व्यापार नहीं चल रहा बागेश्वर धाम सरकार ने बताए उपाय

व्यापार नहीं चल रहा बागेश्वर धाम सरकार ने बताये उपाय, व्यापार नहीं चल रहा बागेश्वर धाम, Business is not going on Bageshwar Dham Sarkar has given measures, (All Queries Covered)

हेलो दोस्तों!

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं कि बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार लोग अपने व्यापार में कैसे बढ़ोतरी कर सकते हैं ? व्यापार नहीं चल रहा इसके कारण क्या हो सकते हैं ?बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार जानेंगे । व्यापार करते समय लोगों को किन– किन सावधानियों को ध्यान में रखना चाहिए इसके बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे । यदि व्यापार में लाभ नहीं हो रहा है तो इसके लिए ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है ,आज की पोस्ट में सभी प्रकार की जानकारी दी जाएगी । किस प्रकार के व्यक्ति को किस प्रकार का व्यापार करना चाहिए, कितना बड़ा व्यापार करना चाहिए, इसके बारे में भी आज विस्तार से बताया जाएगा ।

  • ➜दोस्तों बागेश्वर धाम महाराज जब कभी भी दिव्य दरबार का आयोजन करते हैं तो उनसे लोग अर्जी के द्वारा अक्सर सवाल पूछते हैं कि वे अपने व्यापार में कैसे वृद्धि कर सकते हैं ?
  • ➜कई लोग उनसे व्यापार के अच्छे चलने के तरीके पूछते हैं? लोग बागेश्वर धाम महाराज जी से सवाल पूछते हैं कि उनका व्यापार कब अच्छे से चलेगा?

व्यापार अच्छे चलने के बागेश्वर धाम महाराज ने कई तरीके बताए हैं जो इस प्रकार हैं–

⚫️ व्यापार में तनाव बिल्कुल भी ना लें

दोस्तों तनाव जीवन में सैकड़ों समस्याओं को जन्म देता है सर दर्द से लेकर हजारों रोग भी पैदा करता है इसीलिए जीवन में तनाव बिल्कुल भी नहीं लेना चाहिए समस्या कोई भी हो हमेशा उसके निदान के बारे में सोचना चाहिए ।

  • ↪️ जब भी कोई व्यक्ति व्यापार शुरू करता है तो उसके दुष्प्रभाव भाव यह निकलती है कि वह शुरू में उन्नति नहीं करता क्योंकि उस समय उसके ग्राहक बने हुए नहीं होते हैं । इसीलिए सबसे पहले तनाव ना लेकर अपने काम पर फोकस करना चाहिए ।
  • ↪️ अगर दो चार महीने भी व्यापार नहीं चलता है तो हमेशा सब्र रखना चाहिए और अपने व्यापार के लिए निरंतर काम करते रहना चाहिए ।
  • ↪️ तनाव लेकर कभी भी व्यापार बदलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए ऐसा करने से आप अपने समय की बर्बादी करेंगे और व्यापार भी अच्छे से नहीं कर पाएंगे और आपका इन्वेस्टमेंट भी अधिक से अधिक हो सकता है ।
  • ↪️ यदि आप तनाव लेंगे तो आपके फैसले भी गलत हो सकते हैं जिसका दुष्प्रभाव आपके मैनेजमेंट पर पड़ सकता है ।
  • ↪️ हमेशा व्यापार की समझदारी को ध्यान में रखें और अच्छी व्यापार के लिए अच्छी टिप्स का प्रयोग करें ।
  • ↪️ व्यापार की उन्नति के लिए सबसे प्रमुख है लोगों को आकर्षित करना कस्टमर को परमानेंट बना कर रखना ताकि प्रत्येक बार सामान खरीदते समय कस्टमर के मन में आपके ही व्यापार का ख्याल आए ।
  • ↪️ हमेशा लोगों को अपनी बातों से आकर्षित करने की कोशिश करें ताकि आपकी दुकान पर आने के बाद कोई भी कस्टमर वापस ना जा पाए ।

⚫️ पित्र दोष दूर करवाना

बागेश्वर धाम महाराज ने व्यापार को बढ़ाने के लिए पित्र दोष दूर करवाने के उपाय बताएं जिसमें उन्होंने बागेश्वर धाम की पीसी करने के बारे में कहा और लोगों को व्यापार की उन्नति के लिए आशीर्वाद दिया ।

दोस्तों कई बार कुछ लोग व्यापार ना चलने के बाद निराश हो जाते हैं इसके बारे में बागेश्वर धाम महाराज ने कहा है कि व्यापार अगर कुछ दिन ना चले तो उससे किसी को निराश नहीं होना है सब्र रखना भी बहुत बड़ी बात होती है ।

☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here

⚫️ वटकेश्वर महादेव की पूजा करें

दोस्तों बागेश्वर धाम महाराज पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने व्यापार को उन्नत करने के लिए वटकेश्वर महादेव की पूजा करने के लिए कहा है । बागेश्वर धाम महाराज पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का कहना है कि जो भी व्यापारी महादेव की पूजा करता है नियम और विधि विधान से उसका व्यापार कभी भी रुकता नहीं है वह हमेशा उन्नति करता है ।

वटकेश्वर महादेव की पूजा करने के लिए व्यापारी को वट वृक्ष के नीचे मिट्टी को गीला कर लेना चाहिए इसके बाद पीपल के स्वच्छ पत्ते पर उस मिट्टी का शिवलिंग बना लेना चाहिए इसके बाद उसकी विधि विधान से पूजा कर देना चाहिए । भगवान महादेव की पूजा करने के बाद उस शिवलिंग को विसर्जित कर देना चाहिए पूरे नियम के साथ । यदि कोई भी व्यापारी कितने नियम करता है तो उसका व्यापार अच्छा चलने लगता है ऐसा बागेश्वर धाम महाराज का कहना है ।

⚫️ लक्ष्मी कवच लेना

बागेश्वर धाम में आने वाले कई श्रद्धालु अलग-अलग प्रकार के व्यापार करते हैं जिसके लिए बागेश्वर धाम महाराज अलग अलग तरीका बताते हैं कि कौन सा व्यापार कैसे आगे उन्नति कर सकता है ।

  • 🔥दोस्तों बागेश्वर धाम महाराज पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का कहना है कि व्यापारी को अपने व्यापार में उन्नति के लिए लक्ष्मी कवच ले लेना चाहिए और उसे अपने पास रखना चाहिए ऐसा करने से व्यापार में उन्नति होती है ।
  • 🔥दोस्तों व्यापार के अपने नियम होते हैं उस नियम के साथ जो भी व्यक्ति व्यापार करता है वह कभी भी पीछे नहीं रहता हमेशा अपने व्यापार में उन्नति करता है ।
  • 🔥व्यापार में कभी भी उतार-चढ़ाव होने के कारण किसी को निराश होने की आवश्यकता नहीं है उतार– चढ़ाव जिस तरीके से जिंदगी में होता है उसी तरीके से व्यापार में भी होता है ।
  • 🔥अगर कुछ दिन व्यापार नहीं चलता है तो इसके लिए सब रखना चाहिए और अच्छे समय का इंतजार करना चाहिए ।

⚫️ व्यापार नहीं चलने का कारण?

कई बार कई लोग सोचते हैं कि उनका व्यापार क्यों नहीं चलता वह किसी न किसी से अक्सर पूछते रहते हैं कि क्या कारण हो सकता है कि हमारा व्यापार डाउन हो गया है या चल नहीं रहा है । लोग अक्सर अपने व्यापार से परेशान हो जाते हैं उनको अपने व्यापार में उन्नति दिखाई नहीं देती कुछ भी समझ में नहीं आता कि उनका व्यापार कैसे रुका पड़ा हुआ है ।

दोस्तों बागेश्वर धाम महाराज ने इसके बारे मे मसानी विद्या का कारण बताएं अर्थात यहां पर एक देवता के बारे में कहा गया है जिसे मसानी देवता कहा जाता है । दोस्तों मसानी विद्या को दूर करने के लिए बागेश्वर धाम महाराज ने अपने भक्तों को उपाय बताए हैं ताकि उनके व्यापार में वृद्धि हो सके इसके लिए बागेश्वर धाम की पेशी करना अनिवार्य होगा और साथ ही लहसुन प्याज बंद करना होगा ।

☑️Hotels Near Bageshwar Dham – बागेश्वर धाम के पास होटलClick Here
☑️Bageshwar Dham Ki Mahima – Chhatarpur Gadha Ganj MPClick Here
☑️खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम एमपी (म.प्र) – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का घर माता पिता, भाईClick Here

⚫️ व्यापार ना बदलें

दोस्तों बागेश्वर धाम महाराज का कहना है कि यदि व्यापार नहीं चल रहा है तो निराश होकर अपने व्यापार को बदलना नहीं है यदि आप व्यापार को बदलते हैं तो और ज्यादा नाराज हो सकते हैं ।

  • ⏩आप जैसे व्यापार के साथ अपना जीवन यापन करते हैं उसमें आपका पूरा योगदान होता है और आप उसे अच्छे से कर सकते हैं उसके बारे में आपको अच्छे से पता होता है। परंतु यदि आप अन्य व्यापार को करेंगे तो आपको उसमें समय लग सकता है संभालने में बहुत ज्यादा वक्त लगेगा ।
  • ⏩बागेश्वर धाम महाराज पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का कहना है कि अपने व्यापार को उन्नत करने के लिए आपको थोड़ा सा समय देना होगा ।
  • ⏩आपको धीरज रखना चाहिए भगवान पर भरोसा रखना चाहिए और अपने काम पर फोकस रखना चाहिए ।
  • ⏩जो व्यापार आप कर रहे हैं उसी को और बेहतर बनाने के प्रयास करें तो आप उसमें उन्नति कर सकते हैं ।

⚫️ व्यापार उन्नति के लिए बागेश्वर धाम सरकार से मिला आशीर्वाद

दोस्तों बागेश्वर धाम पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने व्यापार की उन्नति के लिए लोगों को आश्वासन दिया है कि बागेश्वर धाम से व्यापार का बंधन खुलेगा और आपका व्यापार अच्छा चलेगा । पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने अपने भक्तों को कहा है कि वे बागेश्वर धाम की पेशी करें और व्यापार को नियमित रूप से चलाएं तो व्यापार में उन्नति होगी ।

Bageshwar Dham New Token List 2022 Check Name बागेश्वर धाम टोकन लिस्टक्लिक करें
बागेश्वर धाम गढ़ा शादी में कितना दहेज मिलता है BageshwarDhamक्लिक करें
बागेश्वर धाम शादी के लिए रजिस्ट्रेशन – Online Registrationक्लिक करें
बागेश्वर धाम के पास रेलवे स्टेशन All About Bageshwar Dhamक्लिक करें
धनवान बनने के 10 उपाय बागेश्वर धाम महाराज के वचन – Bageshwar Dhamक्लिक करें

⚫️ काम के प्रति आलस

दोस्तों व्यापार एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें नियमित होना व्यापारी के लिए बहुत आवश्यक होता है काम के प्रति एक भी लापरवाही ग्राहकों को इधर-उधर भट्ट कर सकती है । काम के प्रति लापरवाही व्यापार के कम चलने का कारण बनती है , लापरवाही से इंसान समय से अपना व्यापार नहीं चलाता और कई बातें ऐसी होती हैं जिन पर ध्यान नहीं देता जिस कारण से उनका व्यापार नहीं चलता ।

दोस्तों व्यापार 1 दिन में नहीं चलता इसके लिए इंसान को सब्र करने की बहुत आवश्यकता होती है जैसे ही इंसान व्यापार शुरू करता है उसे लगता है कि अगले दिन से ही व्यापार चलना शुरू हो जाएगा ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है । यदि इंसान व्यापार शुरू करता है तो उसे सबसे पहले नेटवर्क बनाने की आवश्यकता होती है अर्थात अपने ग्राहकों को आकर्षित करने की आवश्यकता होती है । व्यापारी को ऐसी तकनीकी अपनाना चाहिए ताकि एक ही ग्राहक एक से अधिक बार आप की दुकान पर आ सके । ऐसा करने से व्यापार हमेशा उन्नति करता है ।

⚫️ बालाजी महाराज के चरणो में दिया जलाना

बागेश्वर धाम महाराज पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का कहना है कि जिस भी व्यक्ति का व्यापार नहीं चलता है वह बागेश्वर धाम आकर बालाजी महाराज के चरणो में दीया जल आएगा तो उसके व्यापार में उन्नति होगी । बालाजी महाराज के दर्शन करने से उनकी पेशी करने से और उनके दरबार में दिया जलाने से व्यापार के सारे दोष दूर हो जाते हैं।

  • ✔दोस्तों बागेश्वर धाम में प्रतिदिन सैकड़ों लोग किसी न किसी समस्या को लेकर पहुंचते हैं और बालाजी महाराज के दरबार में दीया जलाते हैं तथा प्रसाद चढ़ाते हैं और अपनी मनोकामना हेतु अर्जी भी लगाते हैं ।
  • ✔बागेश्वर धाम महाराज का कहना है जो लोग बागेश्वर धाम से बहुत ज्यादा दूरी पर हैं वह अपने नजदीकी धाम पर भी बालाजी महाराज के चरणो में दीया जला सकते हैं और यदि ऐसा नहीं कर सकते तो अपने घर पर भी बालाजी महाराज के नाम से दिया जला सकते हैं ।

⚫️ गलती में सुधार करना सीखें

दोस्तों व्यापार कोई ऐसी छोटी चीज नहीं है जिसे हर कोई कर सके इसके लिए हमेशा एक सही रणनीति और समय की परख होती है जो भी व्यक्ति इसके लिए तैयार रहता है समर्पित रहता है वह व्यापार में सफल होता है । व्यापार का अपना एक सीजन होता है जिसमें कभी-कभी व्यक्ति करोड़ों कमा सकता है और यदि गलत निर्णय लिया गया गलत तरीके से काम किया गया तो उसे लाखों का नुकसान भी हो सकता है ।

यदि आप एक व्यापारी हैं तो आपको अपनी गलती का अहसास होना चाहिए कि आपने कहां पर गलती की है जिस कारण से आपका व्यापार रुका हुआ है। आपको अपनी गलती से सीखना चाहिए ताकि आप भविष्य में कोई भी गलती ना कर पाए हमेशा गलती दोहराने से बचने की कोशिश करें तो आप अपने व्यापार को बेहतर बना पाएंगे ।

⚫️ त्योहार पर ध्यान देना चाहिए

दोस्तों हमारे देश में समय-समय पर बड़े-बड़े त्योहारों पर तरह तरह के आयोजन होते हैं जिसमें एक लंबी खरीददारी होती है । आपको त्योहारों पर भी ध्यान देना चाहिए कि किस समय कौन सी सामग्री ज्यादातर खरीदी जा सकती है जिसको हम अपने व्यापार में प्रयोग कर सकते हैं उसी के अनुसार यदि आप चलते रहेंगे तो अपने व्यापार में सफल हो सकते हैं ।

⚫️ व्यापारी के बोलचाल का ढंग

दोस्तों व्यापार में बोलचाल का बहुत महत्व होता है क्योंकि आपकी एक छोटी सी गलती किसी भी कस्टमर को वापस किसी अन्य व्यापारी के पास भेज सकती है । बागेश्वर धाम महाराज का कहना है कि आप अपनी वाणी को मिठास कि साथ प्रयोग करें ताकि आप से कोई भी कम्युनिकेट करें तो वह कभी भी अन्य व्यापारी के पास ना जा पाए।

  • 🛑दोस्तों बोलने का तरीका ही व्यक्ति को शिखर तक पहुंचाने का काम करता है कहने का तात्पर्य यदि आपके बोलने का तरीका और ढंग सही है तो आप किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं ।
  • 🛑लोगों को सामग्री के बारे में अच्छी तरीका से समझाने का प्रयास करना चाहिए ताकि आप लोगों के साथ अपना व्यवहार बना सकें।

⚫️ व्यापार से व्यक्ति कितना कमा सकता है?

दोस्तों व्यापार एक प्रकार से नहीं होता यह छोटा और बड़ा हो सकता है अपने छोटे और बड़े होने के आधार पर ही है तय होता है कि वह लाखों कमा सकता है या करोड़ों कमा सकता है ।

जहां एक तरफ छोटे व्यापारी लाखों कमाते हैं वहीं दूसरी तरफ करोड़ों कमाने वाले व्यापारी को बिजनेसमैन कहा जाता है । छोटे व्यापारी का क्षेत्र सीमित होता है वही बड़े व्यापारी का क्षेत्र काफी बड़ा होता है ।

⚫️ व्यापार करने से पहले किन– किन बातों का ख्याल रखना चाहिए?

  • 🛑 व्यापार कभी भी व्यक्ति को कर्ज लेकर नहीं करना चाहिए हमेशा पूंजी बनाकर ही व्यापार शुरू करना चाहिए ऐसा करने से आप कर्ज में डूबने से बच जाएंगे ।
  • 🛑 यदि आप पूंजी बनाकर व्यापार शुरू नहीं करते हैं तो आप व्यापार में हानि भी उठा सकते हैं क्योंकि शुरुआत में व्यापार कभी भी उन्नति नहीं कर पाता हमेशा व्यापार उन्नति में समय लग जाता है।
  • 🛑 हमेशा व्यापार को छोटे स्तर से करना चाहिए इसके बाद आप जब सफल हो जाते हैं तो धीरे-धीरे अपने व्यापार को बढ़ा सकते हैं ।
  • 🛑 यदि आप व्यापार शुरू करते हैं तो पूरी तरीके से व्यापार के प्रति समर्पित हो जाना चाहिए आपका पूरा समय व्यापार में ही उपयोग होना चाहिए ।
  • 🛑 काम के प्रति आलस बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए ज्यादा से ज्यादा फोकस आपका व्यापार पर ही होना चाहिए ।
⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️छतरपुर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम मध्यप्रदेश प्रसिद्ध धार्मिक स्थल – Bageshwar Dham MPक्लिक करें
Join telegram

Leave a Comment