WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दीपावली पर लाड़ली बहनों को मिलेंगे ये 5 गिफ्ट Ladli Behna Yojana Deepawali gift

धनतेरस और दीपावली के शुभ अवसर पर मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को शिवराज सरकार के द्वारा लाडली बहना योजना का विशेष लाभ दिया जाने वाला है। दीपावली का गिफ्ट यहां पर लाडली बहनों को शिवराज सरकार द्वारा दिया जाएगा तो गिफ्ट यह है कि जो पांचवीं किस्त 15 अक्टूबर को
लाड़ली बहनों के खाते में डाली गई थी उसको यहां पर अब छठवीं किस्त के रूप में 10 नवंबर को ही डाल दिया जाएगा यानी की छठवीं किस्त को लाड़ली बहनों के खाते में दीपावली से पहले ही डाल दिया जाएगा।

‌नियत तारीख से पहले ही मिलेगी किस्त

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने यह घोषणा की है कि दीपावली से पहले अपनी लाडली बहनों को खुशखबरी दी जाएगी और वह खुशखबरी यह है कि बहनों को नियत तारीख के 5 दिन पहले ही उनके खाते में पैसा मिल जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

‌अपात्र लाड़ली बहनों की सूची जारी

यहां पर लाडली बहन योजना के अंतर्गत सरकार ने कुछ अपात्र महिलाओं को भी यहां पर सूचीबद्ध किया है। इसकी सूची भी आप यहां से देख सकते हैं कि किन-किन महिलाओं को यहां पर लाडली बहन योजना के अंतर्गत पात्रता में शामिल नहीं रखा गया है। साफ-साफ सीधे-सीधे शब्दों में कहा जा सकता है की लाडली बहन योजना के अंतर्गत जिन महिलाओं को इस योजना से बाहर कर दिया गया है, उनकी सूची यहां पर जारी कर दी गई है।

लाड़ली बहना योजना अंतर्गत दीपावली से पहले मिलेंग लाड़ली बहनों को ये गिफ्ट, बल्ले बल्ले

दीपावली के शुभ अवसर पर डबल गैस सिलेंडर फ्री

हालांकि सोशल मीडिया पर यह बातें भी चल रही है कि शिवराज सरकार द्वारा लाड़ली बहनों को डबल गैस सिलेंडर फ्री में दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं है, प्रदेश में चुनाव है और आदर्श आचार संहिता लागू है ऐसे में शिवराज सिंह जी चाहकर भी अपनी लाड़ली बहनों को कुछ लाभदायक घोषणा नहीं कर सकते हैं। इसीलिए ये केवल एक अफवाह मात्र है कि दीपावली के शुभ अवसर पर डबल गैस सिलेंडर फ्री देगी शिवराज सरकार।

Join telegram

Leave a Comment