WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बहनों को नहीं करेंगे नाराज, लाडली आवास योजना की पहली लिस्ट इस दिन करेंगे जारी

मोहन यादव सरकार लाडली बहनों को कभी भी नाराज नहीं कर सकती है । मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार में लाडली बहनों का बहुत बड़ा योगदान रहा है इसीलिए लाड़ली बहनों को मोहन यादव सरकार कभी भी नाराज नहीं कर सकती है। 10 जनवरी को मोहन यादव सरकार द्वारा 1.29 करोड़ लाडली बहनों के खाते में 1250 रुपए की आठवीं किस्त डीबीटी के माध्यम से भेजी गई। साथ ही 56 लाख से अधिक हितग्राहियों को वृद्धावस्था पेंशन, विकलांग पेंशन और विधवा पेंशन आदि को 341 करोड रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी गई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाडली बहना योजना के साथ-साथ लाडली बहनों के लाडली बहन आवास योजना के अंतर्गत भी फॉर्म भरे गए थे। लाडली बहनों को लाडली बहना योजना की किस्तें तो मिल रही है लेकिन अभी आवास योजना के संबंध में सरकार द्वारा कोई भी एडवाइजरी जारी नहीं करी गई है।

जिन बहनों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत अभी तक आवास योजना का लाभ नहीं मिला है उन बहनों को लाडली आवास योजना के अंतर्गत आवास दिए जाने का वादा पूर्व मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह जी चौहान द्वारा किया गया था अब उस वादे को पूरा करने का समय आ गया है। मोहन यादव सरकार लाडली बहनों को आवाज देने की प्रक्रिया कब शुरू करती है यह देखने वाली बात होगी।

अभी तक मोहन यादव सरकार द्वारा लाडली आवास योजना के अंतर्गत ना ही हितग्राहियों की संभावित संख्या जारी की गई है ना ही उनके लिए अभी तक किस्तों का प्रावधान किया गया है कि आवास योजना का पैसा कितनी किस्तों में आएगा और कितना रुपए मिलेगा।

मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर लाडली बहनों के लिए तोहफा

मकर संक्रांति के इस शुभ अवसर पर मोहन यादव सरकार द्वारा लाडली बहनों के लिए उपहार की घोषणा की जा सकती है –

  • जिसमें आवास योजना के अंतर्गत किस्तों को जारी किया जा सकता है
  • लाडली आवास योजना के अंतर्गत है ग्राहियों के नाम जारी किए जा सकते हैं
  • साथ ही साथ जिन लाडली बहनों के प्रथम और द्वितीय चरण में फॉर्म नहीं भर पाए थे उन लाडली बहनों के लिए तृतीय चरण की शुरुआत भी मोहन यादव सरकार द्वारा मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर उपहार रूप में की जा सकती है।

संबंधित खबरें भी पढ़िए-

Related Keywords –Will not upset sisters, will release first list of Ladli Awas Yojana on this day

Join telegram

Leave a Comment