WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मप्र सीएम हेल्पलाइन 181 पर कॉल करने वालों के लिए बहुत बड़ी खबर (9 जनवरी बड़ी खबर)

मध्य प्रदेश में हर जिले में कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई की जाती है। मध्य प्रदेश के किसी भी नागरिक को सरकारी सेवा से संबंधित यदि शिकायत करनी हो तो उसे कलेक्टर ऑफिस जाकर जनसुनवाई में अपनी समस्याओं को बताना होगा। मध्य प्रदेश का निवासी कलेक्ट ऑफिस को नहीं जाए इसके लिए मध्य प्रदेश की तत्कालीन शिवराज सरकार ने सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 जारी किया था। नंबर पर कॉल करके मध्य प्रदेश के निवासी मध्य प्रदेश के कर्मचारियों से संबंधित शिकायत करते हैं। इन्ही शिकायतों के निराकरण के लिए सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 चालू किया गया।

इन सभी विभागों की कर सकते हैं शिकायत

सीएम हेल्पलाइन नंबर पर आप बिजली विभाग से संबंधित शिकायत, ग्राम पंचायत पटवारी से संबंधित शिकायत, ग्राम सरपंच से संबंधित शिकायत, ग्राम पंचायत सचिव से संबंधित शिकायत आदि , ग्रामीण स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर, ब्लॉक स्तर से लेकर के जिला स्तर तक की सभी सरकारी सेवाओं की शिकायत आप सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 पर कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीएम हेल्पलाइन नंबर पर आने वाली शिकायतों का निराकरण होगा 3 दिन के अंदर

मोहन यादव सरकार बनने के बाद सीएम हेल्पलाइन नंबर्स पर आने वाली शिकायतों को देखने के लिए अधिकारियों को उल्टी मैडम जारी किया गया है कि जो भी शिकायत सीएम हेल्पलाइन नंबर पर आती है उसका तीन दिन के अंदर निराकरण किया जाए। क्योंकि इस तरह देखा गया है कि सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों को महीना तक निराकरण नहीं किया जाता है इसीलिए मनाने मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सीएम हेल्पलाइन नंबर्स को लेकर कड़ापन यहां पर दिखाया है।

तीन दिन के अंदर सीएम हेल्पलाइन 181 पर आने वाली शिकायतों का निराकरण अधिकारियों द्वारा नहीं किया जाएगा तो होगी सख्त से सख्त कार्यवाही।

Join telegram

Leave a Comment