WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हिट एंड रन कानून के प्रदर्शन के चलते देश भर में 7 दिन का चक्का जाम, सभी स्कूल कॉलेज बंद, बहुत बड़ी खबर

हिट एंड रन केस को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें की जा रही है। हिट एंड रन जो कानून है वह अमित शाह जी द्वारा लोकसभा एवं राज्यसभा में पारित किया गया था। इस कानून को लेकर जगह-जगह पूरे देश भर में प्रदर्शन जारी है जिनमें प्रदर्शनों में सबसे द्वारा ट्रक ड्राइवर बस ड्राइवर द्वारा किया जा रहा है। हाल के कुछ राज्यों में ऑटो चालक भी इस प्रदर्शन में शामिल है।

सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र

हिट एंड रन कानून को लेकर देशभर में जो ट्रक एवं बस चालकों द्वारा प्रदर्शन हो रहा है उसमें सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र हैं व्यापार स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

7 दिन तक देश बंद

यह भी चर्चा देखने को मिली है कि यदि हिट एंड रन कानून में फिर से पुनः विचार नहीं किया गया और संशोधन नहीं किया गया तो इस आंदोलन को उग्र रूप दिया जाएगा और 7 दिन तक के लिए पूरे देश में चक्का जाम किया जाएगा, जिसमें स्कूल स्वास्थ्य व्यापार सब कुछ प्रभावित होने की पूरी-पूरी संभावना है।

राज्यों में प्रदर्शन को लेकर सरकार की तैयारियां

मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव, उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने हर जगह पर पुलिस प्रशासन को तैयार तैनात रखा हुआ है। किसी भी वक्त पर यहां पर हिट एंड रन कानून को लेकर प्रदर्शन उग्र रूप धारण कर सकता है।

जिस तरह से ट्रक ड्राइवरों और बस ड्राइवरों द्वारा यह प्रदर्शन किया जा रहा है, उससे सरकार इस कानून को लेकर कुछ हद तक झुकती नजर आ रही है. पुलिस प्रशासन ट्रक ड्राइवरों और बस ड्राइवरों को समझाने की कोशिश कर रही है।

प्रदर्शन को लेकर हाई कोर्ट का आया फैसला

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का भी आदेश ट्रक एवं बस चालकों के लिए आ गया है कि जल्द से जल्द प्रशासन हिट एंड रन कानून को लेकर जो प्रदर्शन जारी है, उसको जल्द से जल्द बंद किया जाए।

स्कूल स्वास्थ्य विभाग एवं व्यापार तथा बाजार मार्केट से संबंधित जो क्षेत्र हैं, वह इस प्रदर्शन से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले हैं। आगे चलकर यदि यह प्रदर्शन उग्र रूप धारण करता है तो निश्चित ही स्कूल, कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग को यहां पर परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि बस चालक और ट्रक चालक यदि ट्रक बंद करके रोड किनारे लगाते जाएंगे तो आगे चलकर फोर व्हीलर और टू व्हीलर वाहन वाले ड्राइवर भी इस प्रदर्शन में शामिल होंगे और फिर यहां पर शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग और व्यापार पर बहुत ज्यादा असर पड़ेगा।

Join telegram

Leave a Comment