WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कैसे पता करें कि किस अकाउंट में जाएगा PM Kisaan सम्मान योजना का पैसा

पीएम किसान सम्मन निधि योजना के फॉर्म भरते ही जा रहे हैं ग्रामीण क्षेत्रों में अभी इसके बारे में कोई जानकारी भी नहीं है लेकिन मैं आपको यह जानकारी देना चाहता हूं कि जिन किसानों के पीएम किसान सम्मान निधि योजना में अभी तक 2019 से लेकर के 2024 तक आवेदन नहीं हुए हैं उनको आवेदन करने का सुनहरा मौका है। अभी पीएम किसान सम्मन निधि योजना के फॉर्म भर रहे हैं तो आप इस योजना के अंतर्गत फॉर्म भर के योजना के लाभार्थी बन सकते हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में जानकारी नहीं

ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले किसानों को अभी तक यह जानकारी ही पता नहीं है कि उनका पीएम किसान सम्मन निधि योजना का पैसा किस बैंक अकाउंट में जा रहा है। हालांकि हालांकि उन किसानों का पीएम किसान सम्मान निधि योजना से संबंधित फार्म 2018-19 में ही भर गया था। तभी से उन किसानों को इस योजना का लाभ भी मिल रहा है लेकिन उनको यह नहीं है पता कि उनका पीएम किसान सम्मान निधि योजना का पैसा किस बैंक अकाउंट में जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पीएम किसान सम्मान निधि योजना का पैसा किस बैंक अकाउंट में जा रहा

पीएम किसान सम्मान निधि योजना का पैसा किस बैंक अकाउंट में जा रहा है यह चेक करना बेहद ही आसान है। आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है वहां पर अपना आधार कार्ड डालना है कैप्चा डालना है और मोबाइल नंबर पर ओटीपी से वेरीफाई कर देना है तब यहां पर आपका बैंक अकाउंट से संबंधित संपूर्ण डिटेल आपके सामने आ जाएगी। जिस बैंक अकाउंट में आपका डीबीटी सक्रिय होगा उस बैंक अकाउंट की डिटेल यहां पर आपके सामने आ जाएगी क्योंकि सरकारी योजना का पैसा डीबीटी सक्रिय वाले बैंक अकाउंट में ही जाता है।

संबंधित खबरें –

पटवारी से करें संपर्क

जिस भी बैंक अकाउंट में आपका डीबीटी सक्रिय होगा उस बैंक अकाउंट में आपका पीएम किसान सम्मान निधि योजना से संबंधित पैसा जाता होगा। पीएम किसान सम्मान निधि योजना से संबंधित डॉक्यूमेंट में आपका समग्र परिवार आईडी, राशन कार्ड की फोटो कॉपी, आधार कार्ड की फोटो कॉपी, जमीन की बंदी की फोटो कॉपी, मोबाइल नंबर, दो पासपोर्ट साइज फोटो, इतने डॉक्यूमेंट आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए लगेंगे। आपको अपने पटवारी से संपर्क करके और उनको यह सभी कागज दे दें और बता दें कि हमारा अभी तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना में नाम नहीं आया है इसीलिए आप आवेदन कर दीजिए।

Join telegram

Leave a Comment