WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bageshwar Dham Sarkar Transparent PNG Images

बागेश्वर धाम की Transparent HD Photos, बागेश्वर धाम के अनोखे भक्तों की कहानी, Bageshwar Dham Sarkar Transparent PNG Images, (All Queries Covered)

हेलो दोस्तों !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने के लिए लोग किस तरह से आते हैं । बागेश्वर धाम की महिमा के बारे में विस्तार से बताएंगे जिसके अंतर्गत कौन-कौन से भक्त आश्रम पर अपनी आस्था लेकर पैदल आते हैं । बागेश्वर धाम आश्रम पर कांवड़ ले जाने वाले भक्तों के बारे में भी बताएंगे ।

दोस्तों बागेश्वर धाम पर प्रत्येक मंगलवार से पहले कई लोग पैदल यात्रा करके आश्रम पर पहुंचते हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम पर कौन-कौन से क्षेत्र से लोग आते हैं इसके बारे में भी बताएंगे क्या यहां की महिमा है जो इतने ज्यादा लोग आते हैं इसके बारे में भी चर्चा करेंगे ।

To Download PNG Photo Click Download now👇 And Then Tap A Second And Click Save

🌗 बागेश्वर धाम सरकार की HD फोटो

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रसिद्ध मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के युवा संत जो कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर हैं। प्रतिदिन सोशल मीडिया पर बेहतरीन क्वालिटी की फोटो बागेश्वर धाम सरकार के ऑफिशियल फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड होती हैं।

बागेश्वर धाम सरकार जहां पर भी कथा करने के लिए जाते हैं वहां पर उनकी टीम के साथ लगभग 5 कैमरे एक साथ होते हैं और सभी बराबर कार्य करते हैं। इसके अलावा बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने के लिए आए हुए भक्तों के द्वारा भी उनकी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड होती हैं ।

HD Bageshwar dham photo download | बागेश्वर धाम सरकार फोटो

To Download PNG Photo Click Download now👇 And Then Tap A Second And Click Save

🌗 बागेश्वर धाम सरकार आए हुए अजीबोगरीब भक्त

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर एक बार एक पिता कावड़ यात्रा लेकर बागेश्वर धाम पहुंचा जिसे देख कर सब की आंखें नम हो गई। बागेश्वर धाम सरकार उस समय बागेश्वर धाम आश्रम पर नहीं थे जैसे ही उनको इस बात की जानकारी लगी कि कोई प्रिय भक्त आश्रम पर अनोखी कांवड़ यात्रा लेकर आया है।

इतना सुनकर बागेश्वर धाम सरकार को रहा नहीं गया और उन्होंने समय निकालकर आश्रम पर आने का निश्चय किया । बागेश्वर धाम आश्रम पर आकर देखा तो उनके प्रिय भक्त कांवड़ यात्रा में अपनी दो कन्याओं को बिठाकर पैदल लेकर आया था । बागेश्वर धाम सरकार ने उसकी अनोखी श्रद्धा और विश्वास को नमन करते हुए आशीर्वाद दिया।

  • 🛑दरअसल आए हुए भक्तों की कोई समस्या नहीं थी परंतु वह पैसे से गरीब था लेकिन भगवान के प्रति इतनी आस्था और विश्वास पहली बार किसी को देखने को मिली। बागेश्वर धाम महाराज ने उसे आशीर्वाद देते हुए आश्वासन दिया कि भगवान आपकी हर मनोकामना को अवश्य पूरा करेंगे और आपके सारे दुख दूर होंगे।
  • 🛑दोस्तों कांवड़ यात्रा भक्तों के द्वारा भगवान शिव के लिए निकाली जाती है वहीं दूसरी तरफ श्री बालाजी हनुमान जी के लिए बागेश्वर धाम आश्रम पर एक भक्त ने कुछ ऐसा निश्चय किया।
  • 🛑बागेश्वर धाम आश्रम पर प्रत्येक मंगलवार आपको कुछ ना कुछ ऐसा दिखाई देगा जो आपने आज तक कभी देखा नहीं होगा । अर्थात बागेश्वर धाम आश्रम पर तरह तरह के भक्त आते हैं और तरह-तरह की महिमा देखने को मिलती है ।
⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें

HD Bageshwar dham photo download | बागेश्वर धाम सरकार फोटो

To Download PNG Photo Click Download now👇 And Then Tap A Second And Click Save

🌗 बागेश्वर धाम आश्रम पर आए सैकड़ों लोग पैदल

दोस्तों बीते हुए कुछ दिनों से बागेश्वर धाम आश्रम पर सैकड़ों लोग पैदल आ रहे हैं । हालांकि यह लोग वाहन से भी आ सकते हैं परंतु भगवान के प्रति इतनी आस्था और विश्वास के साथ घर से निकलते हैं कि उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जायेंगी।

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर सैकड़ों लोग पैदल कई किलोमीटर दूर से आते हैं जैसे मध्य प्रदेश के सभी जिलों से तो लगभग लोग पैदल ही आते हैं। जो लोग पैदल आना नहीं चाहते वह वाहन से आ जाते हैं परंतु बागेश्वर धाम आश्रम पर प्रत्येक मंगलवार सैकड़ों लोग आते हैं ।

  • ⏩दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर कुछ दिनों पहले 300 लोग एक साथ पैदल यात्रा करके जिला ललितपुर उत्तर प्रदेश से पहुंचे। दोस्तों लोगों की आस्था और विश्वास को देखकर बागेश्वर धाम सरकार उस समय जिला सागर मध्य प्रदेश से कथा से अपना समय निकालकर भक्तों से मिलने पहुंचे थे ।
  • ⏩बागेश्वर धाम महाराज अपने शिष्यों के प्रति और बागेश्वर धाम श्री बालाजी महाराज के भक्तों के प्रति इतनी आस्था और विश्वास देखकर अपना कीमती समय हमेशा निकाल लेते हैं और उनसे मिलने के लिए आश्रम पर पहुंच जाते हैं ।
  • ⏩हालांकि एक समय था जब बागेश्वर धाम महाराज बागेश्वर धाम आश्रम पर ही बहुत समय तक ठहरते थे परंतु वर्तमान समय में एक अंतरराष्ट्रीय कथावाचक होने के साथ-साथ धर्म प्रचारक है जिस कारण से आश्रम पर बहुत कम मात्रा में रुक पाते हैं ।

HD Bageshwar dham photo download | बागेश्वर धाम सरकार फोटो

To Download PNG Photo Click Download now👇 And Then Tap A Second And Click Save

🌗 बागेश्वर धाम आश्रम पहुंचे बिना जूता चप्पल भक्त

दोस्तों आए दिन बागेश्वर धाम आश्रम पर तरह-तरह की अनोखी लीलाएं देखने को मिलती हैं जिसमें बागेश्वर धाम आश्रम पर इस बार बिना जूता चप्पल के ही कई किलोमीटर दूर से भक्तों का आना हुआ।

बागेश्वर धाम आश्रम पहुंचने से पहले ही इसके बारे में बागेश्वर धाम महाराज को खबर लग गई। बागेश्वर धाम महाराज ने जैसे ही इस प्रकार के भक्तों के बारे में सुना तो उनकी आंखें नम हो गई।

  • ✔दरअसल 800 किलोमीटर दूर से आए हुए बिना चप्पल के भक्तों के पैरों में छाले पड़ गए थे । परंतु भक्तों ने हिम्मत नहीं आ रही है और भगवान के दर्शन करने के लिए आगे बढ़ते रहे और आश्रम पर पहुंचे ।
  • ✔बागेश्वर धाम सरकार ने जैसे ही इन भक्तों के बारे में सुना तो उन्होंने उनसे मिलने का प्लान बनाया और आश्रम पर पहुंचे । दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार इतने दयालु और प्रेमी है कि अपने भक्तों से मिलने के लिए कभी भी देर नहीं करते। अपने भक्तों से मिलने के लिए वे आधी रात को भी समय निकाल लेते हैं ।
  • ✔दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार का परम लक्ष्य है जनकल्याण और लोक कल्याण करना । दोस्तों इन भक्तों से मिलने के बाद बागेश्वर धाम महाराज ने इनको आशीर्वाद दिया और इन से भेंट की । भेंट करते समय बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने सीताराम की नाम की उनको तो लिया उढ़ाई।
Bageshwar Dham Sarkar Transparent PNG Images

🌗 भजन करते हुए आ रहे भक्तों की कहानी

दोस्तों बागेश्वर धाम बुंदेलखंड का एक ऐसा धार्मिक सुप्रसिद्ध तीर्थ स्थल है जहां पर प्रतिदिन सैकड़ों लोग धाम पर ही बने रहते हैं। हजारों लोगों का आना जाना प्रतिदिन लगा रहता है ।

बागेश्वर धाम आश्रम पर पैदल यात्रा ही लोग निकल पड़ते हैं जिसमें से कई लोग अपने साधन के साथ गीत संगीत लेकर ही निकल पड़ते हैं। सबसे ज्यादा मात्रा में लोग सीता राम का गुणगान करते हुए बागेश्वर धाम आश्रम पर देखे गए हैं।

➜➜दोस्तों बालाजी श्री हनुमान जी के लिए सीताराम जाप करने वाले प्रत्येक श्रद्धालु बहुत प्रिय होते हैं और उनकी हर मनोकामना को पूरा करते हैं ।

➜➜बागेश्वर धाम आश्रम पर कई भक्त ऐसे भी देखे गए हैं जो कम से कम 7 दिन तक पैदल यात्रा करके बागेश्वर धाम आश्रम पर पहुंचे हैं और उन्होंने रास्ते में कभी सीता राम का गुणगान बंद नहीं किया है। दोस्तों इस तरीके की आस्था जब भगवान के प्रति देखी जाती है तो बागेश्वर धाम सरकार स्वयं नतमस्तक हो जाते हैं।

Bageshwar Dham Sarkar Transparent PNG Images

🌗 बागेश्वर धाम महाराज की फोटो का एनिमेशन करके वीडियो हो रहे अपलोड

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम एक ऐसा सिद्ध पीठ बन गया है जिसके बारे में पूरी दुनिया जानती है । आज से कुछ साल पहले बागेश्वर धाम के बारे में कोई नहीं जानता था परंतु एक नई ऊर्जा के साथ बागेश्वर धाम आश्रम पर दिव्य पुरुष और युवा संत के रूप में श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी आए।

🛑धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने जब से बागेश्वर धाम आश्रम पर दिव्य दरबार का आयोजन किया उसी समय से बागेश्वर धाम आश्रम पूरी दुनिया में चर्चित हो गया।

🛑बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के रूप में श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा पहले से ही लोगों का पर्चा बना दिया जाता है और उनकी समस्याएं लिख दी जाती हैं । लोग अपने बारे में इतना सबकुछ जानकर हैरान रह जाते हैं।

☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here

🛑बागेश्वर धाम सरकार की प्रतिदिन सोशल मीडिया पर सैकड़ों फोटो अपलोड होती हैं जिनको डाउनलोड करके लोग एनिमेशन का प्रभाव देकर वीडियो अपलोड कर देते हैं। इस प्रकार के वीडियो यूट्यूब पर खूब वायरल होते हैं और सभी लोग सर्च करते हैं ।

🛑दोस्तों बागेश्वर धाम के बारे में लाखों लोग प्रतिदिन इंटरनेट पर सर्च करते हैं अर्थात ऐसा कहा जा सकता है कि इंटरनेट पर बागेश्वर धाम हमेशा ट्रेंड करता है ।

Bageshwar Dham Sarkar Transparent PNG Images

🌗 बागेश्वर धाम दिव्य तीर्थ स्थल

दोस्तों मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का बागेश्वर धाम एक ऐसा प्रसिद्ध तीर्थ स्थल है जहां पर प्रत्येक सप्ताह में 5 लाख से ज्यादा लोग दर्शन करने के लिए आते हैं । श्री बालाजी हनुमान जी के दर्शन करने के लिए ज्यादातर लोग मंगलवार को आते हैं और जो लोग ज्यादा दूर से आते हैं वह सोमवार को ही बागेश्वर धाम पहुंच जाते हैं ।

बागेश्वर धाम पर मंगलवार के अलावा शनिवार को भी लोग यहां पर भारी मात्रा में दर्शन करने के लिए आते हैं। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को श्री बालाजी हनुमान जी के दर्शन करने के लिए 21 बार धाम पर आने के लिए कहते हैं ।

दोस्तों बागेश्वर धाम पर मंगलवार और शनिवार के अलावा अन्य दिनों में भी धाम खाली नहीं रहता। बागेश्वर धाम पर आप प्रत्येक दिन हजारों की संख्या में लोग देख सकते हैं यहां पर सबसे ज्यादा लोग बुंदेलखंड क्षेत्र से आते हैं।

Bageshwar Dham Sarkar Transparent PNG Images

🌗 बागेश्वर धाम महाराज बने लाखों लोगों के चहेते

दोस्तों बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी एक है जोशीले और युवा संत हैं। बागेश्वर धाम से प्रेम करने वाले युवा साथी उनको भारी मात्रा में पसंद करते हैं।

बागेश्वर धाम महाराज अपने भक्तों से बहुत प्रेम करते हैं बागेश्वर धाम आने वाला भक्त चाहे उम्र में छोटा हो या बड़ा सभी को गले लगाते हैं और सभी से बराबर प्रेम करते हैं । बागेश्वर धाम महाराज ना कभी किसी से छुआछूत ना किसी भी प्रकार का भेदभाव करते हैं आश्रम पर आने वाले सभी भक्तों उनकी नजरों में बराबर होते हैं ।

Bageshwar Dham Sarkar Transparent PNG Images

🌗 बागेश्वर धाम महाराज की PNG फोटो

दोस्त बागेश्वर धाम महाराज फोटो में ज्यादातर मुस्कुराते हुए नजर आते हैं। बागेश्वर धाम महाराज की सबसे पहली कोशिश होती है कि यदि उनको कोई अपना आदर्श मानता है तो उनको देखकर हमेशा प्रसन्न होना चाहिए।

दोस्तों कहा जाता है यदि हम मुस्कुराते हैं तो हमें दुनिया भी मुस्कुराती हुई नजर आती है ठीक उसी प्रकार वे अपने भक्तों में एक पॉजिटिव एनर्जी भरने के लिए और हमेशा सकारात्मक रहने के लिए मुस्कुराते हुए नजर आते हैं । उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती है और ज्यादातर लोगों को सकारात्मक रहने के उदाहरण देते हैं।

बागेश्वर धाम महाराज कथा के दौरान बताते हैं कि हमें हमेशा विपत्ति से घबराना नहीं चाहिए उससे सीखना चाहिए और उसका डटकर सामना करना चाहिए। जब भी बागेश्वर धाम महाराज श्रीमद् भागवत कथा सुनाते हैं तो अपनी जिंदगी में बीते हुए कई पलों को याद करते हैं और उदाहरण देते हैं कि समय किसी का भी एक सा नहीं रहता हमेशा बदलता है। इंसान को सब्र करना चाहिए और भगवान पर भरोसा करना चाहिए।

Bageshwar Dham Sarkar Transparent PNG Images

🌗 बागेश्वर धाम श्री बालाजी हनुमान जी के दर्शन

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के नाम से बागेश्वर धाम का एक ऑफिस के लिए यूट्यूब चैनल है जिस पर प्रतिदिन सुबह शाम की फोटो अपलोड होती है । यूट्यूब चैनल के माध्यम से बागेश्वर धाम आने वाले सभी भक्तों की जानकारी अपडेट होती रहती है ।

बागेश्वर धाम की महिमा के बारे में जितना कहा जाए उतना कम है क्योंकि यहां पर जो देखने को मिलता है वह वास्तव में आश्चर्यजनक है । भारी मात्रा में आपको यहां पर भक्तों की भीड़ देखने को मिलती है। श्री बालाजी हनुमान जी के दर्शन करने के लिए कई लोग पूरे सप्ताह तक यहां पर रहते हैं और दर्शन करते हैं । कई लोग धार्मिक अनुष्ठान के लिए यहां पर 24 घंटे की सीताराम करवाते हैं और हनुमान चालीसा का पाठ भी करवाते हैं ।

Bageshwar Dham Sarkar Transparent PNG Images

बागेश्वर धाम सरकार ऐसे अनोखे भक्तों से मिलकर बड़े ही प्रसन्न होते हैं और स्वयं आश्वासन देते हैं कि श्री बालाजी हनुमान जी के द्वारा आपकी अर्जी को जरूर स्वीकार किया जाएगा।

बागेश्वर धाम आश्रम पर कई भक्तों के द्वारा हनुमान चालीसा का गुणगान किया जाता है वह आश्रम पर 24 घंटे की सीताराम जी आयोजित की जाती है । बागेश्वर धाम आश्रम पर यह सबसे बड़ी विशेषता है कि जो भी भक्त कठिन परिस्थितियों से होकर गुजरता है और भगवान की सेवा करता है उनको याद करता है तो उनकी हर मनोकामना पूरी होती है।

भगवान के चरणों में अर्जी स्वीकार करने के लिए उनके भक्तों को कठिन परिस्थितियों से होकर गुजरना होता है। भगवान के प्रति जितनी कठिन तपस्या उनके भक्त करते हैं उसी तरीके से भगवान भी उनके पूरे दुख दूर करते हैं।

Bageshwar Dham Sarkar Transparent PNG Images
Join telegram

Leave a Comment