WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Class 10 संस्कृत पेपर एमपी बोर्ड 9 February 2024 (अच्छे अंक लाने के लिए)

कक्षा 10 हिंदी का पेपर चार सेट में आया था। चारों सेट में प्रश्न सभी एकसमान थे लेकिन प्रश्नों को बस आगे पीछे कर दिया गया था। हिंदी का पेपर विद्यार्थियों द्वारा बहुत ही सरल बताया गया। लगभग सभी विद्यार्थियों द्वारा पेपर के स्तर को सरल बताया गया था। 5 फरवरी का पेपर हो चुका है। अब अगला पेपर कक्षा 10 संस्कृत दिनांक 9 फरवरी 2024 को होगा।

विषयटिप्स
संस्कृत पेपर एमपी बोर्डवस्तुनिष्ठ पढ़ाई करें, महत्वपूर्ण श्लोकों को ध्यान से अध्ययन करें।
परीक्षा तिथि9 फरवरी 2024

संस्कृत के पेपर में रखें विशेष सावधानी

संस्कृत के पेपर को विद्यार्थियों के लिए अच्छे अंक प्राप्त करने का सुनहरा अवसर होता है। अधिकांश शिक्षकों द्वारा संस्कृत के पेपर को प्रतिशत बनाने वाला पेपर बताया जाता है। क्योंकि संस्कृत का पेपर अधिकतर पुराने प्रश्नपत्र से‌ लगभग 50 प्रतिशत मिलता जुलता रहता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
एमपी बोर्ड परीक्षा कक्षा 10 संस्कृत पेपर
MP Board Exams 2024Class 10th Sanskrit Paper
Paper Date 9 February 2024
Previous Paper 5 February 2024 Hindi Paper

यह पेपर के स्क्रीनशॉट , पेपर खत्म होने के बाद ही इस पोस्ट में लाए गए हैं। धन्यवाद

सोशल मीडिया पर नहीं होंगे पेपर वायरल

मध्यप्रदेश‌ सरकार द्वारा इस बार परीक्षा को लेकर बेहद ही अधिक तैयारियां की गई है। परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है। केंद्र पर पेपर समाप्त होने के बाद 12:00 बजे एक साथ सभी बच्चों को स्कूल से बाहर निकलने दिया जाता है। परीक्षा पेपर को लेकर भी माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कहा कि अगर इस बार कोई भी पेपर वायरल करता है या वायरल करने का झांसा देता है या पेपर वायरल करने की अफवाह उड़ाता है तो उसको जेल भेजा जाएगा।

Join telegram

Leave a Comment