WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बागेश्वर धाम में वीडियो बनाना वर्जित है क्या? 2024

बागेश्वर धाम में वीडियो बनाना वर्जित है क्या

हेलो दोस्तों!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं बागेश्वर धाम आश्रम पर वीडियो क्यों नहीं बना सकते? यदि वीडियो बनाएंगे तो कौन सी कार्रवाई हो सकती है ?सभी प्रकार की मुख्य बातों पर चर्चा करेंगे । दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर कौन लोग वीडियो बना सकते हैं । वीडियो बनाने के लिए क्या परमिशन लेना जरूरी है सभी प्रकार की बातों पर विस्तार से चर्चा करेंगे । दोस्तों पिछले कई सालों से बागेश्वर धाम पूरी दुनिया में विश्व विख्यात है इसका सबसे बड़ा कारण है सोशल मीडिया क्योंकि सोशल मीडिया के माध्यम से ही पूरी दुनिया ने बागेश्वर धाम सरकार को जाना। आज सोशल मीडिया के बारे में भी बात करेंगे कि कैसे सोशल मीडिया के द्वारा बागेश्वर धाम सरकार पूरी दुनिया में चर्चित हो गए।

☯ बागेश्वर धाम सरकार की टीम ने किया वीडियो बनाने से मना

दोस्तों बागेश्वर धाम मंदिर पर ज्यादातर लोग यही कोशिश करते हैं कि वीडियो बनाकर अपनी सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे । दोस्तों वर्तमान में डिजिटल जमाने में सभी के फेसबुक इंस्टाग्राम अकाउंट होते हैं और लगभग लगभग सभी लोगों के पास एक एंड्राइड मोबाइल भी होता है । बाबा के दर्शन करने के लिए जाते हैं और कोशिश करते हैं कि एक सेल्फी जरूर हो जाए ।

दोस्तों जब बागेश्वर धाम पर बिल्कुल भी भीड़ नहीं होती थी तब किसी को कोई रोक टोक नहीं थी कोई भी अपनी फोटो आराम से खींच सकता था। परंतु 2021 के बाद बागेश्वर धाम आश्रम पर बहुत अधिक मात्रा में भीड़ होने लगी और प्रमुख रूप से बागेश्वर धाम आश्रम की टीम ने मंदिर पर फोटो खींचने से स्पष्ट मना कर दिया । दोस्तों केवल मंदिर पर फोटो खींचने के लिए मना किया गया है मंदिर के बाहर कहीं पर भी फोटो खींच सकते हैं ।

☯ मंदिर पर मोबाइल ले जाना हुआ वर्जित

बागेश्वर धाम मंदिर पर मोबाइल ले जाना वर्जित नहीं है परंतु मोबाइल से फोटो खींचने के लिए मना किया गया है । मंदिर पर बालाजी महाराज के दर्शन करने के बाद अक्सर लोग सोचते हैं कि सेल्फी ले ली जाए और सेल्फी के चक्कर में जाम लग जाता है ।

दोस्तों मंदिर पर बालाजी महाराज के दर्शन करने के लिए इतनी अधिक मात्रा में लोग जाते हैं कि 1 मिनट के लिए भी कोई वहां पर ठहर जाए तो जाम लग जाता है । अर्थात चलते-चलते बालाजी महाराज के दर्शन करने होते हैं ज्यादा से ज्यादा पल भर के लिए लोग वहां पर ठहर पाते हैं । दोस्तों बालाजी महाराज के हर कोई दर्शन कर सके इसके लिए मोबाइल से फोटो खींचने के लिए मना किया गया है ताकि दर्शन करने में कोई भी व्यवधान उत्पन्न ना हो ।

☯ बागेश्वर धाम सरकार के यूट्यूब पर आ रहे सैकड़ों वीडियो

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार की अथवा पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की प्रतिदिन सोशल मीडिया पर कथा से पहले और कथा होने तक की सभी फोटो को अपलोड कर दिया जाता है । दोस्तों कई यूट्यूब और फेसबुक अथवा इंस्टाग्राम से फोटो डाउनलोड करके स्लाइड वीडियो बना देते हैं और यूट्यूब पर अपलोड कर देते हैं । दोस्तों इस तरीके से वीडियो डालना और अपलोड करना किसी भी तरीके से किसी को कोई आपत्ति नहीं होती परंतु बागेश्वर धाम मंदिर पर जाकर वीडियो बनाना वर्जित है । बागेश्वर धाम सरकार यूट्यूब पर प्रतिदिन ट्रेंडिंग में रहते हैं उनके वीडियो सैकड़ों की संख्या में प्रतिदिन अपलोड होते हैं किसी न किसी चैनल से कोई न कोई व्यक्ति करता रहता है ।

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार जहां पर भी कथा करते हैं वहां पर उनकी टीम के द्वारा लाइव कथा का प्रसारण किया जाता है । यदि कोई यूट्यूबर
कथा को सूट करना चाहता है तो कर सकता है इससे किसी को कोई दिक्कत नहीं होती ।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें

☯ बागेश्वर धाम आश्रम पर मोबाइल वर्जित कब से हुआ

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा वर्ष 2020 तक किसी को मोबाइल से फोटो खींचने के लिए मना नहीं किया गया था क्योंकि 2020 तक बागेश्वर धाम आश्रम पर ज्यादा संख्या में भीड़ नहीं होती थी । वर्तमान समय को देखते हुए बागेश्वर धाम सरकार ने मोबाइल ले जाने से मना नहीं किया है लेकिन मंदिर पर जाने के बाद वीडियो बनाना वर्जित हुआ है । हालांकि जो लोग वीडियो बनाना चाहते हैं वे मंदिर के बाहर से वीडियो बना सकते हैं ।

दोस्तों बालाजी महाराज की ऐसी कृपा रहती है कि आश्रम पर आने वाला कोई भी दुखी व्यक्ति आसानी से वापस नहीं लौट सकता वह हमेशा खुश होकर लौटेगा ।

☯ बागेश्वर धाम पर रोक है वीडियो बनाने के लिए

बागेश्वर धाम आश्रम पर वीडियो बनाने के लिए इसीलिए रोका जाता है क्योंकि वीडियो बनाने से लोग मंदिर पर ठहर जाते हैं और लोगों की भीड़ लग जाती है । दोस्तों बागेश्वर धाम मंदिर पर बालाजी महाराज के दर्शन करने के लिए लोग लाइन लगाकर जाते हैं ऐसे में यदि कोई व्यक्ति आगे जाकर वीडियो बनाने लगेगा तो और ज्यादा भीड़ हो जाएगी । मंदिर पर किसी भी प्रकार की भीड़ एक खट्टी ना हो और लोग आसानी से बालाजी महाराज के दर्शन कर सकें इसीलिए सभी लोगों को वीडियो बनाने के लिए रोका जाता है ।

दोस्तों मंदिर में बालाजी महाराज के दर्शन करने के पश्चात हर एक व्यक्ति की मनोकामना पूरी होती है । बालाजी महाराज के दरबार में आने वाला हर एक शख्स हमेशा खुश होकर जाता है।

☯ बागेश्वर धाम आश्रम पर फोटो खींचने के लिए मना क्यों किया जाता है

फोटो खींचने के लिए मना इसीलिए किया जाता है क्योंकि यदि फोटो खींचने के लिए किसी एक व्यक्ति को बोल दिया जाए तो मंदिर पर आने वाला हर एक शख्स फोटो खींचने लगेगा । दोस्तों वर्तमान में बागेश्वर धाम मंदिर पर लाखों की संख्या में लोग आते हैं और यदि लाखों की संख्या में फोटो खींचने लगेंगे तो निश्चित रूप से वहां पर बहुत ज्यादा भीड़ होने लगेगी ।

दोस्तों भीड़ को कंट्रोल करने का एकमात्र तरीका यही है कि लोगों को जल्दी से जल्दी मंदिर में बालाजी महाराज के दर्शन करने के पश्चात नीचे उतार दिया जाए । दोस्तों मंदिर बहुत छोटा है और बालाजी महाराज के दर्शन करने के लिए लाखों की संख्या में लोग आते हैं इसीलिए लोगों को लाइन लगाकर मंदिर में जाना पड़ता है ।

☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here
Join telegram

Leave a Comment