी को कोई खबर नहीं है हालांकि पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी अपने इस नए लुक में काफी आकर्षित लग रहे हैं और लोगों को भा रहे हैं ।

☯ आज बागेश्वर धाम में आए संगीत के साथ भक्त गण

दोस्तों बागेश्वर धाम आने वाले लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है जिसमें आसपास के लोग बुंदेली संगीत के साथ बागेश्वर धाम पैदल आ रहे हैं। साथ ही सीताराम धुन गाते बजाते हुए एकदम आनंद के साथ बागेश्वर धाम आए हुए हैं । बालाजी महाराज के दर्शन करने के साथ-साथ बैठकर सीता राम का गुणगान कर रहे हैं ।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️छतरपुर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम मध्यप्रदेश प्रसिद्ध धार्मिक स्थल – Bageshwar Dham MPक्लिक करें
Join telegram

Leave a Comment