WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

किसान कर्जमुक्त योजना बड़ी खुशखबरी CM Mohan Yadav ने किया एलान, 1 लाख तक कर्ज वालों के लिए खुशखबरी

चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने और बीजेपी पार्टी ने दोनों ही पार्टियों ने किसानों पर कई वादे किए, लाड़ली बहनों के लिए भी शिवराज ने कई वादे किए और उन वादों को पूरा

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले किसानों के लिए एक बड़ी सौगात दी गई थी कि यदि विधानसभा चुनाव 2023 के अनुसार उनकी सरकार बनती है तो प्रदेश के सभी किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा । मध्य प्रदेश के किस भी शिवराज सरकार से बड़ी आशा लगाए हुए हैं कि आखिर में उनका जल्दी कर्ज माफ हो जाएगा और ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि लाखों किसानों का कर्ज माफ होना बाकी है और अगर उनका कर्ज माफ नहीं किया गया तो वह आंदोलन कर सकते हैं और आंदोलन में कई किसान कोई बड़ी भूमिका निभा सकते हैं । आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि किसानों के कर्ज माफी की तारीख कब घोषित होगी और शिवराज सरकार के द्वारा कितना कर्ज माफ किया जा सकता है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मध्य प्रदेश सरकार करेगी किसानों का कर्ज माफ–

विधानसभा चुनाव 2023 होने के बाद मध्य प्रदेश में यह डिसाइड नहीं हो पाया है कि कौन सा चेहरा मुख्यमंत्री पद का दावेदार होगा लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री का पद किसी नेता को मिलता है उसके तुरंत बाद से ही किसान कर्ज माफी की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा सबसे पहले किसान कर्ज माफी के लिए तारीख तय की जाएगी जिसके अंतर्गत किसानों को बताया जाएगा कि उनका कर्ज माफ किस तरीके से होगा और किस तरीके से उनका आवेदन करना होगा ।

किसान कर्जमुक्त योजना1 लाख तक कर्ज Maafi
Yojana ka modelShivraj sarkar
Karj Maaf karne ka PlanBJP Before Election
Karj Me Kya Kya Maaf Private and Govt. Banks Interest
एमपी में किसानों का कर्ज माफमध्य प्रदेश कर्ज माफी लिस्ट Download

मध्य प्रदेश सरकार ने किया कर्ज माफी का नोटिस जारी–

मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा किसान फसल ऋण माफी योजना के अंतर्गत एक नोटिस जारी किया जाता है जिसे अभी सरकार के द्वारा जारी नहीं किया गया है लेकिन यह पूरी संभावना है कि जनवरी 2024 की शुरुआत में ही किसानों के लिए एक नोटिस जारी होगा जिसमें बताया जाएगा कि उनका कर्ज माफ किस तरीके से होगा और कौन सी तारीख होगी जिस तारीख से इसके लिए आवेदन शुरू हो जाएंगे । मध्य प्रदेश सरकार में जितनी भी योजनाएं हैं उनको सभी को एक साथ शुरू कर दिया जाएगा लेकिन अभी इसको कंफर्म नहीं किया गया है की कितनी तारीख से योजनाओं का क्रियान्वयन स्टार्ट हो जाएगा ।

डॉ मोहन यादव ने मुख्यमंत्री बनते ही किया ऐलान

डूबत कर्ज को माफ़कृषि विकास विभाग
35 लाख किसानो काऑनलाइन मध्य प्रदेश कर्ज माफी लिस्ट
लाभार्थी सूचीDistrict Wise
कौन कौन सी बैंक का कर्ज माफ Sarkari And Private
केसीसी लोन कितना माफ होगाApprox 50000

Join telegram

Leave a Comment