WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मप्र में कक्षा 6 से 12वीं तक स्कूल खुलने के समय में बहुत बड़ा बदलाव (8 जनवरी ब्रेकिंग न्यूज)

शीतलहर को देखते हुए मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों को माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं कि जो कक्षा छठवीं से कक्षा 12वीं तक के स्कूल लगने का समय है उसमें परिवर्तन किया जाए यह आदेश संपूर्ण मध्य प्रदेश में लागू होगा ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शीतलहर एवं ठंड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों को आदेश जारी किया गया है कि कक्षा 6 से कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय परिवर्तित करके दोपहर वाली पाली में स्कूल को संचालित किया जाए। यह आदेश मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों द्वारा अपने-अपने जिले की सभी शासकीय एवं प्राइवेट स्कूलों में लागू किया जाएगा। जो शासकीय एवं प्राइवेट स्कूल सुबह से संचालित होते थे वे प्रातः 10:00 बजे से संचालित होंगे। दो पालियाें में जो स्कूल लगते थे उनको यहां पर 10:00 बजे से संचालित किया जाएगा।

ऐसे शासकीय विद्यालय जो 10:30 बजे से लगते थे उनको 10:30 बजे ही संचालित किया जाएगा। विद्यार्थियों को यह बात ध्यान देनी चाहिए कि केवल स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है शीतकाल एवं ठंड को देखते हुए। ना की परीक्षा के समय में कोई परिवर्तन किया गया है।, जो कक्षा 6 से कक्षा 12वीं तक की जो परीक्षाएं होनी है वह निर्धारित समय से होंगे जिस प्रकार से माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा टाइम टेबल घोषित किया गया है।

यह आदेश 8 जनवरी 2024 को जारी किया गया है और यह स्कूलों का समय जो है 20 जनवरी तक देश के सभी कलेक्टरों द्वारा अपने-अपने जिलों में लागू किया जाएगा।

Join telegram

Leave a Comment