क्या बागेश्वर धाम में खाना फ्री में मिलता है?

बागेश्वर धाम में क्या खाना फ्री में मिलता है, बागेश्वर धाम में खाना फ्री, Is food available for free in Bageshwar Dham?, (All Queries Covered)

हेलो दोस्तों !

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं बागेश्वर धाम आश्रम पर अन्नपूर्णा रसोई से संबंधित सभी प्रकार की बातों पर क्योंकि बागेश्वर धाम आश्रम पर चल रही रसोई के बारे में कई लोगों के प्रश्न होते हैं कि किस तरीके से रसोई चलती है? क्या बागेश्वर धाम आश्रम की रसोई दिन-रात चालू रहती है? बागेश्वर धाम आश्रम की रसोई में कौन-कौन लोग भोजन कर सकते हैं? बागेश्वर धाम आश्रम अन्नपूर्णा रसोई कब से चल रही है ?सभी प्रकार की बातों पर चर्चा करेंगे ।

⚫️ अन्नपूर्णा रसोई शुरुआत से नि:शुल्क

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर अन्नपूर्णा के नाम से प्रसिद्ध रसोई की शुरुआत आज से करीब 4 साल पहले हो चुकी थी । इसकी शुरुआत करने का श्रेय वर्तमान बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को जाता है। बागेश्वर धाम महाराज ने इसको हमेशा से नि:शुल्क करने का निश्चय किया था और इसे प्रतिदिन चालू रखने के लिए बागेश्वर धाम टीम काम में लगी रहती है । दोस्तों आसपास के निवासी भी रसोई में सहयोग कर सकते हैं ।

दोस्तों बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी कथाओं के दौरान बताते हैं कि उनका जीवन बहुत ही कष्ट में गुजरा है उनके पास एक समय दो वक्त के खाने के लिए भोजन भी उपलब्ध नहीं हुआ करता था । दोस्तों वर्तमान समय में बागेश्वर धाम सरकार के पास अपार धन-संपत्ति है उन्होंने गरीबी देखी है जिस कारण से किसी गरीब को भूखा ना सोना पड़े उसके लिए नि:शुल्क भंडारा चालू रहता है।

⚫️ प्रतिदिन बागेश्वर धाम आश्रम पर फ्री में खाना

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं ली जाती यहां पर आकर कोई भी भरपेट भोजन कर सकता है । दोस्तों भोजन उच्च क्वालिटी का होता है जिसमें सभी प्रकार के व्यंजन उपलब्ध होते हैं । बागेश्वर धाम आश्रम पर आकर कोई भी व्यक्ति यदि मदद करना चाहे तो कर सकता है परंतु मदद करने के लिए बागेश्वर धाम महाराज कभी किसी से नहीं कहते खुशी से जो भी करना चाहता है कर सकता है।

⚫️ अन्नपूर्णा रसोई का समय

बागेश्वर धाम आश्रम की अन्नपूर्णा रसोई दिन रात चालू रहती है किसी भी समय जाकर आप प्रसाद ग्रहण कर सकते हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर लाखों लोग आने लगे हैं जिस कारण से व्यवस्था में किसी भी प्रकार की परेशानी ना जाए इसीलिए दो वक्त के लिए रसोई को खोल दिया गया है । दोस्तों 4 घंटा सुबह के लिए 4 घंटा शाम के लिए रसोई को खोल दिया जाता है इतने समय में जितने लोग भोजन करना चाहे आसानी से कर सकते हैं ।

⚫️ बागेश्वर धाम आश्रम अन्नपूर्णा रसोई भोजन का महत्व

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम की अन्नपूर्णा रसोई का सबसे बड़ा महत्व यह है कि यहां पर लाखों लोग भोजन करके चले जाते हैं लेकिन फिर भी कभी भोजन की कमी महसूस नहीं होती । दोस्तों इस प्रकार कहा जा सकता है कि बालाजी महाराज की बहुत बड़ी कृपा है जो कभी भी यहां पर किसी भी प्रकार की कमी महसूस नहीं होने देते ।

दोस्तों बालाजी महाराज के कई भक्त ऐसे आ जाते हैं जो यहां पर लाखों रुपए चढ़ाकर जाते हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर जितनी भी राशि आती है सभी को जनकल्याण के लिए खर्च कर दिया जाता है ।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें

⚫️ बागेश्वर धाम भंडारा

दोस्तों बागेश्वर धाम भंडारा के लिए आसपास के सभी निवासी तो ठीक ही है दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालु भी बड़ी बेसब्री से इंतजार में रहते हैं । दोस्तों भंडारे में भीड़ बहुत ज्यादा होती है और लोगों को प्रसाद ग्रहण करने में काफी समय भी लग जाता है परंतु लोग प्रसाद ग्रहण किए बिना बागेश्वर धाम आश्रम से वापस नहीं आते।

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर बनाए जाने वाले सभी व्यंजन बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर अन्नपूर्णा रसोई के लिए काफी अनुभवी रसोई कार्य करने वाले लोगों को नियुक्त किया गया है ।

⚫️ बागेश्वर धाम अन्नपूर्णा रसोई स्टॉक

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम के कई भक्त इतने दयालु होते हैं कि अपनी श्रद्धा से कई क्विंटल आटा दाल से लेकर शक्कर तक दान कर देते हैं । बागेश्वर धाम आश्रम पर श्रद्धालु लोग अपनी इच्छा से तरह-तरह की चीजें दान करते हैं और उन्हीं की सहायता से प्रतिदिन रसोई संचालित रहती है । दोस्तों बागेश्वर धाम अन्नपूर्णा रसोई के लिए अगले 15 दिन तक के लिए हमेशा से स्टॉक बना रहता है ताकि कभी किसी को किसी भी प्रकार की कमी महसूस ना हो।

⚫️ बागेश्वर धाम आश्रम की रसोई की सबसे खास बात

बागेश्वर धाम आश्रम की रसोई की सबसे खास बात यह है कि यहां पर किसी भी प्रकार की जातिवाद ,वर्ग ,समुदाय की बात नहीं होती सभी लोग एक साथ बैठकर प्रसाद ग्रहण करते हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम आने के बाद आप यहां पर एक ही समानता देखेंगे कि सभी बालाजी महाराज के भक्त हैं और उनके दरबार में कोई छोटा या बड़ा नहीं होता ।

⚫️ बागेश्वर धाम सरकार खुद करते हैं रसोई का निरीक्षण

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा अन्नपूर्णा रसोई की स्वयं जांच की जाती है कि लोगों को किस तरीके की व्यवस्था दी जा रही है । दोस्तों बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी बड़े दयालु हैं उन्होंने बहुत ही परेशानी झेली है परंतु वर्तमान में वे लाखों लोगों के चहेते बन गए हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार का एक समय ऐसा था जब वे कभी भरपेट भोजन नहीं कर पाए परंतु बालाजी महाराज की कृपा से आज लाखों लोगों का पेट भर रहे हैं ।

लाखों लोग उनको भगवान की तरह पूजते हैं क्योंकि सैकड़ों लोग प्रतिदिन बागेश्वर धाम आकर अपने जीवन में कुछ नया परिवर्तन लाते हैं। दोस्तों जितने लोगों ने बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए उम्मीद छोड़ दी थी उन लोगों को भी बागेश्वर धाम महाराज ने बालाजी महाराज की कृपा से ठीक होने का आशीर्वाद दिया और ठीक हो गए ।

  • क्या बागेश्वर धाम आश्रम पर खाना फ्री में मिलता है ?

बागेश्वर धाम आश्रम पर अन्नपूर्णा रसोई हमेशा से ही नि:शुल्क रही है जहां पर भोजन करने का कोई भी पैसा नहीं लिया जाता अर्थात खाना फ्री में मिलता है ।

☑️Hotels Near Bageshwar Dham – बागेश्वर धाम के पास होटलClick Here
☑️Bageshwar Dham Ki Mahima – Chhatarpur Gadha Ganj MPClick Here
☑️खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम सरकार 2022 आगामी कार्यक्रम सम्पूर्ण लिस्ट जारीClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का घर माता पिता, भाईClick Here
Join telegram

Leave a Comment