बागेश्वर धाम सरकार कैसे जान लेते हैं मन की बात BageshwarDham

कैसे जाने लेते हैं बागेश्वर धाम मन की बात , बागेश्वर धाम सरकार कैसे जान लेते हैं मन की बात BageshwarDham, (All Queries Covered)

नमस्कार दोस्तों !

दोस्तों का जैसे विषय पर बात करने वाले हैं जिसके बारे में न जाने कितने लोगों के प्रश्न होते हैं । वर्तमान में पूरी दुनिया में चर्चित और प्रतिदिन वायरल होने वाले प्रसिद्ध युवा संत श्री बागेश्वर धाम महाराज लोगों के मन की बात को कैसे बिना पूछें बिना जाने जान लेते हैं ।

  • ⏩आज विस्तार से इस पोस्ट में चर्चा करेंगे आखिर कौन से वह कारण है कौन सी वह सकती है जिसके कारण बागेश्वर धाम सरकार लोगों की मन की बातों को जान लेते हैं ।
  • ⏩क्या सच में ऐसी कोई शक्ति होती है, जिसके कारण लोगों की समस्याओं को पर्चा पर लिख दिया जाता है सभी प्रकार की बातों पर विस्तार से चर्चा करने वाले हैं ।
  • ⏩दोस्तों जानकारी के लिए आपको बता दें बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का बहुत ही प्राचीन तीर्थ स्थल है जहां पर बालाजी हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित है ।

❂पर्चा पर कैसे लिख देते हैं बागेश्वर धाम महाराज लोगों की समस्याएं–

बागेश्वर धाम महाराज से कई न्यूज़ चैनल के माध्यम से पूछा गया है कि वह कैसे लोगों की समस्याओं को पहले से ही पर्चा पर लिख देते हैं, परंतु प्रत्येक बार बागेश्वर धाम सरकार का यही उत्तर रहा है कि बालाजी महाराज की कृपा से और उनके गुरु के आशीर्वाद से वे पर्चे पर लिख देते हैं जो सही निकलता है ।

  • 🛑बागेश्वर धाम महाराज का कहना है कि यह तो उनके गुरु की कृपा है उनका कहना है कि गुरु के द्वारा ही उनको प्रेरणा मिली है और उसी प्रेरणा की वजह से आज लाखों लोगों की समस्याओं को वह पर्ची पर बिना बताए लिख देते हैं ।
  • 🛑कई बार न्यूज़ चैनल के द्वारा और कई यूट्यूब चैनल के माध्यम से उनको गलत साबित करने की कोशिश की गई है परंतु कहीं ना कहीं इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी कि आखिर वह कैसे मन की बात जान लेते हैं ।
  • 🛑लोग उनके दिव्य दरबार को देखकर हैरान रह जाते हैं कि बिना बताए कोई कैसे किसी के बारे में जान सकता है । कई लोग यह सोचते हैं कि किसी के भी बारे में किसी भी तरह की बात को जानने में यह सक्षम है तो कहीं ना कहीं दुरुपयोग भी हो सकता है ।
  • 🛑हालांकि सोचने वाली बात यह है कि बागेश्वर धाम महाराज के पास कई बार ऐसे केस आए हैं जो पुलिस के लिए सवाल खड़ा कर देने वाले हुए । बागेश्वर धाम महाराज कभी भी अपने दिव्य दरबार में किसी मर्डर केस के बारे में किसी चोरी के बारे में नहीं बताते हैं । ऐसा बागेश्वर धाम महाराज इसीलिए करते हैं ताकि कोई पुलिस कार्यवाही ना हो सके क्योंकि यह पुलिस केस होता है ।

❂ ये सिद्धि कौन सी है जिससे जान लेते हैं बागेश्वर धाम महाराज मन की बात–

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार आने के बाद अक्सर लोगों के मन में यह प्रश्न जरूर होता है कि दरबार में बागेश्वर धाम महाराज लोगों की मन को कैसे पढ़ लेते हैं ।

कोई किसी के बारे में पहले से कैसे जान सकता है इसके लिए कर्ण पिशाचिनी विद्या का होना अनिवार्य माना जाता है हालांकि इसके बारे में ऐसा कहा जाता है यह स्पष्ट रूप से नहीं है कि यह विद्या जरूरी है या नहीं यह केवल अनुमान है। दोस्तों लोगों के मन को पढ़ लेना कर्ण पिशाचिनी विद्या के माध्यम से ही संभव होता है । कर्ण पिशाचिनी एक ऐसी सिद्धि है जिसके द्वारा पहले से ही किसी के मन में उठने वाले प्रश्नों को पढ़ा जा सकता है ।

❂कैसे काम करती है कर्ण पिशाचिनी सिद्धि?

दोस्तों कर्ण पिशाचिनी विद्या एक ऐसी विद्या होती है जिसे आप तंत्र विद्या भी बोल सकते हैं । तंत्र विद्या से तात्पर्य एक ऐसी अलौकिक ताकत जिसके द्वारा लोगों की समस्याओं को आप पहले से जान सकते हैं ।

दोस्तों जिस भी व्यक्ति के पास यह कर्ण पिशाचिनी विद्या होती है कान में आकर हर सवाल का जवाब बता देती है ।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️छतरपुर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम मध्यप्रदेश प्रसिद्ध धार्मिक स्थल – Bageshwar Dham MPक्लिक करें

❂नैक्रोमैंसी क्या है?

दोस्तों Necromancy पिशाच विद्या को ही बोला जाता है । दोस्तों यह विद्या एक अलौकिक ताकत के माध्यम से ही प्राप्त की जा सकती है । इस विद्या को प्राप्त करने के लिए कोई साधारण इंसान उपयुक्त नहीं होता।

❂कैसे प्राप्त होती है कर्ण पिशाचिनी विद्या?

दोस्तों कर्ण पिशाचिनी विद्या एक अलौकिक ताकत के द्वारा ही प्राप्त की जा सकती है । इस विद्या को प्राप्त करने के लिए साधारण इंसान से एक विशेष इंसान की और खुद को ढालना होता है इसके लिए बेहद कठिन साधना करनी होती है ।

  • ✔बेहद कठिन साधना से ही इस प्रकार की दिव्य शक्ति प्राप्त कर सकते हैं इस शक्ति के द्वारा वशीकरण पाश्चय मंत्र इंसान प्राप्त कर सकता है वशीकरण तथा पाश्चय मंत्र के द्वारा जानकारी पल भर में पता चल सकती है ।
  • ✔कर्ण पिशाचिनी विद्या को कर्ण पिशाचिनी विद्या इसीलिए कहा जाता है क्योंकि इसी विद्या के माध्यम से लोगों के मन में सवालों के जवाब कान में आकर यह विद्या बता देती है ।

❂कर्ण पिशाचिनी विद्या से क्या-क्या पता किया जा सकता है?

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार कभी भी किसी का भविष्य नहीं बताते यह इस बात का प्रमाण है कि भविष्य कोई भी नहीं बता सकता । हालांकि कुछ तंत्र विद्या ओं के माध्यम से भूतकाल में होने वाली घटनाओं को अंकित किया जा सकता है और वर्तमान में जो चल रहा होता है उसके बारे में भी पता किया जा सकता है ।

बागेश्वर धाम किस जिले में है? – Bageshwar Dham Wikipediaक्लिक करें
बागेश्वर धाम दरवार कब लगता है ? – Bageshwar Dham Darwarक्लिक करें
बागेश्वर धाम में दर्शन करने का समय क्या है? : दर्शन कितने बजे मिलता है?क्लिक करें
बागेश्वर धाम का सच क्या है? Truth of Bageshwar Dhamक्लिक करें
बागेश्वर धाम टोकन कैसे मिलेगा – Bageshwar Dham Online Tokenक्लिक करें

❂मनोभाव कैसे पढ़ा जाता है?

दोस्तों कुछ हद तक विज्ञान के द्वारा ऐसे तथ्य देखने को मिले हैं जिसके माध्यम से यदि लगातार प्रैक्टिस की जाए तो इंसान आसानी से सामने वाले के मन की बात को जान सकता है ।

दूसरी और अगर कहा जाए तो मंत्र के द्वारा और मनोभाव के द्वारा देवत्व को प्राप्त किया जा सकता है कहने का तात्पर्य दैवीय शक्तियों को प्राप्त किया जा सकता है । इन दैवीय शक्तियों के माध्यम से ही हम किसी दूसरे व्यक्ति के मन को पढ़ सकते हैं । दूसरे व्यक्ति के मन को पढ़ने के बाद हमें यह पता चल जाता है कि उसके मन में क्या सवाल हो सकते हैं ।

❂अंधविश्वास क्या है?

दोस्तों अंधविश्वास एक बहुत ही गहरा विषय है जिसके बारे में जानने की इच्छा लगभग सभी की होती है । अंधविश्वास का तात्पर्य कैसे विश्वास से है जिसे आप समझ नहीं पाते फिर भी विश्वास कर लेते हैं । आपके मन में हमेशा यही होता है कि ऐसा नहीं हो सकता लेकिन फिर भी आप उस पर विश्वास कर लेते हैं उसे अंधविश्वास कहा जाता है ।

  • ➜अंधविश्वास से तात्पर्य ऐसे विश्वास से भी होता है जब किसी चीज पर जो लोग विश्वास कर रहे होते हैं तो हम उनके साथ ही होते हैं जबकि हमको पता होता है कि ऐसा नहीं हो सकता फिर भी हम उनके साथ होते हैं और बिना सोचे-समझे विश्वास भी कर लेते हैं ।
  • ➜बिना सोचे समझे किया गया विश्वास ही अंधविश्वास कहलाता है । अंधविश्वास की कोई भी सीमा नहीं होती यह विश्वास से दूर-दूर तक वास्ता नहीं रखता । अंधविश्वास से कभी भी पर्दाफाश हो सकता है इस बात का कोई निश्चय नहीं हो सकता ।

❂सिद्धि प्राप्ति कैसे होती है?

दोस्तों सिद्धि एक प्रकार से साधना से प्राप्त होने वाली दिव्य शक्ति है । एक लंबे समय तक साधना और मन पर नियंत्रण करने के बाद ही यह सिद्धि प्राप्त होती है । दोस्तों आपने शायद ही सुना होगा अज्ञातवास से लोग जब वापस लौटते हैं तो वे बहुत ही अद्भुत यह होते हैं । इसका कारण यही होता है कि अज्ञातवास में लोग तपस्या में लीन हो जाते हैं क्योंकि अज्ञातवास एक लंबा समय होता है और लंबे समय के बाद किसका परिणाम बहुत ही विशिष्ट निकलता है ।

दोस्तों साधना एक प्रकार से तपस्या ही कह सकते हैं लंबे समय तक ध्यान मग्न हो ना शादी प्रकार से यह सिद्धि प्राप्त कर सकते हैं ।

Bageshwar Dham New Token List 2022 Check Name बागेश्वर धाम टोकन लिस्टक्लिक करें
बागेश्वर धाम गढ़ा शादी में कितना दहेज मिलता है BageshwarDhamक्लिक करें
बागेश्वर धाम शादी के लिए रजिस्ट्रेशन – Online Registrationक्लिक करें
बागेश्वर धाम के पास रेलवे स्टेशन All About Bageshwar Dhamक्लिक करें
धनवान बनने के 10 उपाय बागेश्वर धाम महाराज के वचन – Bageshwar Dhamक्लिक करें

❂चमत्कार होता है या नहीं?

दोस्तों चमत्कार शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसने यह देखा नहीं होगा या फिर इसके बारे में सुना नहीं होगा ।

दोस्तों जब भी चमत्कार की बात आती है तो हमें जादू का ख्याल आता है क्योंकि जादू के द्वारा हमें यह समझ में आता है कि उसने क्या चमत्कार कर दिया जो यह सा हो गया हम हमेशा सोच कर रह जाते हैं । जबकि असल में चमत्कार जैसी कोई भी चीज दुनिया में नहीं होती है अगर जादू की बात करें तो जादू में केवल हाथ की सफाई होती है लगातार प्रैक्टिस करने के बाद ऐसी कोई भी सीख सकता है ।

  • ⚫️दोस्तों चमत्कार उसे कहा जाता है जो हमारी बुद्धि से बाहर होता है हर था जिसके बारे में हम कभी सोच नहीं सकते वह काम हो जाएगा तो हमें वह चमत्कार ही लगेगा जादू में ज्यादातर ऐसा ही होता है ।
  • ⚫️जादू में जो क्रियाएं घटित होती हैं असल में भी घटनाएं नहीं होती हैं जो दिखा दी जाती हैं वह केवल हाथ के द्वारा इतनी सफाई से कर दिया जाता है कि लोगों को पता ही नहीं चलता और लोग उसे चमत्कार समझने लगते हैं ।

❂बागेश्वर धाम महाराज ने बताया कि वो कैसे जान लेते हैं मन की बात–

दोस्तों कई न्यूज़ चैनल के माध्यम से बागेश्वर महाराज ने बताया कि वे कोई चमत्कार नहीं करते उनकी गुरुकृपा के द्वारा ही वे लोगों की समस्याओं को पर्चा पर लिख देते हैं और जब बाद में देखा जाता है तो लिखा हुआ वही निकलता है जो लोगों के मन में होता है । उन्होंने हमेशा यही बोला है कि उनको उनके गुरु की कृपा और आशीर्वाद प्राप्त है जिसके माध्यम से वे दुनिया के लाखों लोगों की समस्याओं को पल भर में दूर कर देते हैं ।

❂लोग क्यों जाते हैं बागेश्वर धाम?

दोस्तों आपने अक्सर देखा होगा जहां पर एक बार लोगों की समस्या ठीक हो जाती हैं वहां पर भीड़ लगना शुरू हो जाती है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि दुनिया के आधे से ज्यादा लोग किसी न किसी समस्या से जूझते रहते हैं । दोस्तों ऐसा तो हो नहीं सकता कि लोग समस्याओं के साथ जी सकें हर एक व्यक्ति समस्या से छुटकारा पाना चाहता है ।

✅बागेश्वर धाम में आचार्य श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा वर्तमान में दिव्य दरबार का आयोजन किया जाता है जिसके माध्यम से लोगों को अदृश्य रूप से बुलाकर उनकी समस्या पर्चा पर लिख दी जाती है ।

✅दिव्य दरबार के द्वारा लोगों की समस्याओं का निराकरण भी किया जाता है साथ ही बालाजी महाराज की कृपा का आशीर्वाद दिया जाता है ।

☑️Hotels Near Bageshwar Dham – बागेश्वर धाम के पास होटलClick Here
☑️Bageshwar Dham Ki Mahima – Chhatarpur Gadha Ganj MPClick Here
☑️खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम एमपी (म.प्र) – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का घर माता पिता, भाईClick Here

❂बागेश्वर धाम टोकन का रहस्य–

दोस्तों कई लोगों का मानना है कि बागेश्वर धाम में जब हम जाते हैं तो हमें वहां पर दिव्य दरबार के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होता है जिसमें हमें अपना नाम पता और मोबाइल नंबर दर्ज कराना होता है । कई लोगों का मानना है कि बागेश्वर धाम कार्यालय में हम टोकन लेते समय आधी जानकारी दे देते हैं और यहीं से जानकारी लीक होने की आशंका जताई जाती है परंतु यह किसी भी तरीके से स्पष्ट नहीं हुआ है । यह हमेशा रहस्य ही रह गया जिसके बारे में आज तक कोई नहीं जान पाया ।

  • ▶️बागेश्वर धाम में बागेश्वर धाम महाराज की दिव्य शक्तियों के बारे में जानने की कई बार कोशिश की गई परंतु किसी भी तरीके से यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि आखिर बागेश्वर धाम महाराज कैसे लोगों की बात को जान लेते हैं ।
  • ▶️बागेश्वर धाम कार्यालय में जो हम जानकारी देते हैं उसमें केवल किसी एक व्यक्ति की जानकारी नहीं रहती हजारों लाखों लोग वहां पर रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं ।
  • ▶️बागेश्वर धाम मध्य दरबार आयोजित होता है जिसमें से किसी अनजान व्यक्ति को ही बुला लिया जाता है और फिर पचा लिख दिया जाता है तो वह पूरी तरीके से सच निकलता है । यह एक रहस्य ही बनकर रह गया जिसके बारे में किसी को पता ही नहीं चलता हालांकि कुछ लोग इसे चमत्कार बता रहे हैं कुछ लोगों का मानना है कि बालाजी महाराज की कृपा है ।
  • ▶️दोस्तों कई बार बागेश्वर धाम में कार्यालय में रजिस्टर्ड जो भक्त होता है वह भी नहीं बुलाया जाता अर्थात कहने का तात्पर्य किसी ऐसे व्यक्ति को भी बुला लिया जाता है जिसके बारे में कोई जानकारी बागेश्वर धाम में किसी को नहीं होती है । इस प्रकार के व्यक्ति के मन में क्या प्रश्न हो सकते हैं इसको भी बागेश्वर धाम महाराज पर्चा पर लिख देते हैं और बाद में यह भी सच निकलता है।
  • ▶️दोस्तों इस प्रकार से यह केवल रहस्य बन कर रह गया कहीं से भी यह नहीं कहा जा सकता कि आखिर कौन सी हो सकती है जिसके द्वारा बागेश्वर धाम महाराज को पता चल जाता है ।

❂अर्जी का रहस्य बागेश्वर धाम में बंधे नारियल से कैसे हो सकता है?

बागेश्वर धाम में आने वाले श्रद्धालु अक्सर अपने मन में सोच कर जो उनको प्राप्त करना होता है या जो उनकी ख्वाहिश होती है उनको विचार करके अर्जी के रूप में लाल कपड़े में नारियल बांध देते हैं । नारियल बांधने के बाद ऐसा कहा जा सकता है कि बागेश्वर धाम सरकार अर्थात बालाजी के दरबार में आपकी सभी अर्जी को बांध दिया गया है जिसको बालाजी महाराज पूरा करेंगे।

  • 🛑इसके बारे में भी कुछ कहा नहीं जा सकता हालांकि श्रद्धालुओं के मन में जो प्रश्न होते हैं उन्हीं को सोचकर बागेश्वर धाम में नारियल बांध देते हैं परंतु यह प्रश्न महाराज को कैसे पता चल जाते हैं यह एक रहस्य ही बनकर रह गया ।
  • 🛑हमने तो भगवान के समक्ष नारियल को बांधकर अपनी इच्छाएं और परेशानियां प्रकट की थी इसके बारे में बागेश्वर धाम महाराज को कैसे पता चल गया जिसे वह पर्चा पर लिख देते हैं ।
  • 🛑दोस्तों कई बार जानने की कोशिश की परंतु यह एक रहस्य ही है बागेश्वर धाम महाराज हमेशा यही बताते हैं कि उनके गुरु कृपा के द्वारा वे लोगों की समस्याओं को पर्चा पर लिख देते हैं जो बाद में सही निकलती हैं ।
☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here
Join telegram

Leave a Comment