WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाडली बहना आवास योजना की पहली लिस्ट , 7 नवंबर को खाते में आ गए 35000 रुपए देखें लिस्ट?

मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए शिवराज सरकार के द्वारा जो लाडली बहना आवास योजना को शुरू किया गया है उसे शिवराज सरकार के द्वारा एक्टिव कर दिया गया है जिसमें महिलाओं के लिए पहली किस्त के डाले जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है । 7 नवंबर को मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं के खाते में पहली किस्त के रूप में 35000 रुपए डाले जा रहे हैं इसके बाद आगे की प्रक्रिया निरंतर चलती रहेगी। आज की पोस्ट में हम जानेंगे कि जो महिलाएं इस योजना का लाभ लेना चाहती हैं वह किस प्रकार से आवेदन कर सकती हैं।

लाडली बहना आवास योजना लिस्ट एमपी –

मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं के लिए अभी-अभी एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकाल कर आई है जिसमें जो भी आवास योजना के लिए पत्र महिलाएं लाडली बहना योजना के तहत लाभ लेना चाहती हैं उनके लिए मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा 7 नवंबर को₹35000 पहली किस्त के रूप में डाले जा चुके हैं । मध्य प्रदेश के सभी महिलाओं के लिए आवास योजना की जो भी जानकारी है सभी के बारे में आगे हम समझने वाले हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाडली बहना आवास योजना की पात्र महिलाएं–

जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कि मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा पांच किस्त लाडली बहना योजना की सभी को प्रदान कर दी गई है किसी के चलते सरकार के द्वारा यह दावा किया गया है कि जिनकी सभी किस सफलतापूर्वक प्राप्त हुई हैं उनको ही 7 नवंबर को छठवीं किस्त दी जाएगी।

किन महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना का पैसा नहीं मिलेगा–

ऐसी महिलाएं कौन है लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन नहीं किया है उनको इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा । इसके अलावा दूसरी शर्त यह है कि जिन महिलाओं को पांच किस्त पूरी तरीके से प्राप्त हुई हैं उन्हीं को छठ में किस्त के रूप में लाभ दिया जाएगा और साथ ही 35000 रुपए आवास योजना की पहली किस्त के रूप में प्रदान किए जाएंगे ।

क्या चुनाव के बाद लाडली बहना आवास योजना को बंद कर दिया जाएगा–

जैसा कि आप सभी को ज्ञात है 17 नवंबर 2023 को मध्य प्रदेश में विधानसभा की वोटिंग होने वाली है इसी के चलते सभी लोगों के मन में एक साधारण सा प्रश्न चलता रहता है कि आखिर इस योजना को कब तक चलाया जाएगा । कुछ लोगों को लगता है कि विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद इस योजना को बंद कर दिया जाएगा लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि चुनाव के बाद इस योजना के बारे में निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता कि आखिर बंद किया जाएगा या नहीं।

लाड़ली बहना योजना बंद होने पर भी खाते में पैसा आता रहेगा, लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी

प्रदेश में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद यदि शिवराज सरकार आती है तो पूरी संभावना है कि इस योजना को और आगे बढ़ाया जा सकता है और शिवराज सरकार के अलावा अगर किसी अन्य पार्टी की सरकार बनती है तो इस योजना को बंद किया जा सकता है जिसकी संभावना न के बराबर है ।

Join telegram

Leave a Comment