WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हिट एंड रन कानून में अमित शाह झुके ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के सामने, मोदी जी ने भी दिया आश्वासन

हिट एंड रन कानून में सबसे अधिक ट्रक ड्राइवर और बस ड्राइवर द्वारा हड़ताल प्रदर्शन किया जा रहा है, मध्य प्रदेश राज्य में आप देखेंगे, न्यूज़ चैनलों पर बहुत सारे वीडियो वायरल है जिनमें पुलिस और बस एवं ट्रक ड्राइवरों के बीच झड़प साफ तौर पर देखी जा सकती है। मध्य प्रदेश में सबसे अधिक ट्रक ड्राइवर और बस ड्राइवर द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है हिट एंड रिटर्न कानून को ले करके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
खबरकारण
हिट एंड रन कानून में अमित शाह झुकेट्रक ड्राइवरों की हड़ताल
मोदी जी ने भी दिया आश्वासनहड़ताल का सामना कर रहे ट्रक ड्राइवरों को समर्थन दिखाते हुए

हड़ताल को लेकर सरकार ने जताई चिंता

पुलिस प्रशासन ने भी बस एवं ट्रक ड्राइवर द्वारा जारी की गई इन हड़तालों को लेकर चिंता जताई हुई है।

दैनिक भास्कर में सभी रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश में पुलिस और ट्रक एवं बस चालकों के बीच झड़प साफ तौर पर देखी जा सकती है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। , पुलिस बस चालकों को हड़ताल करने से रोकने के लिए आतुर दिखाई दी।

हड़ताल से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र

बस एवं ट्रक ड्राइवर द्वारा जो हड़ताल की जा रही है उसमें सबसे अधिक प्रभावित हो रहे हैं पेट्रोल पंप। पेट्रोल पंप पर बहुत ज्यादा भीड़ लगी हुई है और मार्केट भी बहुत अधिक प्रभावित हो रहा है।

पीएम मोदी से बस एवं ट्रक चालकों की गुहार

यदि ड्राइवर मौका स्थल पर रहता है तो उसको भीड़ मार देगी। यदि वह भाग जाता है तो सरकार उसको 10 साल के लिए जेल में भेज देगी और 5 लाख से अधिक का जुर्माना लगाएगी। यह सरासर नाइंसाफी है ड्राइवर भाइयों के साथ, यह ड्राइवर का कहना है बस एवं ट्रक ड्राइवर द्वारा।

प्रमुख बिंदुसुझाव
किस बारे मेंहिट एंड रन कानून (Hit and Run Law)
किसने गुहार लगाई हैट्रक ड्राइवर और बस ड्राइवर्स
क्या मांग की जा रही हैकृपया करके हिट एंड रन कानून में संशोधन किया जाए।
क्या कहा गया है कानूनी दंडड्राइवर को कहीं भी राहत नजर नहीं आती है, 2 साल से 10 साल तक की सजा का प्रावधान अनुचित है।

ड्राइवरों की हड़ताल कितनी जायज ?

ड्राइवरी से घर चलाने वाले अधिक यहां पर जो लोग हैं वहीं इस हड़ताल में सबसे अधिक सम्मिलित हुए हैं क्योंकि उनका घर केवल ड्राइवरी से ही चलता है और यदि खुदा ना खास्ता उनका हिट एंड रन केस हो गया तो उनको तो 10 साल के लिए जेल जाना पड़ेगा और 5 लाख से अधिक जुर्माना भी देना पड़ेगा। इससे उनका परिवार बर्बाद हो जाएगा। यदि वह जेल जाएंगे तो उनके परिवार का भरण पोषण या फिर उनके परिवार को आर्थिक सहायता कहां से मिलेगी। केवल वही है कमाने वाले जो घर चला करके पैसे कमा रहे हैं। इसीलिए वह लोग हिट एंड रन कानून का खुलकर विरोध कर रहे हैं। बिहार में तो यह भी देखने को मिला है कि ऑटो ड्राइवर से लेकर के बस चालक, ऑटो चालक और ट्रक चालक सभी हड़ताल पर हैं।

Join telegram

Leave a Comment