WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

AWPL के बारे में सम्पूर्ण जानकारी 2024

यह एक डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है जिसके माध्यम से प्रोडक्ट को डायरेक्ट ग्राहक के पास भेजा जाता है और बीच में आने-जाने में जो भी खर्च होता है वह नेटवर्क मार्केटिंग इनकम के रूप में ग्राहक को दिया जाता है । इस कंपनी को आगे बढ़ाने में संजीव कुमार, अमित कुमार के साथ-साथ चांद रायपुरिया का अहम योगदान है। इस कंपनी की शुरुआत 2014 में हुई थी और इसका मुख्यालय नई दिल्ली में है आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि awpl किस तरह की मार्केटिंग कंपनी है और इस कंपनी के द्वारा कैसे लोगों को फायदा होता है?

AWPL का विवरण–

awpl का फुल फॉर्म Asclepius wellness private limited company है और यह एक गैर सरकारी कंपनी है जिसमें सभी आयुर्वेदिक प्रोडक्ट उपलब्ध रहते हैं । दोस्तों वर्तमान समय में रासायनिक दवाइयां के प्रयोग से ही खेती का अधिक उत्पादन होता है जिसमें सामान्य तौर पर हमें स्वच्छ सब्जी और अनाज खाने को नहीं मिलता इससे यह होता है कि कई तरह की बीमारियां हमारे शरीर में पनपते हैं और उनका खामियाजा भी हमको भुगतना पड़ता है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
कंपनी का पूरा नामAsclepius Wellness Private Limited
कंपनी का प्रकारगैर सरकारी कंपनी
आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्सहाँ
स्थापित(कुछ जानकारी नहीं उपलब्ध है)

इस कंपनी के माध्यम से कई तरह की ऐसे आयुर्वेदिक प्रोडक्ट उपलब्ध होते हैं जिनके माध्यम से कई तरह की बीमारियां ठीक हो जाती हैं और इस कंपनी में ज्वाइन होने के बाद 14से 15000 रुपए का सामान खरीदना होता है इसके बाद हमको इसी प्रक्रिया के बारे में और कंपनी ज्वाइन करने के लिए लगभग दो लोगों को इसमें रजिस्टर्ड करवाना होता है इसके बाद ही हमको इतना सामान खरीदने के बाद प्रॉफिट मिलेगा ।

आयुर्वेदिक प्रोडक्टबीमारियांखरीदने का राशि (रुपए)रजिस्ट्रेशन की संख्या (लोगों की संख्या)प्रॉफिट (रुपए)
आयुर्वेदिक प्रोडक्ट 1बीमारी 1142(आधारित रहेगा)
आयुर्वेदिक प्रोडक्ट 2बीमारी 215,000

दो लोगों को जोड़ने के बाद उनका भी यही काम होगा कि वह आगे जाकर यही प्रक्रिया अपनाएं और आगे भी दो-दो लोगों को जोड़कर एक नेटवर्क बनाएं नेटवर्क बनाने के बाद इसका ऊपर के लोगों को भी लाभ मिलेगा और धीरे-धीरे जैसे ही नेटवर्क बांटा जाएगा तो नीचे के लोगों को लाभ मिलता जाएगा जब उनके नीचे कई लोग काम करेंगे । लाभ मिलने की पहली शर्त यह है कि इसमें सामान खरीदना होता है और प्रोडक्ट की सेलिंग करवाने के बाद ही हमें कुछ कमीशन के तौर पर नेटवर्क मार्केटिंग की इनकम प्राप्त होती है ।

क्या है इसका बिजनेस प्लान?

यह एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है जिसमें लोगों को फायदा तभी होगा जब इसमें जुड़ने वालों की संख्या ज्यादा होगी और जुड़ने के बाद पहली शर्त यह होगी कि जितना प्रोडक्ट आप खरीदेंगे उसे पर 5 से 10% का डिस्काउंट मिलेगा और इसके बाद जब आप इस कंपनी से जुड़ जाएंगे तो आपको आगे जाकर लोगों को यह प्रोडक्ट सेल करवाना पड़ेगा और इस कंपनी में जुड़वाना पड़ेगा इसके बाद ही आपको उसे प्रोडक्ट की कुछ कमीशन मिलेगी जिसे इनकम के तौर पर समझ जाएगा ।

अगर किसी एक डिस्ट्रीब्यूटर के माध्यम से 10 लोगों को जोड़ा जाता है तो लगभग 150000 रुपए का प्रोडक्ट कंपनी का सेल हो जाता है जिसमें से 5 से 10% कमीशन के तौर पर डिस्ट्रीब्यूटर के ऊपर के लोगों को प्रदान किया जाता है यही कंपनी का नियम है और इसी तरीके से कंपनी काम करती है ।

लोगों की संख्याप्रदान किए जाने वाले कमीशन (%)प्रोडक्ट की कुल मूल्य (रुपए)कंपनी के सेल का मान (रुपए)कमीशन प्राप्त करने वाले व्यक्ति (रुपए)
105-10150,000150,0007,500 – 15,000 (5-10% of Product Value)

कंपनी में ज्वाइन करने के फायदे?

कंपनी में ज्वाइन करने के फायदे तभी मिलते हैं जब किसी डिस्ट्रीब्यूटर के ज्वाइन करने के बाद लगभग 10000 से लेकर 15000 रुपए तक का प्रोडक्ट खरीद लिया जाए । प्रोडक्ट खरीदने के बाद उसे डिस्ट्रीब्यूटर का भी वही काम होगा जो आपने किया है अर्थात उसे डिस्ट्रीब्यूटर को भी आगे जाकर अन्य लोगों को जोड़ना होगा और सामान की बिक्री करनी होगी जिसका फायदा निजी तौर पर कंपनी को होगा और कुछ प्रतिशत कमीशन डिस्ट्रीब्यूटर को भी प्रदान की जाती है ।

दर्ज किया गया कार्यराशि (रुपए)
डिस्ट्रीब्यूटर ज्वाइन
प्रोडक्ट खरीद (मिनिमम)10,000
प्रोडक्ट खरीद (मैक्सिमम)15,000
डिस्ट्रीब्यूटर को जोड़नाहाँ
सामान की बिक्रीहाँ

ज्वाइन करने के लिए कई बार लोगों को इतने सारे फायदे बताने होते हैं कि उनका दिमाग एकदम आप पर भरोसा करें और आपके द्वारा बोली गई बातें एकदम उनको सही लगे । कंपनी के इतने सारे फायदे लोगों को गिनवा देना है कि उनको किसी भी हालत में कंपनी में जुड़ने के लिए कोई भी समस्या ना रोक पाए ।

Join telegram

Leave a Comment