WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2024 टोकन बागेश्वर धाम सरकार Token List PDF Download

, टोकन बागेश्वर धाम सरकार, (All Queries Covered)

नमस्कार दोस्तों !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जय बागेश्वर धाम, आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं बागेश्वर धाम आश्रम पर दिव्य दरबार के लिए भक्तों के टोकन कब डाले जाएंगे? टोकन डालने की क्या व्यवस्था रहेगी इसके बारे में बताएंगे। बागेश्वर धाम पर जब टोकन डल जाएंगे तो इसके बाद दिव्य दरबार कब लगेगा तथा टोकन लिस्ट जारी कब होगी ,इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।
बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा अगली बार टोकन कब डाले जाएंगे इसके बारे में भी जानकारी देंगे । आखिर क्यों जरूरत पड़ी टोकन डालने की और कैसे टोकन डाले जाते हैं ,सभी के बारे में विस्तार से बताएंगे । दोस्तों कई बार सोशल मीडिया पर लोगों को गुमराह कर दिया जाता है और गलत जानकारी दे दी जाती है इसके बारे में भी चर्चा करेंगे कि कैसे लोगों को सावधान रहना है ।

⚫️ टोकन वितरण

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा यह घोषणा कर दी गई है । दोस्तों जो भी श्रद्धालु बागेश्वर धाम आश्रम पर अपनी अर्जी लगाना चाहते हैं और टोकन डालना चाहते हैं उनके लिए बहुत ही सुनहरा मौका है ।

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर प्रत्येक मंगलवार के समय लाखों की संख्या में लोग आते हैं। इस तरह से भीड़ होती है कि लोगों को दर्शन करने के लिए समय कम पड़ जाता है ।

दोस्तों स्वाभाविक है कि बागेश्वर धाम आश्रम पर लाखों की संख्या में लोग आते हैं तो टोकन भी भारी मात्रा में डाले जाएंगे । दोस्तों यदि आप भी टोकन डालना चाहते हैं तो बिल्कुल भी समय व्यर्थ ना करें । टोकन डलने से पहले ही आपको बागेश्वर धाम आश्रम पर पहुंचना होगा तो ही आप दिव्य दरबार का लाभ ले पाएंगे ।

⚫️ दो कन्याओं के द्वारा निकलेगी टोकन की पर्ची

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर जब भी टोकन डाले जाएंगे उसके कुछ समय बाद सभी टोकन को एक साथ मिला दिया जाता है । टोकन एक साथ मिला देने के बाद बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा किसी कन्या को बुलाया जाता है जिसमें कन्याओं की संख्या दो होती है यह कन्याएं बहुत छोटी होती हैं । इन कन्याओं के माध्यम से कुछ मात्रा में टोकन सिलेक्ट कर लिए जाते हैं और जो नाम आ जाते हैं उनको टोकन लिस्ट में जारी कर दिया जाता है ।

दोस्तों टोकन की संख्या लाखों में होती है परंतु कन्याओं के द्वारा केवल कुछ ही मात्रा में टोकन उठाए जाते हैं जिनकी किस्मत होती है । जिनकी अर्जी बागेश्वर धाम बालाजी महाराज के दरबार में स्वीकार हो जाती है उनका पर्चा निकल आता है ।

दोस्तों जिन लोगों का लिस्ट में नाम आ जाता है उनको बागेश्वर धाम कार्यालय के माध्यम से कॉल किया जाता है और दिव्य दरबार आयोजित होने से पहले जानकारी दे दी जाती है ।

⚫️ अब सबको मिलेगा गुरु जी से मिलने का मौका

दोस्तों बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी से मिलने का मौका सभी को मिलेगा क्योंकि बागेश्वर धाम आश्रम पर महाराज काफी दिन तक रुकने वाले हैं । बागेश्वर धाम महाराज से आप सुबह के समय मिल सकते हैं क्योंकि बागेश्वर धाम महाराज कभी भी किसी से मिलने के लिए कोई संदेह नहीं करते। बागेश्वर धाम महाराज यदि आश्रम पर होते हैं तो सभी लोगों को दर्शन देते हैं और सभी को मिलने का अवसर देते हैं ।

⚫️ सुबह 7:00 बजे से रात्रि 12:00 बजे तक डाले जाएंगे टोकन

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा बताया गया है दोस्तों यदि आप बागेश्वर धाम सरकार से मिलना चाहते हैं और दिव्य दरबार का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको समय से पहले ही बागेश्वर धाम आश्रम पर पहुंचना होगा ।

  • ⏩दोस्तों टोकन डालने के लिए लाखों की संख्या में भीड़ होने वाली है इसीलिए आपको समय से पहले पहुंचना होगा और हो सकता है कि लाइन लगे तो आपको लाइन में भी लगना होगा । टोकन डालने से पहले एक बार अपना पर्चा जरूर चेक कर लें कि आपने जो लिखा है वह पूर्णत: सही है नहीं।
  • ⏩दोस्तों कई बार टोकन जमा करने से पहले लोग अपना पर्चा चेक नहीं करते और जल्दबाजी में मोबाइल नंबर को सही नहीं लिखते जिस कारण से उनसे कांटेक्ट नहीं हो पाता है । आपको पर्चा जमा करने से पहले पूर्णत: शुद्ध और सटीक लिखना है और फिर चेक करके जमा कर देना है।

⚫️ अगली बार टोकन कब डाले जाएंगे

बागेश्वर धाम आश्रम पर जब भी टोकन डाले जाएंगे स्वयं बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा इन्फॉर्म कर दिया जाता है । दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के पास जितना समय होगा वे उतने ही टोकन डाले जाने का आदेश देंगे क्योंकि यदि व्यर्थ में टोकन डाले गए तो पूरी तरीके से सभी लोगों की अर्जी नहीं लग पाएगी । बागेश्वर धाम महाराज कथा में बहुत ज्यादा व्यस्त रहते हैं जिस कारण से उनके पास बहुत कम समय होता है ।

⚫️ गलत जानकारी से कैसे बचें

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से कई बार बागेश्वर धाम के भक्तों को जागरूक किया है कि गलत जानकारी से हमेशा सावधान रहें। दोस्तों गलत जानकारी से केवल सावधान रह सकते हैं यदि उसके चंगुल में फंस गए तो पूर्णत: हमारा नुकसान होगा ।

बागेश्वर धाम से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी आपको उनके ऑफिशियल यूट्यूब चैनल बागेश्वर धाम सरकार पर मिल जाएगी । दोस्तों यूट्यूब पर कई लोग तरह तरह की वीडियो अपलोड कर देते हैं जिनमें जानकारी पूरी तरीके से कंफर्म नहीं होती आपको इस प्रकार की जानकारी से बचना है ।

⚫️ टोकन लिस्ट में नाम नहीं आया तो क्या करें

दोस्तों हो सकता है बागेश्वर धाम सरकार एक बार फिर आदेश दें और 23 सितंबर के बाद भी टोकन डाले जाएं । दोस्तों आपको बालाजी श्री हनुमान जी पर विश्वास रखना है कि आपकी अर्जी को जरूर स्वीकार किया जाएगा । यदि टोकन लिस्ट में आपका नाम नहीं आता है तो आपको निराश होकर बागेश्वर धाम की पेशी बंद नहीं करना है । बागेश्वर धाम पर लगातार यदि आप आते रहते हैं तो आपकी अर्जी को जरूर स्वीकार किया जाएगा और आपकी मनोकामना पूरी होगी ।

⚫️ कब लगेगा दिव्य दरबार

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर दिव्य दरबार कब लगेगा इसकी पूरी जानकारी स्वयं बागेश्वर धाम सरकार के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल Bageshwar dham sarkar पर महाराज के द्वारा दी जाती है ।

बागेश्वर धाम आश्रम पर दिव्य दरबार कब लगेगा इसकी समस्त जानकारी बागेश्वर धाम आश्रम पर भी कार्यालय के माध्यम से पता कर सकते हैं। बागेश्वर धाम सरकार की ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर भी इसकी सारी जानकारी अपलोड कर दी जाती है । यदि कोई दिव्य दरबार बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा कैंसिल किया जाता है तो इसकी जानकारी भी स्वयं महाराज के द्वारा दी जाती है ।

☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here

⚫️ कितने लोगों की लगेगी अर्जी

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर कभी-कभी टोकन डाले जाते हैं परंतु जब कभी भव्य कोई धार्मिक अनुष्ठान होता है तो बिना टोकन के ही दिव्य दरबार लगाया जाता है ।

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर पीठाधीश्वर श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा दिव्य दरबार काफी लंबे समय तक लगाया जाता है जिसने उनकी हमेशा यही कोशिश रहती है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की अर्जी कंप्लीट हो जाए ।

⚫️ टोकन का शुल्क

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम के नाम से कई लोग फ्रॉड गिरी करते हैं और टोकन से संबंधित पैसा वसूलने की कोशिश करते हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार पर लोग आंख बंद करके भरोसा करते हैं ऐसे में फ्रॉड करने वाले सफल हो जाते हैं ।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा कई बार लोगों को आगाह किया गया है कि हमेशा बागेश्वर धाम के सभी भक्तों को फ्रॉड गिरी से सावधान रहना है । बागेश्वर धाम सरकार ने कहा है कि बागेश्वर धाम आश्रम कभी भी किसी से किसी भी प्रकार के अनुष्ठान के लिए अथवा अन्य कार्य के लिए किसी से कोई पैसा नहीं मांगती ।

  • 🛑बागेश्वर धाम आश्रम पर टोकन जमा करने के लिए कभी भी किसी भी भक्तों को कोई भी पैसा नहीं लगता टोकन जमा करना पूरी तरीके से नि:शुल्क है ।
  • 🛑बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने अभी तक जो भी अनुष्ठान किए हैं उनमें से सभी नि:शुल्क हैं और उनकी घोषणा है कि सभी कार्य नि:शुल्क ही चलते रहेंगे ।
  • 🛑बागेश्वर धाम सरकार ने बताया है कि फ्रॉड गिरी करने वालों से हमेशा दूरी बनाए रखें और सही जानकारी आपको हमारे यूट्यूब चैनल बागेश्वर धाम सरकार पर मिल जाएगी । दोस्तों आपको किसी भी जानकारी से कोई संदेह हो तो बागेश्वर धाम सरकार का कार्यालय का ऑफिशियल कांटेक्ट जारी है जिसके माध्यम से आप फोन पर भी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

⚫️ बागेश्वर धाम सरकार की महिमा

बागेश्वर धाम सरकार अभी तक जितने भी मिलने की कोशिश की है उन्होंने उसको भरपूर समय दिया है । बागेश्वर धाम सरकर कभी भी किसी से मिलने में कोई संकोच नहीं करते ।

वर्तमान में कई लोगों ने बागेश्वर धाम सरकार पर बेवजह कमेंट किए हैं और उनको बदनाम करने की कोशिश की है परंतु बागेश्वर धाम सरकार को कोई बदनाम नहीं कर पाया। बागेश्वर धाम सरकार सभी को बराबर महत्व देते हैं आश्रम पर आने वाला कोई भी व्यक्ति छोटा या बड़ा नहीं होता सभी लोग भगवान की नजरों में समान हैं ।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
Join telegram

Leave a Comment