WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कैसा होता है बागेश्वर धाम सरकार की अर्जी का पर्चा, 2024 खास बातें

कैसा होता है बागेश्वर धाम सरकार का पर्चा, खास बातें, Bageshwar Dham Arji Ka Parcha (All Queries Covered)

हेलो दोस्तों !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा दिव्य दरबार में पर्चा कैसे बनाया जाता है? दोस्तों पर्चा के अंदर क्या लिखा जाता है? क्या है खास बातें? सभी के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे । बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा किन लोगों का पर्चा बनता है क्या पर्चा बनवाने के लिए पैसे लगते हैं सभी के बारे में विस्तार से बताएंगे।

बागेश्वर धाम महाराज पर्चा के अंदर क्या लिखते हैं? क्या पर्चा में भविष्य बताया जाता है या फिर केवल भूतकाल और वर्तमान काल इनके बारे में भी विस्तार से बताएंगे । बागेश्वर धाम सरकार कितने दिन से पर्चा बना रहे हैं ?और क्या है,इसकी खास वजह । क्या पर्चा में कोई रहस्य होता है या फिर उनके द्वारा लिखा गया दिव्य मंत्र सभी के बारे में विस्तार से बताएंगे।

☯ पर्चा में सबसे पहले आता है भगवान श्री राम का नाम 2024

दोस्तों बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा उनके भक्तों का जो पर्चा बनाया जाता है उसने सबसे पहले भगवान श्री राम का नाम लिखा जाता है ।

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं बागेश्वर धाम सरकार भगवान श्री राम के परम भक्त श्री हनुमान जी के सेवक हैं । कहा जाता है कि भगवान श्रीराम तक पहुंचना है या फिर भगवान श्री राम की कृपा पाना है तो सबसे पहले उनके भक्त अथवा सेवक से संपर्क साधना होगा । दोस्तों इसी के अनुसार कहा जा सकता है कि भगवान श्री राम के प्रिय सेवक श्री हनुमान जी के सेवक हैं बागेश्वर धाम सरकार ।

  • ⚫️दोस्तों पर्चा काफी बड़ा होता है जिसमें लगभग 30 पॉइंट होते हैं अर्थात 15 से 20 लाइनें आराम से लिखी जा सकती हैं । बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा जो भी पर्चा बनाया जाता है उसमें लगभग 4 या 5 लाइन में पर्चा कंप्लीट हो जाता है क्योंकि इतनी से ज्यादा लोगों की समस्याएं नहीं होती हैं ।

☯ बागेश्वर धाम महाराज पर्चा में लिखते हैं पेशी करने का प्रावधान 2024

दोस्तों बागेश्वर धाम के श्रद्धालु बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा जब पर्चा बनवाते हैं तो उसमें महाराज के द्वारा लगभग 21 पेशी करने का प्रावधान दिया जाता है ।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा बताया जाता है कि आप यदि बागेश्वर धाम आश्रम पर एक महीने में एक बार आते हैं अथवा 1 महीने में एक से अधिक बार आते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता परंतु आपको बागेश्वर धाम आश्रम पर जरूर आना होगा । बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी बताते हैं कि यदि आप बागेश्वर धाम आश्रम पर मंगलवार अथवा शनिवार को नियमित रूप से पेशी करते हैं तो आप की अर्जी को जरूर स्वीकार किया जाएगा ।

  • ✔️दोस्तों भगवान श्री हनुमान जी के प्रिय सेवक श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा बताया जाता है कि यदि आप बागेश्वर धाम आश्रम से ज्यादा दूरी पर निवास करते हैं तो 1 महीने में एक बार आ सकते हैं अथवा 1 साल में भी एक बार आ सकते हैं परंतु आपको बागेश्वर धाम आश्रम पर आकर पेशी जरूर करनी होगी ।
  • ✔️इसके साथ ही बागेश्वर धाम महाराज ने बताया है कि आपको ज्यादा से ज्यादा अथवा समय पर आने की कोशिश करना है, ताकि आपकी समय के साथ पेशी पूरी हो सके ।
bageshwar dham parcha

☯ पर्चा में पेशी करने के लिए क्यों कहा जाता है

दोस्तों जैसे कि कहा जाता है यदि हमें कोई भी चीज प्राप्त करनी है तो उसके पहले मेहनत करनी होती है अथवा परिश्रम करना होता है । ठीक वैसे ही यदि हमें बालाजी महाराज की कृपा पाना है तो उनके दरबार में जरूर आना होगा । दोस्तों कोई भी चीज अपने मन से चलकर हमारे पास नहीं आती परंतु हमें खुद चलकर उसके पास जाना होता है अथवा मेहनत करनी होती है इसके बाद ही हम किसी चीज की अपेक्षा कर सकते हैं । बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बताया जाता है कि पूरे विधि विधान से पेशी करते हैं तो जल्दी से जल्दी आपकी अर्जी स्वीकार होने की संभावना होती है ।

  • ⚫️दोस्तों जब हम किसी के दरवाजे पर जाते हैं तो जरूर उसको हमारे आने का एहसास हो जाता है ठीक उसी प्रकार से यदि हम भगवान जी बालाजी महाराज के दरबार में जाएंगे तो हमारी अर्जी को जरूर स्वीकार किया जाएगा ।
  • ⚫️दोस्तों दुखों से छुटकारा पाना कौन नहीं चाहता इसके लिए लोग हर संभव प्रयास करते हैं और किसी भी हद तक जा सकते हैं। बागेश्वर धाम सरकार का कहना है कि यदि आप आश्रम पर आते हैं तो स्वयं बालाजी महाराज आपकी रक्षा करेंगे और आपके संकट को हर लेंगे।

☯ बागेश्वर धाम महाराज पर्चा में लिखते हैं खास मंत्र

बागेश्वर धाम के तीसरी पीढ़ी के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा महान दिव्य दरबार का आयोजन किया जाता है और लोगों की समस्याओं से संबंधित पर्चा बनाया जाता है ।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा पर्चा में स्वयं बालाजी महाराज का दिव्य मंत्र लिखा जाता है जो हर समस्याओं से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है । दोस्तों बागेश्वर बालाजी का यह मंत्र बहुत ही दिव्य मंत्र है इसको जाप करने के बाद इंसान अपने आप में एक पॉजिटिव एनर्जी महसूस करता है ।

  • ⚫️दोस्तों बागेश्वर श्री बालाजी महाराज का दूसरा ही नाम है अर्थात इसे पर्याय कहा जाता है । दोस्तों बालाजी महाराज की इस सिद्ध मंत्र का उपयोग आप अपने घर पर प्रतिदिन कर सकते हैं । दोस्तों यह मंत्र बहुत ही शक्तिशाली है इसका उपयोग अर्जी बांधते समय किया जाता है और आप समय अनुसार अपने घर पर भी इसका जाप कर सकते हैं ताकि आपके घर में सुख शांति बनी रहे ।
  • ⚫️बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा ॐ बागेश्वराय नमः के नाम से मंत्र दिया जाता है और इसी मंत्र का जाप करने के लिए बोला जाता है।

☯ बागेश्वर धाम महाराज से पर्चा कैसे बनवा सकते हैं

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा पर्चा बनाने की एक लंबी प्रोसेस होती है डायरेक्ट तुरंत किसी भी व्यक्ति का पर्चा नहीं बनता । शुरुआत में जब बागेश्वर धाम आश्रम पर बहुत कम मात्रा में भक्त थे तब लोगों के आसानी से पर्चा बन जाते थे । परंतु लाखों की मात्रा में भक्तों की संख्या होने के कारण सभी के परिचय बन पाना बहुत ही मुश्किल है ।

➜ दोस्तों से हम बागेश्वर धाम महाराज ने बहुत ही सुंदर उपाय निकाला है कि जहां पर भी वे कथा करने के लिए जाते हैं वहीं पर दिव्य दरबार लगाने का प्रयास करते हैं ।

➜ शुरुआत में जब बागेश्वर धाम सरकार ने दिव्य दरवार लगाना प्रारंभ किया और पर्चा बनाना शुरू किया तो लोगों को टोकन लेने होते थे इसके बाद ही पर्चा बनाया जाता था । हालांकि वर्तमान में भी टोकन की व्यवस्था है और समय-समय पर तो टोकन डाले भी जाते हैं परंतु बागेश्वर धाम आश्रम पर बागेश्वर धाम महाराज बहुत ही कम ठहरते हैं ।

➜ बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी बिना टोकन की ही दिव्य दरबार का आयोजन करते हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम महाराज स्वेच्छा से लाखों की भीड़ में से किसी एक को चुन कर उठाते हैं और जिस व्यक्ति को चुना जाता है मान लीजिए उसकी अर्जी स्वीकार हो गई है।

☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here

पर्चा बनवाने के लिए कुछ तरीके

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा पर्चा बनवाने के लिए आप कुछ इस तरीके की टिप्स अपना सकते हैं –

  • ☑️ यदि बागेश्वर धाम आश्रम पर टोकन की तारीख बताई जाती है तो आपको समय से टोकन डाल देना चाहिए ।
  • ☑️ बागेश्वर धाम सरकार से मिलने के लिए और पर्चा बनवाने के लिए सबसे सुनहरा मौका होता है जब वे विदेश जाते हैं ।
  • ☑️ विदेश में भारतीय लोगों की संख्या बहुत ही कम होती है जिस कारण से वहां पर आसानी से मिल सकते हैं ।
  • ☑️ बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा यदि पर्चा बनवाना है तो उनके द्वारा जहां कहीं भी श्रीमद् भागवत कथा होती है वहां पर आपको नियमित रहना होगा ।
  • ☑️ जहां कहीं पर भी बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा कथा की जाती है वहीं पर दिव्य दरबार का भी आयोजन होता है तो आप उसमें भी हिस्सा ले सकते हैं ।

बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा जिस भी व्यक्ति का पर्चा बनता है उसमें उस व्यक्ति के मन में क्या चल रहा इसके बारे में सभी प्रश्न लिख देते हैं । यदि किसी व्यक्ति को अपनी बीमारियों के बारे में पता नहीं चलता तो उस बीमारी के बारे में भी बागेश्वर धाम सरकार पूछने से पहले ही लिख देते हैं। इतना सब कुछ होने के बाद बागेश्वर धाम सरकार हर समस्या का निदान भी बताते हैं ।

☯ किन लोगों का बनता है पर्चा

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा किसी भी व्यक्ति का परिचय बन सकता है इसके लिए कोई भी धर्म ,जाति ,वर्ग आदि से भेदभाव नहीं किया जाता है। बागेश्वर धाम आश्रम पर बालाजी महाराज के चरणो में जिसने भी अर्जी लगाई और उसकी यदि अर्जी स्वीकार हो गई तो उसे दिव्य दरबार में जरूर बुलाया जाएगा ।

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर किन लोगों का पर्चा बनेगा यह निर्भर नहीं करता परंतु जिसने भी सच्ची श्रद्धा और निष्ठा से आश्रम पर अर्जी लगाई है उसकी अर्जी जरूर स्वीकार होती है ।

बागेश्वर धाम गढ़ा शादी में कितना दहेज मिलता है BageshwarDhamक्लिक करें
बागेश्वर धाम शादी के लिए रजिस्ट्रेशन – Online Registrationक्लिक करें
बागेश्वर धाम के पास रेलवे स्टेशन All About Bageshwar Dhamक्लिक करें
धनवान बनने के 10 उपाय बागेश्वर धाम महाराज के वचन क्लिक करें

☯ 1 दिन में कितने पर्चा बनते हैं

दोस्तों बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा प्रतिदिन दिव्य दरबार का आयोजन किया जाता है । बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा जहां कहीं पर भी दिव्य कथा का आयोजन किया जाता है अथवा श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जाता है वहीं पर देव दरबार लगाते हैं । बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा कथा का समय लगभग 7 दिन या 5 दिन होता है और कभी-कभी तो 7 दिन से अधिक भी होता है। बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा इन दिनों में पहले से ही निर्धारित हो जाता है कि समय मिलने पर कितनी बार दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा।

  • ☑️ दिव्य दरबार में प्रत्येक बार शामिल होने के बाद यदि आपकी अर्जी स्वीकार हो जाती है तो स्वयं बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा बुलाया जाएगा ।
  • ☑️ बागेश्वर धाम महाराज लाखों लोगों का पर्चा नहीं बना सकते इसीलिए उन्होंने बताया है कि आप अपनी अर्जी को बागेश्वर धाम आश्रम पर बांध दीजिए और विधि विधान से पेशी कीजिएगा । इतना करने के बाद आप की अर्जी को जरूर स्वीकार किया जाएगा स्वयं बालाजी महाराज आपका भला करेंगे ।
  • ☑️ बागेश्वर धाम महाराज ने बताया है कि हर किसी का पर्चा बनाना संभव नहीं है आप बालाजी महाराज के दरबार में आइए उनके द्वारा हर कष्टों का निवारण किया जाएगा ।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी इतने दयालु हैं कि समय नाम लेने के बावजूद भी वे हर संभव कोशिश करते हैं कि यदि रात में समय मिले तो दिव्य दरबार लगा दें । कई बार बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने रात को 2:00 बजे के समय भी दिव्य दरबार शुरू कर दिया । इस बात से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि बागेश्वर धाम महाराज ज्यादा से ज्यादा लोगों की समस्याओं को सुलझाने में अपना समय बिताते हैं । दोस्तों अपने लिए अथवा खुद के लिए तो हर एक व्यक्ति काम करता है परंतु जो जन कल्याण के लिए काम करता है उससे सर्वश्रेष्ठ कोई और नहीं हो सकता ।

☯ बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा पर्चा कब बनता है

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा पर्चा बनने की कोई निश्चित तारीख नहीं होती है परंतु आश्रम से जुड़ जाने के बाद यह नहीं कहा जा सकता कि आपका पर्चा कब बन जाएगा । पर्चा बनवाने के लिए आपको बागेश्वर धाम महाराज के दिव्य दरबार में शामिल होना पड़ेगा इसके लिए आप जहां वे कथा करते हैं वहां पर संपर्क कर सकते हैं। यदि बागेश्वर धाम आश्रम पर बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा दिव्य दरबार का आयोजन किया जाता है तो आप वहां पर भी कोशिश करिएगा तो आपका पर्चा बन सकता है ।

यदि बागेश्वर धाम आश्रम पर दिव्य दरबार का आयोजन किया जाता है और दिव्य दरबार के पहले टोकन डाले जाते हैं तो आपको टोकन जरुर डालना चाहिए क्योंकि यदि आपका नाम आ गया तो आपका निश्चित है कि दिव्य दरबार में बागेश्वर धाम महाराज से मिलने का मौका मिलेगा ।

☯ पर्चा बनवाने के लिए बागेश्वर धाम महाराज से कैसे मिले

दोस्तो बागेश्वर धाम महाराज से मिलने के लिए आपकी अर्जी का स्वीकार होना बहुत जरूरी है बागेश्वर धाम महाराज उसी व्यक्ति को बुलाते हैं जिनकी अर्जी बालाजी महाराज के दरबार में स्वीकार हो जाती है । दोस्तो बागेश्वर धाम का यही सबसे बड़ा रहस्य है कि किसी को पता ही नहीं चलता कि बागेश्वर धाम महाराज किसको बुलाने वाले हैं। हमेशा बागेश्वर धाम महाराज बताते हैं कि जिसकी हमें प्रेरणा होती है जिसका नाम हमारे ध्यान में आता है हम उसी का नाम लिखकर पर्चा बना देते हैं और उसी व्यक्ति को बुलाते हैं तो बाद में सत्य निकलता है ।

☯ क्या पर्चा बनवाने के लिए पैसे लगते हैं

दोस्तों यूट्यूब पर अथवा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई प्रकार की जानकारी बागेश्वर धाम आश्रम से जुड़ी हुई वायरल होती रहती है । दोस्तों आपको यदि बागेश्वर धाम सरकार से जुड़ी हुई सटीक जानकारी देखना है तो आप बागेश्वर धाम आश्रम पर कार्यालय से पता कर सकते हैं । यदि आप सोशल मीडिया से बागेश्वर धाम आश्रम की पल-पल की अपडेट चाहते हैं तो आप बागेश्वर धाम सरकार के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर जाकर पता कर सकते हैं ।

  • 🛑दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा पर्चा बनवाने की कोई भी पैसे नहीं लगते हैं इसके लिए आपको या तो टोकन की जरूरत पड़ सकती है या फिर स्वयं बालाजी महाराज की कृपा से आपकी अर्जी स्वीकार की जाएगी ।
  • 🛑यदि सोशल मीडिया के माध्यम से आप से कोई दावा करता है तो यह सूचना पूरी तरीके से गलत है आप फ्रॉड फ्री में पड़ सकते हैं और आपको नुकसान हो सकता है । बागेश्वर धाम सरकार ने स्वयं कई बार लोगों को आगाह किया है कि फ्रॉड गिरी से हमेशा दूर रहना है बागेश्वर धाम किसी भी प्रकार से किसी भी कार्य के लिए फंड नहीं लेता है ।
⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
Join telegram

Leave a Comment