WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

काशी बनारस में बिना टोकन का दरबार कब लगेगा? बागेश्वर धाम सरकार

काशी बनारस में बिना टोकन का दरबार, काशी बनारस में बिना टोकन का दरबार कब लगेगा? बागेश्वर धाम सरकार, (All Queries Covered)

नमस्कार दोस्तों !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बनारस में चल रही कथा के बारे में जिसके अंतर्गत बागेश्वर धाम सरकर के द्वारा दिव्य दरबार का आयोजन किस दिन किया जाएगा। दिव्य दरबार में कौन-कौन व्यक्ति शामिल हो सकता है? काशी बनारस में चल रही कथा में दिव्य दरबार कितने दिन लगेगा? बागेश्वर धाम सरकार काशी बनारस में कितने दिन रुकने वाले हैं? क्या दिव्य दरबार के लिए टोकन का होना आवश्यक है? बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बनारस में कौन-कौन से आयोजन किए जाएंगे सभी के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे।

🌗 13 सितंबर को लगेगा काशी बनारस में बिना टोकन का दिव्य दरबार

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा 13 सितंबर 2022 को काशी बनारस में दिव्य दरबार लगाए जाने की संभावना है । हालांकि दिव्य दरबार 13 सितंबर को ही लगाया जाएगा इस बात की कोई पुष्टि अभी तक नहीं हुई है । परंतु 13 सितंबर को देव दरबार लगाया जाएगा इसकी 100% संभावना है ।

दोस्तों बागेश्वर धाम से जुड़े हुए सभी भक्तों के लिए यह एक बहुत ही हर्ष का विषय है कि काशी बनारस के आसपास के सभी लोग काशी बनारस में हो रही कथा को सुनने के लिए आ सकते हैं । 13 सितंबर 2022 को आयोजित होने वाले दिव्य दरबार का साक्षी बन सकते हैं क्योंकि हो सकता है जाने वाले किसी का भी नाम दिव्य दरबार में लिया जा सकता है । बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा काशी बनारस में बिना टोकन के ही दिव्य दरबार का अनुष्ठान किया जा रहा है जिसमें सभी भक्तों के लिए यह दरबार नि:शुल्क है । बागेश्वर धाम सरकार की इच्छा है कि काशी बनारस में ज्यादा से ज्यादा लोगों को दिव्य दरबार का लाभ मिल सके ।

🌗 14 सितंबर को काशी बनारस का दिव्य दरबार

7 दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा के दौरान 14 सितंबर को बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा काशी बनारस में दिव्य दरबार का आयोजन किया जा रहा है। दोस्तों 13 सितंबर और 14 सितंबर के अलावा भी दरबार का आयोजन किया जा सकता है परंतु यह निश्चित नहीं है और ना ही इसके बारे में कोई जानकारी है। दोस्तों 14 सितंबर को बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा दिव्य दरबार का लगाया जाना पूरी तरीके से निश्चित है।

बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा आयोजित भव्य दरबार में काशी बनारस के अलावा अन्य कोई भी शामिल हो सकता है क्योंकि यह दरबार बिना टोकन के लगाया जा रहा है । बिना टोकन के लगाए जाने का अर्थ है कि इस दरबार में किसी को भी बुलाया जा सकता है । दोस्तों काशी बनारस के अलावा आसपास के सभी बागेश्वर धाम के भक्त गण इस दिव्य दरबार में जा सकते हैं और दिव्य दरबार का लाभ ले सकते हैं ।

🌗 काशी बनारस में चल रही श्रीमद् भागवत कथा

दोस्तों श्रीमद् भागवत कथा का भव्य आयोजन उत्तर प्रदेश के काशी बनारस में 11 तारीख से 18 तारीख तक किया जा रहा है। दोस्तों काशी बनारस की पावन धरा पर श्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा इस कथा का आयोजन किया जा रहा है ।

दोस्तों पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी एक अंतरराष्ट्रीय कथावाचक है उनके पास बुंदेली भाषा में कथा सुनाने की एक अलौकिक कला है । बागेश्वर धाम सरकार के पास लाखों लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने की एक आलौकिक कला है जैसे ही वे कथा सुनाना प्रारंभ करते हैं लोग मंत्रमुग्ध हो जाते हैं । कथा के दौरान बागेश्वर धाम सरकार अपने जीवन के संघर्षों के कई उदाहरण लोगों को सुनाते हैं और जीवन को सही रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं । उनका कहना है कि भगवान पर भरोसा रखिए हर समस्या का हल मिलेगा ।

🌗 संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय काशी बनारस

दोस्तों उत्तर प्रदेश के काशी बनारस में बहुत ही पुराना विश्वविद्यालय जिसका विस्तार काफी दूर तक है जिसकी ख्याति विदेशों में भी फैली हुई है। बड़े-बड़े महान महापुरुषों ने इसी विश्वविद्यालय से शिक्षा ग्रहण की है। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय काशी बनारस में लोगों की उचित व्यवस्था की गई है दर्जनों की संख्या में पुलिस व्यवस्था भी की गई है ताकि कोई भी हंगामा ना हो ।

इस विश्वविद्यालय में काफी बड़ा खेल मैदान भी है साथ ही हजारों लोग एक साथ यहां पर बैठ सकते हैं । बागेश्वर धाम सरकार की कथा सुनाने के लिए कई लोग यहां पर दूर-दूर से आ रहे हैं । काशी बनारस के सभी संत बागेश्वर धाम सरकार से मिलने के लिए आए हुए हैं ।

🌗 काशी बनारस में होगा हवन पित्र तर्पण

बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा उत्तर प्रदेश के काशी बनारस में हवन पित्र तर्पण भी किया जाएगा यह अनुष्ठान आज से 5 महीने पहले निश्चित किया गया था जिसका समय अभी आया है । दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के कई महीने बाद की कथा पहले से ही तय हो जाती है हालांकि किसी कारण से कहीं-कहीं पर कथा को निरस्त करना पड़ता है ।

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के प्रिय भक्त जो भी पित्र तर्पण अनुष्ठान करना चाहता है वह काशी बनारस में जा सकता है । हजारों लोग इस अनुष्ठान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं ।

☑️Hotels Near Bageshwar Dham – बागेश्वर धाम के पास होटलClick Here
☑️Bageshwar Dham Ki Mahima – Chhatarpur Gadha Ganj MPClick Here
☑️खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम एमपी (म.प्र) – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का घर माता पिता, भाईClick Here

🌗 13 सितंबर को और 14 सितंबर को जा रहे लाखों लोग

दोस्तों उत्तर प्रदेश के काशी बनारस में 13 सितंबर 2022 को और 14 सितंबर 2022 को बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा निशुल्क दरबार का आयोजन किया जा रहा है। बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस दिव्य दरबार की जानकारी सोशल मीडिया पर छा गई है। दोस्तों इस दिव्य दरबार का लाभ लेने के लिए लाखों लोग काशी बनारस पहुंच रहे हैं क्योंकि यह दरबार बिना टोकन के किया जा रहा है अर्थात इसमें किसी को भी बुलाया जा सकता है ।

  • 🛑दोस्तों कैसे दिव्य दरबार का सबसे बड़ा फायदा काशी बनारस के लोगों को होने वाला है क्योंकि वहां पर बसे लोग इसे दिव्य दरबार में आसानी से पहुंच सकते हैं ।
  • 🛑इस दिव्य दरबार के बारे में कुछ खास नहीं कहा जा सकता परंतु इतना कहा जा सकता है कि किसी को भी बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बुलाया जा सकता है ।

🌗 सामूहिक हवन काशी बनारस

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा उत्तर प्रदेश की प्रसिद्ध धारा काशी बनारस में कई प्रकार के अनुष्ठान किए जा रहे हैं जिसमें मुख्यतः पित्र तर्पण शामिल है। इसके अलावा कई प्रकार के हवन भी किए जाएंगे। दोस्तों इस सामूहिक हवन में कोई भी जा सकता है और शामिल हो सकता है।

🌗 पांच आहुति सन्यासी बाबा के नाम की दें तो होगी हर बाधा दूर

सन्यासी बाबा को पांच आहुति देने से लोगों की हर समस्या दूर हो जाएगी ऐसा स्वयं बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बताया गया है । बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा बताया जाता है कि लाखों लोगों की अर्जी एक साथ स्वीकार नहीं की जा सकती और ना ही सब का पर्चा बनाया जा सकता है । उन्होंने समस्या से निपटने के लिए बहुत ही सुंदर उपाय बताया है वे कहते हैं कि बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध संत सन्यासी बाबा के नाम की पांच आहुति देने से लोगों की हर समस्या दूर हो जाएगी ।

🌗 परेशानी से निपटने के लिए बागेश्वर धाम आश्रम पर बांध दें नारियल

बागेश्वर धाम पर 90% से ज्यादा लोग किसी न किसी समस्या से पीड़ित होने के बाद ही आते हैं बाकी के बचे लोग बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने के लिए आते हैं । दोस्तों इन दुखों से निपटने के लिए बागेश्वर धाम सरकार ने स्वयं बताया है कि बागेश्वर धाम आश्रम पर आकर पीड़ित के द्वारा अर्जी बांध देनी चाहिए । अर्जी बांधने के बांधने के बाद धाम की पेशी करते रहें उनको स्वयं बालाजी महाराज की कृपा प्राप्त होगी ।

Bageshwar Dham New Token List 2022 Check Name टोकन लिस्टक्लिक करें
बागेश्वर धाम गढ़ा शादी में कितना दहेज मिलता है BageshwarDhamक्लिक करें
बागेश्वर धाम शादी के लिए रजिस्ट्रेशन – Online Registrationक्लिक करें
बागेश्वर धाम के पास रेलवे स्टेशन All About Bageshwar Dhamक्लिक करें
धनवान बनने के 10 उपाय बागेश्वर धाम महाराज के वचन क्लिक करें

🌗 बागेश्वर धाम सरकार की बताई चौपाई याद रखें

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार ने बताया है कि हर समस्या का कोई ना कोई निदान होता है ऐसी कोई समस्या नहीं है जो निदान लेकर पैदा ना हो। दोस्तों यदि लोगों की समस्या है तो जरूर कोई ना कोई और उसका हाल है अवश्य होगा ।

बागेश्वर धाम धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने बताया है कि लोगों को एक चौपाई याद रखना चाहिए और इसी का जाप करना चाहिए कोई भी समस्या उत्पन्न नहीं नहीं होगी ।

“ना से रोग हरे सब पीरा ,
जपत निरंतर हनुमत वीरा “

दोस्तों इस चौपाई का 108 बार अभ्यास करना है अर्थात जाप करना है । बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बताया जाता है कि पर्चा बनवाना जरूरी नहीं होता आप अपनी समस्या बालाजी महाराज को अर्जी के रूप में बता दीजिए और थोड़ा सब्र कीजिए तो आपको उसका फल अवश्य मिलेगा ।

🌗 250 साल पुराने कॉलेज में हो रही कथा

दोस्तों वर्तमान में उत्तर प्रदेश की पावन धरा काशी पर जो बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा भव्य कथा का आयोजन किया जा रहा है वह एक 200 साल से भी अधिक पुराने स्थान पर किया जा रहा है । दोस्तों वही एक कॉलेज है जहां पर कई महापुरुषों ने अपनी शिक्षा पूरी की है ।

संपूर्णानंद संस्कृत महाविद्यालय काशी बनारस का सबसे प्रसिद्ध और चर्चित विश्वविद्यालय है । संस्कृत विषय की उत्कृष्ट शिक्षा इसी विश्वविद्यालय से होती आ रही है ।

🌗 काशी बनारस बस स्टैंड से बागेश्वर धाम सरकार की कथा की दूरी

दोस्तों उत्तर प्रदेश के काशी बनारस की बस स्टैंड से लगभग 14 मीटर की दूरी पर संपूर्णानंद संस्कृत महाविद्यालय स्थित है जहां पर बागेश्वर धाम सरकार की कथा आयोजित हो रही है । दोस्तों बस स्टैंड से अथवा रेलवे स्टेशन से टैक्सी आसानी से उपलब्ध हो जाती है वहां से आप बागेश्वर धाम के द्वारा आयोजित कथा तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

🌗 काशी बनारस में सज गया भव्य मंच

दोस्तों काशी बनारस में बागेश्वर धाम सरकार के लिए बेहतरीन ,चमकदार और भव्य मंच तैयार किया गया है । दोस्तों काशी में भव्य कथा की तैयारी आज से लगभग 1 महीने पहले से चली आ रही है क्योंकि बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा जब कथा होती है तो उस कथा की कोई सीमा नहीं होती है कि कितने लोग लोग उसे सुनने आ सकते हैं ।

दोस्तों सैकड़ों की संख्या में माइक और डीजों को तैयार किया गया है बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा की जाने वाली कथा 1 किलोमीटर से अधिक दूरी पर सुनाई देती है । कथा के लिए कम से कम 50 लोगों के बैठने का मंच तैयार किया गया है मंच काफी बड़ा है जिसमें 50 से अधिक लोग भी एक साथ बैठ सकते हैं ।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें

🌗 7 दिन तक चलेगी कथा

11 सितंबर 2022 से 18 सितंबर 2022 तक बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा सात दिवसीय कथा का आयोजन काशी बनारस में किया जा रहा है । दोस्तों 7 दिन तक बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर काशी बनारस में रुके हुए हैं 7 दिन के अंदर 13 सितंबर और 14 सितंबर को दिव्य दरबार के लगाए जाने का निर्णय लिया गया है ।

  • ⏩भविष्य के बारे में ज्यादा निर्धारण ना करते हुए ऐसा कहा गया है कि इस दिव्य दरबार को और अधिक भी किया जा सकता है और किसी परेशानी के चलते इसे टाला भी जा सकता है । मगर दोस्तों यह निश्चित है कि 13 सितंबर और 14 सितंबर को काशी बनारस में दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा ।

🌗 काशी बनारस पहुंचे बागेश्वर धाम के अनन्य भक्त

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की कथा को सुनने के लिए आसपास के लगभग 100 किलोमीटर से अधिक दूर पर निवास व्यक्ति काशी बनारस पहुंच गए हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम के कई भक्त काशी बनारस में डेरा डाल चुके हैं अर्थात जब तक बागेश्वर धाम सरकार काशी बनारस में रुकेंगे तब तक वह लोग भी रुकेंगे।

दोस्तों दिन प्रतिदिन काशी बनारस में भक्तों की संख्या बढ़ती जा रही है सबसे ज्यादा संभावना है कि जब दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा तब लोगों की सबसे ज्यादा भीड़ होगी ।

🌗 काशी बनारस में हो रहे कई दिव्य अनुष्ठान

दोस्तों काशी बनारस में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा कई प्रकार के अन्य अनुष्ठान भी किए जा रहे हैं । बागेश्वर धाम सरकार का कहना है कि गंगा नदी के पावन किनारे पर जितने अनुष्ठान किए जाएं उतने कम है।

🌗 काशी बनारस में दौड़ गई खुशियों की लहर

दोस्तों आज से लगभग 6 महीने पहले काशी बनारस में कथा के होने की तारीख फिक्स की गई थी परंतु इसके बारे में ज्यादातर किसी को कोई जानकारी नहीं थी । परंतु जैसे ही काशी बनारस में होने वाली कथा के बारे में लोगों को पता चला वैसे ही लोग खुशी के मारे पागल हो गए। बागेश्वर धाम सरकार से कई लोग अटूट प्रेम करते हैं वह पहले से ही अपनी सीट फिक्स कर चुके हैं ,ठहरने की पूरी व्यवस्था कर चुके हैं।

बागेश्वर धाम से प्रेम करने वाले कई लोग तो ऐसे भी हैं कि वे बागेश्वर धाम सरकार को केवल देखना ही चाहते हैं उनको देख लेना मात्र से ही उनकी संतोषी है । हालांकि सोचने वाली बात यह है कि बागेश्वर धाम सरकार स्वयं बालाजी महाराज को जाना जाता है परंतु यहां पर उनके प्रिय पुजारी श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को बोला जाने लगा है ।

☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here
Join telegram

Leave a Comment