बागेश्वर धाम के दिव्य नारियल को घर में कैसे स्थापित करें?

बागेश्वर धाम के दिव्य नारियल को घर में कैसे स्थापित करें, बागेश्वर धाम के दिव्य नारियल, (All Queries Covered)

आज हम आपके लिए एक नई पोस्ट लेकर आए हैं जिसमें बागेश्वर धाम के दिव्य नारियल को घर में स्थापित करने के लिए उपाय बताए गए हैं इन उपायों की सहायता से बागेश्वर धाम के दिव्य नारियल को भक्तगण अपने घर में स्थापित कर सकते हैं। अगर इस विधि को पूर्ण करते हैं, तो निश्चित रूप से नारियल आपके घर में स्थापित हो जाएगा।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा कहां तक फैली हैपूरे संसार में।
⚫️बागेश्वर धाम मैं किसका मंदिर हैश्री बालाजी सरकार हनुमान मंदिर
⚫️नारियल को घर में स्थापित करने का उपायलाल कपड़े में बांध कर ओम बागेश्वराय नमः का जाप करके।
⚫️नारियल को कहां से प्राप्त करें।बागेश्वर धाम पहुंच करके 
⚫️नए नारियल को किस तरह स्थापित करेंपुराने नारियल को बागेश्वर धाम में चढ़ाकर 
⚫️बागेश्वर धाम मे नारियल कब वितरित किए जाते हैंमहीने के किसी एक दिन

✅बागेश्वर धाम में लाल कपड़े में बांधे जाते हैं नारियल

जो भी भक्तगण बागेश्वर धाम पहुंचता है, उसका प्रमुख कर्तव्य यही होता है, कि वह जाकर के नारियल को लाल कपड़े में लेकर जहां जगह मिल जाती है, वहां बांध देता है। इसे बांधने से बागेश्वर धाम में अर्जी लग जाती है। अर्जी से तात्पर्य बागेश्वर धाम महाराज और बालाजी सरकार की कृपा उस पर हो जाती है।

✅नारियल को घर में कैसे स्थापित करें।

नारियल को घर में स्थापित करने के लिए बागेश्वर धाम महाराज ने बताया उपाय उन्होंने कहा कि सबसे पहले नारियल को लेना है, उसे सिंदूर लगा कर के माथे पर लगा कर बालाजी सरकार का नाम लेकर लाल कपड़े में बांध देना है। और अपने पूजा वाले स्थान पर रखते समय ओम बागेश्वराय नमः का जाप करते हुए रख देना है। इस तरीके से आपके घर में नारियल स्थापित हो जाएगा।

✅नारियल से घर की रक्षा कैसे करें।

  • ⚫️अगर व्यक्ति यह चाहता है कि नारियल को घर में रखकर के घर की रक्षा हो जाएगी या नहीं। जो भी व्यक्ति अपने घर की रक्षा चाहता है, तो उसे नारियल को मुख्य द्वार पर बांध देना है।
  • ⚫️ऐसा करने से बाला जी सरकार की कृपा दृष्टि आपके घर पर हो जाती है। और आपके घर की रक्षा के लिए बालाजी सरकार हमेशा तैनात हो जाते हैं। और इसी तरह आपके घर की रक्षा होने लगती है।
⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️छतरपुर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम मध्यप्रदेश प्रसिद्ध धार्मिक स्थल – Bageshwar Dham MPक्लिक करें

✅नए नारियल को किस तरीके से घर में स्थापित करें।

कई लोगों के मन में यह प्रश्न उत्पन्न हो रहा होगा कि हमारा नारियल काफी समय हो जाने के बाद खराब हो जाएगा। तो हम नए नारियल को किस तरह से घर में स्थापित करेंगे। उसके लिए भी बागेश्वर धाम महाराज ने उपाय बताया है, उन्होंने बताया है, कि पुराने नारियल को लेकर आप बागेश्वर धाम पहुंच कर इस नारियल को विसर्जित कर दें। और नए नारियल को लेकर उसी विधि विधान से पुनः स्थापित कर ले।

नारियल स्थापित करने के लिए किसी को बुलाने की आवश्यकता होती हैस्वयं कर सकते हैं।
कितने नारियल वितरित किए जाएंगे एक महीने मे एकत्रित किए हुए सभी नारियल 
कब वितरित किए जाएंगे अभी निश्चय नहीं हुआ है।
किसको यह नारियल मिलेगा धाम पर जाने वाले सभी लोगो को 
इस नारियल को कब तक घर में रख सकते है जब तक आप चाहे 
नारियल को कैसे सिद्ध करना है ओम वागेश्वराय नमः का जाप करके 

✅हनुमान चालीसा का पाठ करके भी कर सकते हैं नारियल को स्थापित

अगर व्यक्ति उस नारियल को और अधिक सिद्ध और शक्तिशाली करना चाहता है। तो वह हनुमान चालीसा का पाठ करके आहुति देकर नारियल को स्थापित कर सकता है। ऐसा करने से हनुमान जी की सेना आपके घर पर हमेशा ही आपकी रक्षा के लिए तैनात रहेगी। और आपके घर में कोई भी कलेश उत्पन्न नहीं होगा।

✅महीने में 1 दिन वितरित किए जाएंगे बागेश्वर धाम के नारियल

  • ⏩बागेश्वर धाम के नारियल को महीने में 1 दिन वितरित करने का ऐलान बागेश्वर धाम सरकार ने कर दिया है। क्योंकि प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं जिस कारण से उन लोगों को नारियल बांधने की जगह नहीं मिल पाती है।
  • ⏩इस समस्या को सुलझाने के लिए बागेश्वर धाम महाराज के पंडित श्री धीरज कृष्ण शास्त्री जी ने यह निर्णय लिया है, कि पुराने नारियल को निकालकर भक्तों में महीने के किसी भी एक दिन वितरित किए जाएंगे ताकि नारियल को लोग अपने-अपने घरों में ले जा सकेंगे। और दूसरा बांधने की जगह हो जाएगी।

✅बागेश्वर धाम में वितरित होने वाले नारियल

बागेश्वर धाम में वितरित होने वाले नारियल को निशुल्क बांटा जाएगा। जो भी भक्त इन्हें लेना चाहता हैं वह बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा बताए गए समय पर पहुंचकर इन्हें प्राप्त कर सकता है। और अपने घरों में स्थापित भी कर सकता है।
जो भी भक्तगण अपनी श्रद्धा से जितना दान कर सकता है उतना दान करके अन्य भंडारे में सहयोग कर सकता है। नारियल की कोई भी कीमत आप से नहीं ली जाएगी। आप अपनी श्रद्धा के अनुसार भेंट चढ़ा सकते हैं।

✅बागेश्वर धाम की महिमा

आप सभी बागेश्वर धाम से जुड़े होंगे और उनके द्वारा बताए गए रास्ते पर चल रहे होंगे। बागेश्वर धाम की इतनी महिमा है, कि यहां पर प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। और अपनी अर्जी बागेश्वर धाम पर लगाकर जाते हैं। और उनके दुखों को बागेश्वर धाम सरकर दूर करते हैं। बागेश्वर धाम की जितने भी महिमा बताई जाए उतनी ही कम है।

  • 🛑यहां पर किसी भी भी चीज का शुल्क नहीं लगता है। इसके अलावा यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होती है। यह ऐसा धाम है जहां पर सभी चीजें निशुल्क प्राप्त होती है।
  • 🛑आप भी एक बार बागेश्वर धाम पहुंचकर बागेश्वर धाम सरकार और बाला जी सरकार की कृपा को प्राप्त करें। और अपने जीवन को सुखी, समृद्ध और खुशहाल बनाएं।
  • 🛑जय श्री बागेश्वर धाम जय हो बाला जी सरकार की जय हो सन्यासी बाबा की।
Join telegram

Leave a Comment