WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एमपी जनसुनवाई पोर्टल पर किसी भी विभाग से संबंधित करें शिकायत : 3 दिन के अंदर होगा निराकरण

मध्य प्रदेश में इस समय मोहन यादव सरकार एक्शन में है। कई अधिकारियों पर बदतमीजी करने पर कार्यवाही मोहन यादव सरकार द्वारा की जा रही है। चाहे वह कलेक्टर हो, एसडीएम हो या बड़े से बड़ा डॉक्टर ही क्यों ना हो। आए दिन मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के अभद्र भाषा में बोलचाल के वीडियो वायरल हो रहे हैं। अधिकारियों के इन अभद्र व्यवहार को देखते हुए मोहन यादव सरकार कड़े एक्शन के मूड में है। मोहन यादव सरकार अधिकारियों को तुरंत ही सस्पेंड कर रही है।

यदि आप लोग मध्य प्रदेश के किसी भी विभाग के अधिकारियों से परेशान हैं तो मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जनसुनवाई पोर्टल शुरू किया गया है। इस पोर्टल के अंतर्गत आप उस विभाग से संबंधित अधिकारियों की शिकायत कर सकते हैं। 3 दिन के अंदर ही मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार द्वारा शिकायत का निराकरण किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मध्य प्रदेश के सभी जिलों में, जिले के सभी कलेक्टरों द्वारा जनसुनवाई के माध्यम से भी प्रदेश की जनता की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। चाहे वह गांव के पटवारी से संबंध शिकायत हो, सचिव से संबंधित शिकायत हो, सरपंच से संबंध शिकायत हो, आवास योजना से संबंधित शिकायत हो, शौचालय योजना से संबंधित शिकायत हो, तहसील से संबंधित शिकायत हो, बिजली विभाग से संबंधित शिकायत हो, नहर पानी आदि से संबंधित शिकायत हो,

इन सभी विभागों की शिकायत आप जनसुनवाई पोर्टल पर कर सकते हैं । आपको अपने फोन से 181 नंबर डायल करना है और आपको उस विभाग से संबंधित संपूर्ण शिकायत दर्ज करवा देना है। 3 दिन के अंदर ही आपकी शिकायत का मध्य प्रदेश सरकार द्वारा निराकरण किया जाएगा।

अभी हाल ही में मोहन यादव सरकार द्वारा प्रेस कांफ्रेंस करके यह भी कहा गया है के अधिकारी जनता की सेवक हैं अधिकारियों के अभद्र व्यवहार को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उन पर कड़ा से खड़ा एक्शन लिया जाएगा।

कई मामलों में यही भी देखने को आया है कि जो भी व्यक्ति जिस विभाग से संबंधित शिकायत करता है तो उस विभाग द्वारा उस व्यक्ति पर शिकायत वापस लेने के लिए दबाव भी बनाया जाता है तो आप लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है यदि आप पर शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाया जाए तो आप पुनः 181 पर जनसुनवाई पोर्टल पर दबाव बनाने की शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Join telegram

Leave a Comment