WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

22 जनवरी को मप्र में अवकाश घोषित : राम मंदिर स्थापना उपलक्ष्य (22 जनवरी बड़ी खबर)

मध्य प्रदेश में 22 जनवरी को ड्राई डे मनाने की घोषणा मोहन यादव सरकार द्वारा पहले ही की जा चुकी है। 22 जनवरी के दिन मध्य प्रदेश में मांस बिक्री पर और शराब बिक्री पर पूर्णत प्रतिबंध रहेगा। मोहन यादव सरकार द्वारा अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि यदि 22 जनवरी को ड्राई डे के दिन कोई भी मांस और शराब बिक्री करता पाया जाता है तो उसे पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति स्थापना के इस पावन पर्व पर मध्य प्रदेश सरकार द्वारा मध्य प्रदेश के सभी मंदिरों से ट्रस्ट बनाकर, प्रसाद अयोध्या के लिए पहुंचाया जाएगा। इसके लिए भी मध्य प्रदेश सरकार द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। ट्रस्ट द्वारा प्रसाद बनाने का काम पहले ही प्रारंभ किया जा चुका है। 22 जनवरी भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का दिन है इस दिन को यादगार बनाने के लिए मोदी सरकार ने कई इंतजाम किए हैं देश भर के महात्मा लोगों को न्योता भी दिया गया है भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भगवान राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी लोग घर में रहकर के दीप जलाएं और दीपावली मनाएं , ऐसा माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की जनता से आग्रह भी किया जा चुका है।

उत्तर प्रदेश में होगा अवकाश?

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी के दिन उत्तर प्रदेश में अवकाश घोषित करने के लिए तैयारी कर ली हैं आलाकमान से इस बारे में जवाब मांगा जा रहा है।

मध्य प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश सरकार के नक्शे कदम पर

मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने तो ड्राई डे पहले ही घोषित कर दिया है। अब अवकाश घोषित करने की बस देरी रह चुकी है। मध्य प्रदेश में पूरी संभावना पाई जाती है कि 22 जनवरी के दिन अवकाश घोषित करने की घोषणा मोहन यादव सरकार द्वारा घोषणा की जा सकती है क्योंकि मोहन यादव सरकार ने पहले ही ड्राई डे घोषित कर दिया है। मांस एवं शराब बिक्री को लेकर के पूर्णत प्रतिबंध की घोषणा पहले की जा चुकी है। अब अवकाश घोषित करने की बात रही तो यह खबर भी जल्दी ही करके सामने आने वाली है।

ये खबर भी पढ़ें –

Join telegram

Leave a Comment