WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बड़ी खबर : लाड़ली बहना शिवराज सरकार के लिए बनी मुसीबत, कैसे होंगी बहनों की मांगें

चुनाव के पहले शिवराज सरकार ने लाड़ली बहना योजना प्रारंभ की थी और इस योजना के अंतर्गत प्रति महीने किस्तें और 500 में गैस सिलेंडर दिए जाने का वादा किया और आगे चलकर इस योजना को प्रभावी बनाया और प्रदेश की महिलाओं को अपने वादे पूरे करके दिखाए, लेकिन शिवराज सिंह के कुछ वादे चुनाव के बाद पूरे होने थे , आज उन्हीं वादों के बारे में हम आज चर्चा करने वाले हैं।

लखपति बहना योजना लाने का वादा

लाड़ली बहना योजना के द्वारा जो भी आर्थिक मदद सरकार ने महिलाओं को दी , वो काफी नहीं थी तो मामाजी ने बहनों के लिए लखपति बहना योजना की घोषणा करदी और बोले कि लाड़ली बहना को लखपति बनाने का काम करेंगे साथ ही साथ, लाड़ली बहनों को आवास भी देंगे और तो और शिवराज सिंह चौहान जी ने महिलाओं को लोन देकर लघु उद्योग आदि में आर्थिक मदद देने का वादा भी कर दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सरकार पर प्रति व्यक्ति कर्ज बढ़ता ही जा रहा

मध्यप्रदेश की सरकार पर पहले से ही प्रति व्यक्ति कर्ज 40 हजार रुपए तक है ( अनुमानित ANI News )। यदि इसी तरह सरकारी खजाने को खर्च किया जाएगा तो आगे चलकर प्रदेश में बिजली बिल , पेट्रोल एवं खाने पीने के सामान के महंगे होने की पूरी पूरी संभावना है।

Ladli Behna Yojana Demandsसरकारी खजाने पर बोझ
एमपी में प्रति व्यक्ति कर्ज 40 हजार रु
लखपति बनाने का वादाअधूरा
संबंधित पोस्तलाड़ली बहना चुनौतीपूर्ण योजना

चुनौतीपूर्ण होगा लाड़ली बहनों के लिए किए गए वादे पूरे करना।

लाड़ली बहनों और प्रदेश की महिलाओं को किए गए वादे मामा के लिए चुनौतीपूर्ण होने वाले हैं क्यों कि प्रदेश का खजाना हर लाड़ली बहना योजना की किस्त के साथ ही खत्म होता जा रहा है। आगे चलकर देखना‌ दिलचस्प होगा कि मामा जी सरकारी खजाने को किस तरह से इस्तेमाल करते हैं प्रदेश के लिए।

Join telegram

Leave a Comment