WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दंदरौआ धाम: इस मंदिर के हनुमान, डॉक्टर बनकर करते हैं बड़े बड़े रोग का इलाज

दंदरौआ धाम मंदिर में डॉक्टर हनुमान के द्वारा बहुत बड़े-बड़े रोगों को ठीक किया गया है इसका उदाहरण स्वयं यहां पर आने वाले लोग हैं क्योंकि यहां पर एक से एक बड़े लोग आए जिनका स्वयं डॉक्टर ने मना कर दिया कि आपका रोग कभी ठीक नहीं हो सकता जैसे उनमें कैंसर और टीबी से भी खतरनाक रोग ठीक हो गए। आज के आर्टिकल में हम जानते हैं दंदरौआ धाम सरकार के द्वारा किस प्रकार के लोगों को ठीक किया गया है और यहां पर कैसे लोग डॉक्टर हनुमान के दर्शन करेंगे ताकि उनका हर बुरा समय दूर हो जाए और पीड़ित रोग से भी ठीक हो जाए ।

दंदरौआ धाम सरकार ने दी मेडिकल साइंस को कड़ी टक्कर–

विज्ञान और भगवान के द्वारा होने वाली चमत्कार के बारे में न जाने कितने प्रकार के किसी और कहानी आती रहती हैं लेकिन मध्य प्रदेश के भिंड जिले में दंदरौआ धाम सरकार वर्तमान समय में चर्चाओं में बना हुआ है और यह सबसे ज्यादा चर्चित तब होगा जब देश में कोरोना बहुत ही तेजी से फैल रहा था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कोरोना के टाइम पर हृदय और फेफड़ा की बीमारियों से पीड़ित लोग जहां जब आए तो यहां पर विराजमान हनुमान जी ने डॉक्टर का काम किया। दंदरौआ धाम सरकार के बारे में जैसे ही बड़े-बड़े डॉक्टर को पता चलता है कि यहां पर कई तरह की बड़ी-बड़ी बीमारियों को ठीक किया जाता है तो उनकी भी आंखें और शेर चकित रह जाती हैं और सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर में ऐसा कैसे हो सकता है ।

यहां बड़े-बड़े डॉक्टर भी होते हैं फेल

वर्तमान समय में डॉक्टर भगवान का रूप समझ जाते हैं लेकिन डॉक्टर कभी भगवान नहीं बन सकते क्योंकि भगवान अपना चमत्कार दिव्य शक्ति से करते हैं और डॉक्टर अपना चमत्कार अनुभव और एलोपैथिक दवाइयां से करते हैं।

कई प्रकार की ऐसी बीमारियां होती हैं जिनका इलाज डॉक्टर बड़ी आसानी से कर देते हैं और कई तरह की बीमारियों को डॉक्टर ठीक नहीं कर पाते और वह भगवान के सहारे छोड़ देते हैं । ऐसे में दंदरौआ धाम सरकार के बारे में जब सुना जाता है तो डॉक्टर भी हैरान रह जाते हैं कि आखिर में ऐसा कैसे हो सकता है जो इलाज डॉक्टर नहीं कर सकता वह मात्र केवल भभूति से कैसे ठीक हो सकता है ।

मशीनों से बनता है यहां पर भंडारा–

दंदरौआ धाम सरकार के पास जब बहुत ही बड़ी मात्रा में भीड़ होती है तो लोगों को निकालने के लिए जगह तक नहीं मिलती और ऐसे में कई श्रद्धालु लोग बड़ा-बड़ा भंडारा करवाते हैं जिसमें लाखों लोग शामिल होते हैं और इतने सारे लोगों का भजन एक साथ बना पाना बड़ी दिक्कत की बात होती है तो ऐसे में मशीनों के द्वारा भोजन बनाया जाता है जिसमे जेसीबी और मिक्सर जैसी मशीन भी प्रयोग में ली जाती हैं।

दंदरौआ धाम सरकार का मंत्र –

ॐ श्री दंदरौआ हनुमंते नमः ,यह दंदरौआ धाम सरकार का मंत्र है जिसका जाप करने के बाद लोग बड़ी आसानी से किसी भी समस्या से छुटकारा पा सकते हैं और शारीरिक हो या मानसिक सब प्रकार की बीमारियां ठीक हो सकती हैं। इस प्रकार की बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए इस प्रकार के मंत्र को लगभग 108 बार जाप करना होता है और धाम पर जाकर डॉक्टर हनुमान के दर्शन करने होते हैं।

Join telegram

Leave a Comment