WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बरेली से मनोना धाम की ट्रेन: बरेली से मनोना धाम की ट्रेन के बारे में जानकारी

बरेली में आने वाली यात्रियों के लिए बरेली जंक्शन है जिस कारण से यहां से गुजरने वाली हर ट्रेन रूकती है । मनोना धाम के लिए आने वाली यात्रियों के लिए बहुत ही सुगमता वाली व्यवस्था है क्योंकि अगर कोई यात्री ट्रेन के माध्यम से यहां पर आता है तो सबसे पहले बरेली जंक्शन पर उतरेगा । यहां पर आने के बाद मनोना धाम बहुत दूर नहीं है किसी टैक्सी या फिर अन्य यातायात वहां के द्वारा 8 किलोमीटर की दूरी पर यह धाम स्थित है। आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे की मनोना धाम को जाने वाली यात्रियों के लिए ट्रेन की क्या व्यवस्था है और मनोना धाम पर ठहरने की क्या व्यवस्था है ?

शहर/नगरदूरी मनोना धाम से (किलोमीटर)
बरेली (महानगर)42
बदायूं
बजीरगंज
विसोली
मनोना7

बरेली जंक्शन मनोना धाम के यात्रियों के लिए बहुत उपयुक्त –

भारत के किसी भी राज्य से आने वाले यात्रियों को बहुत ही शुभम व्यवस्था है क्योंकि बरेली जंक्शन पर यहां से गुजरने वाली हर ट्रेन रूकती है तो मनोना धाम के दर्शन करने के लिए आने वाले यात्री कहीं से भी आ सकते हैं । एक समय था जब किसी भी तीर्थ स्थल प्रदर्शन के लिए जाना होता था तो लोग बाग पैदल जाया करते थे लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं है कहीं पर भी जाना होता है तो ज्यादातर लोग बहुत जल्दबाजी का समय चुनते हैं और समय से घर वापस आने का फैसला लेते हैं ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
बरेली से मनोना धाम की ट्रेन: बरेली से मनोना धाम की ट्रेन के बारे में जानकारी

मनोना धाम आने वाले यात्रियों को सावधानियां रखनी हुई जरूरत–

जैसा कि आप सभी को पता है वर्तमान समय में यात्रियों का आवागमन इससे ज्यादा बढ़ गया है कि यदि आप ट्रेन में चढ़ जाओ तो आपको बैठने के लिए ही ना मिले। वर्तमान समय में ट्रेन में बहुत ही भारी संख्या में भीड़ इकट्ठी होती है इसके लिए हमें सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि हमारे सामान की सुरक्षा केवल हम ही कर सकते हैं तो आप कोई दूसरा नहीं कर सकता।

गंगा सतलज एक्सप्रेस और डिब्रूगढ़ चंडीगढ़ एक्सप्रेस–

गंगा सतलज एक्सप्रेस और डिब्रूगढ़ चंडीगढ़ एक्सप्रेस नाम की ट्रेन भी उत्तर प्रदेश के बरेली से होकर गुजरती हैं और बरेली जंक्शन पर भी ठहरती हैं इसके लिए यदि कोई इन ट्रेनों के माध्यम से मनोना धाम आना चाहता है तो आ सकता है और बहुत ही सुगमता पूर्वक अपनी यात्रा कर सकता है।

मनोना धाम के लिए यातायात सुविधा–

मनोना धाम जाने के लिए आप किसी भी यातायात वहां का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यहां पर हर वाहन पहुंच सकता है अगर आप ट्रेन के माध्यम से जाना चाहते हैं तो ही जा सकते हैं और अन्य वाहन से जाना चाहते हैं तो आप उसे वहां के द्वारा भी जा सकते हैं। मनोना धाम पर जब से मंदिर का विस्तार हुआ है और इसका प्रचार प्रसार बढ़ा है तब से मनोना धाम पर लाखों लोग आते हैं और दर्शन करते हैं।

Join telegram

Leave a Comment