WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि 10 जनवरी को खाते में नहीं आई लाड़ली बहना योजना की किस्त तो करें ये काम : 100 प्रतिशत आएंगे पैसे

नमस्कार दोस्तों मोहन यादव द्वारा लाडली बहनों की आठवीं किस्त को आज 10 जनवरी को लाडली बहनों के खातों में ट्रांसफर कर दिया गया है। अभी तक लाड़ली बहनों को 8 किस्तें मिल चुकी हैं। लाडली बहना योजना में सभी महिलाओं को आज शाम 4:00 बजे यह राशि उनके बैंक खाते में डायरेक्ट ट्रांसफर कर दी गई है।

मोहन यादव सरकार द्वारा पहली बार लाडली बहनों को किस्त की राशि ट्रांसफर की गई है। इससे पहले जो किस्तें लाडली बहनों को दी गई है उनको पूर्व मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह जी द्वारा लाडली बहनों के खाते में ट्रांसफर किया जाता था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हालांकि आज जो राशि लाडली बहनों एक खातों में ट्रांसफर की गई है वह लगभग 1600 करोड़ की राशि है। यदि आप सभी लाडली बहनों को लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त मिल गई है तो आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं आप अपने पैसे निकाल करके अपने काम में उस पैसे का उपयोग कर सकते हैं।

लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त कैसे करें चेक

यदि आपकी बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर लिंक है तो आपके मोबाइल नंबर पर 1250 रुपए आपके अकाउंट में पैसे आने का मैसेज जरूर आया होगा, तो उस मैसेज से आप समझ जाइए की लाड़ली बहना योजना की आठवीं किस्त जो की 1250 रुपए है, आज ही माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा डाली गई है।

जिन बहनों की आठवीं किस्त नहीं आई, तो क्या करें

जिन लाडली बहनों की आठवीं किस्त उनके बैंक में नहीं आई है उन बहनों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। जिन बहनों की आठवीं किस्त के पैसे नहीं आए हैं उनको खाते में उनको सबसे पहले, अपने बैंक खाते की केवाईसी चेक करनी है और डीबीटी की स्थिति भी चेक करनी है यदि केवाईसी और डीबीटी की स्थिति सही है तो फिर आपको सीएम हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत कर देना है। लाडली बहना योजना से संबंधित सभी शिकायतों का निराकरण सीएम हेल्पलाइन नंबर पर 3 दिन के अंदर किया जाएगा।

इस तरह से आप लाडली बहन योजना की आठवीं किस्त को अपने खाते में प्राप्त कर सकते हैं।

Join telegram

Leave a Comment