WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

किसान कर्ज माफी योजना में आवेदन का आखिरी मौका, कल से आवेदन बंद (28 जनवरी बड़ी खबर)

राज्य सरकार के द्वारा किसान कर्ज माफी योजना के लिए एक बार फिर पूरे राज्य के किसानों के लिए बड़ी खबर है क्योंकि आज आवेदन का अंतिम दिन है यदि आज किस आवेदन कर देंगे तो उनके लिए बहुत ही अच्छी बात होगी। यदि कोई किसान इस योजना के लिए आवेदन करने में देरी करता है तो निश्चित रूप से उसका कर्ज किसी भी तरीके से माफ नहीं हो सकता । प्रदेश के कई किसान किसी न किसी कारण से या फिर प्राकृतिक आपदा से अपना फसल का जितना उत्पादन होता है उसमें कई गुना नुकसान उठाते हैं जिसके लिए सरकार ने इस योजना की शुरुआत की इसके बारे में आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे।

खबरआवेदन आखिरी तारीख
किसान कर्ज माफी योजना28 जनवरी
आवेदन का आखिरी मौकाकल से
खबरतिथि
किसान कर्ज माफी आवेदन का आखिरी मौका28 जनवरी
कर्जमुक्त लिस्ट 3 जारी
बजट2600 करोड़ किसान कर्ज माफी के लिए

किसान कर्ज माफी योजना के लिए आखरी मौका –

प्रदेश में किस यदि कर्ज माफी योजना के अंतर्गत आवेदन करना चाहते हैं तो यह उनके लिए आखिरी मौका हो सकता है क्योंकि आने वाले समय में माननीय मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा इस योजना से संबंधित कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है जिसके बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

किसान कर्ज माफी योजना से संबंधित अभी सरकार के द्वारा एक आदेश जारी किया गया है जिसमें 28 जनवरी इस योजना के आवेदन की अंतिम तारीख तय की गई। आगे चलकर हो सकता है कि इस तारीख में बड़ा बदलाव देखने को मिले और किसानों के लिए और अधिक समय मिल जाए । किसानों के लिए अधिक समय का इंतजार उचित नहीं है जो भी किसान इस योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह कर दें अन्यथा इस योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा।

बढ़ सकती है आवेदन की तारीख –

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा इस योजना से संबंधित कोई बड़ा बदलाव किया जा सकता है हालांकि अभी तक इसमें कोई भी अपडेट जारी नहीं की गई है लेकिन किसानों को आज ही इस योजना के लिए आवेदन कर देना चाहिए यदि किसान इसके लिए देरी करते हैं तो हो सकता है कि उनका काफी नुकसान हो जाए। आने वाले समय में यदि इस योजना को आगे ओपन नहीं किया गया तो शायद किसान इस योजना के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।

किसानों को मिली बड़ी राहत –

इस योजना से संबंधित किसानों को एक बड़ी राहत मिली है क्योंकि किसानों को कर्ज में होने के कारण कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है और खेती के लिए कई तरह की आर्थिक समस्याएं उठानी पड़ती हैं। किसानों के पास यदि पर्याप्त संसाधन ना हो तो उनकी खेती बहुत अच्छी नहीं हो सकती इसके लिए सरकार ने इस योजना से संबंध है आश्वासन दिया है कि जो भी किसान कर्ज में है उनका कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किया आदेश –

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने हाल ही में एक आदेश जारी किया है कि जिन किसानों के ऊपर कर्जा है उनके लिए एक बार फिर मौका है कि वह है समय रहते आवेदन करते हैं जिसके बाद उनके आगे की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा और उनका कर्ज माफ कर दिया जाएगा। इस योजना से संबंधित आने वाले समय में कोई बड़ा अपडेट जारी किया जा सकता है लेकिन इसके बारे में अभी कोई अपडेट नहीं है।

Join telegram

Leave a Comment