WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डॉ हनुमान मंदिर रहस्य: दंदरौआ सरकार भिण्ड, हनुमान जी MBBS हैं इस मंदिर में

डॉ हनुमान मंदिर के रहस्य के बारे में बहुत ही आश्चर्यजनक बातें हैं क्योंकि यहां पर लोगों का कष्ट हरण किया जाता है जिस वजह से इनको कष्ट निवारक डॉक्टर हनुमान के नाम से जाना जाता है। दुनिया में कौन जैसेसे लोग हैं जो किसी परेशानी से पीड़ित नहीं है लगभग किसी में किसी की जिंदगी में कोई ना कोई समस्या हमेशा बनी रहती है। बड़े-बड़े अस्पताल के डॉक्टर के MBBS से लेकर BHMS भी आश्चर्य में रहते हैं ।
आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे कि मध्य प्रदेश के भिंड जिले में पाया जाने वाला डॉक्टर हनुमान मंदिर किस बात के लिए फेमस है।

डॉ हनुमान मंदिर का रहस्य –

दंदरौआ धाम में विराजमान गोपी के भेष में बजरंगबली को डॉक्टर हनुमान कहा जाता है । हनुमान जी का डॉक्टर इसीलिए कहा जाता है क्योंकि शारीरिक और मानसिक रूप से कोई भी व्यक्ति कितना भी परेशान हो अगर डॉक्टर ने मना कर दिया है तो यहां पर आने के बाद उसकी 100% संभावना होती है कि वह मात्र भभूति से और पांच परिक्रमण लगाने के बाद किसी भी समस्या से छुटकारा पा सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
धारोहारदंदरौआ धाम मंदिर, भिंड, मध्य प्रदेश
स्थानभिंड जिला, मध्य प्रदेश, भारत
प्रमुख देवताडॉक्टर हनुमान मंदिर
महत्वदंदरौआ धाम मंदिर भगवान शिव के प्रति विशेष श्रद्धालुओं के बीच महत्वपूर्ण है। यह स्थान सामाजिक और धार्मिक आयाम से भी महत्वपूर्ण है।
चर्चादंदरौआ धाम मंदिर की चर्चा सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर व्यापक रूप से हो रही है और लोग इसे अपने धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व के लिए जानते हैं

भिंड जिले का सबसे चर्चित और प्रख्यात मंदिर–

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में पाया जाने वाला यह मंदिर सबसे चर्चित और विख्यात है जिसकी चर्चा अब सोशल मीडिया के साथ हर जगह देखने को मिलती है। यहां पर आने वाले डॉक्टर के द्वारा खुद बताया जाता है कि जो काम हम खुद नहीं कर पाए जो मरीज हम खुद कभी ठीक नहीं कर पाए उसे प्रकार के मरीज को भी यहां पर ठीक होते देखा है। इस तरह से यह एक चमत्कार ही है जो इस धाम पर आने के बाद देखने को मिलता है।

जहां विराजमान है कष्ट निवारक बजरंगबली–

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में जिस तरह से वर्तमान समय में दंदरौआ धाम फेमस हुआ है इस तरह से बागेश्वर धाम भी फेमस हुआ था 2015 के बाद बागेश्वर धाम अपने अस्तित्व में आया और 2015 से पहले बागेश्वर धाम के बारे में कोई नहीं जानता था लेकिन सोशल मीडिया की वजह से धीरे-धीरे सब की नजर में आया । भिंड जिले के इस मंदिर के बारे में भी बहुत लोगों को पता नहीं था लेकिन वर्तमान समय में जैसे ही सोशल मीडिया पर इसके वीडियो और इसकी चर्चाएं वायरल हुई तो अब लोगों कि यहां पर बहुत ही ज्यादा भीड़ होने लगी क्योंकि दुनिया रोगों से नहीं बल्कि किसी न किसी समस्या से पीड़ित है और परेशान हैं । यहां पर जाने के बाद आपको हर समस्या का हल मिल सकता है ।

MBBS डॉक्टर की तरह होता है यहां इलाज–

एलोपैथिक दवाइयां में सबसे आगे अगर किसी डॉक्टर की अहमियत होती है तो वह होता है एमबीबीएस क्योंकि इस तरह का डॉक्टर बहुत ही अनुभवी और कई तरह की बीमारियों से परिचित होता है जिनको ठीक करने के लिए बहुत ही कम समय लेता है । भिंड जिले के इस मंदिर में डॉक्टर एमबीबीएस की तरह यहां पर बजरंगबली आशीर्वाद देते हैं और पल भर में किसी भी बीमारी से पीड़ित लोगों को ठीक कर देते हैं। कई बार लोगों को लगता है कि इस तरह से कोई कैसे ठीक हो सकता है मगर यहां पर जाने के बाद ही पता चलता है कि यह सब चमत्कार की तरह होता है और असल में पीड़ित लोग सच में ठीक हो जाते हैं ।

Join telegram

Leave a Comment