WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कृषक ब्याज माफी योजना को दी श्री मोहन यादव ने हरी झंडी, अधिकारियों को निर्देश जारी

मध्य प्रदेश कृषक ब्याज माफी योजना के तहत 3 दिसंबर 2023 को विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी के द्वारा यह आश्वासन दिया गया है कि पूरे प्रदेश के किसानों को किसी भी प्रकार से कर्ज में डूबे रहने की कोई आवश्यकता नहीं है उनका कर्ज माफ करने की पूरी जिम्मेदारी सरकार ने उठा ली है और जल्दी ही उनका पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा । आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे कि शिवराज सरकार के द्वारा कब तक किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा और कितना कर्ज माफ करने की घोषणा हो सकती है ।

कितना कर्ज माफ करेगी सरकार?

श्री मोहन यादव सरकार के द्वारा अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है कि उनके द्वारा कितना कर्ज माफ किया जाएगा लेकिन सरकारी आंकड़ों के अनुसार ₹200000 तक का कर्ज तो नॉर्मल सरकार के द्वारा माफ करें ही दिया जाएगा लेकिन आने वाले समय में आगे चलकर हो सकता है कि 5 लाख तक का कर्ज भी सरकार के द्वारा माफ किया जाएगा। मध्य प्रदेश में चौथी बार प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई है इसलिए यह हो सकता है कि₹500000 तक का कर्ज सरकार के द्वारा माफ किया जाए ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कर्ज माफी की घोषणा–

प्रदेश में बिजली बिल का कर्ज माफ होने के बाद और किसानों का कर्ज माफ होने के बाद जनता में बहुत ही खुशी का माहौल है और उनके मन में सरकार के प्रति एक अलग भावना का जन्म हो रहा है जो उनको सरकार के प्रति एक प्रेम प्रकट करती है । प्रदेश में कई तरह की योजनाएं ऐसी हैं जिनका लाभ लिए बिना जनता कभी नहीं रह सकती और उनका लाभ लेने के बाद कई लोग सरकारी कर्ज में डूबे हुए हैं ऐसे में सरकार के द्वारा आश्वासन दिया गया है कि सभी प्रकार के लोगों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा ।

सरकार के द्वारा किसानों को मिलेगी आर्थिक मदद–

सरकार के द्वारा किसानों को आर्थिक मदद दिए जाने का प्रयास सरकार कर रही है हो सकता है कि जिस तरह लाडली बहन को आर्थिक मदद के रूप में कुछ राशि दी जा रही है ठीक उसी तरह मध्य प्रदेश में पुरुषों को भी आर्थिक लाभ दिया जाए । मध्य प्रदेश में चौथी बार भाजपा की सरकार बनने पर किसानों को एक बड़ी खुशखबरी मिली है जिसमें उनको खेती के सभी संसाधन उपलब्ध कराए जाने की बात कही गई है इसमें सबसे ज्यादा भूमिका सरकार की होगी क्योंकि 50% संसाधनों का भुगतान सरकार के द्वारा किया जाएगा और 50% किसान के द्वारा किया जाएगा और किस को संसाधन उपलब्ध कराया जाएगा ।

Read More – डिफॉल्टर किसानों का ब्याज माफ करेगी सरकार, प्राइवेट क़र्ज़ वालों को करना होगा ये काम, सीएम मोहन यादव दें ध्यान

श्री मोहन यादव द्वारा कर्ज माफलगभग 2600 करोड़ बजट
सोलर पंप योजना जल्द अमल
कर्ज माफी पर अधिकारियों को सख्त निर्देश
किसान ब्याज माफी किसानों में खुशी

कर्ज माफी से किसानों की बल्ले बल्ले–

कर्ज माफी की योजना अपने अस्तित्व में आने के बाद किसानों को बहुत ही खुशी मिली है क्योंकि किसानों का कर्ज माफ होने के बाद उनको एक और मौका मिला है खुद को इंप्रूव करने का की वह भी अपना पूरा योगदान अपने काम में दे सकते हैं और मनचाहा उत्पादन भी कर सकते हैं । सरकार के द्वारा पंप वितरण योजना जैसी योजना का लाभ लेने के बाद किसान खुशी के मारे फूल नहीं समाते। प्रदेश सरकार के द्वारा जो भी वादे किसानों के लिए किए गए थे वह पूरे होते दिख रहे हैं ।

Join telegram

Leave a Comment