WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इन लाड़ली बहनों को नहीं मिलेगा दीपावली उपहार, सरकार ने लाड़ली बहना योजना से बाहर किया इन महिलाओं को,

इन लाड़ली बहनों को नहीं मिलेगा दीपावली उपहार, सरकार ने लाड़ली बहना योजना से बाहर किया इन महिलाओं को,

लाड़ली बहना योजना की छठवीं किस्त दीपावली उपहार के रूप में शिवराज सरकार लाड़ली बहनों को देने वाली है,। 5वीं किस्त 15 अक्टूबर को जारी की गई थी लेकिन छठवीं किस्त में सरकार लाड़ली बहनों को दीपावली उपहार के रूप जल्दी ही 10 नवंबर को किस्त प्रदान करने वाली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दीवाली उपहार रूप में लाड़ली बहनों को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर

सोशल मीडिया पर दीवाली उपहार रूप में लाड़ली बहनों को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर मिलेगा, ये खबर पूरे सोशल मीडिया पर वायरल है लेकिन इस खबर को लेकर अभी तक कोई भी ऑफिशियल न्यूज सरकार की तरफ से जारी नहीं की गई है। इस तरह से कहा जा सकता है कि दीवाली उपहार रूप में लाड़ली बहनों को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर, ये खबर पूरी तरह से झूठ है।

छठवीं किस्त मिलने के बाद नहीं मिलेगी सातवीं किस्त

चूंकि मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को चुनाव है इसीलिए चुनाव के बाद यदि सत्ता परिवर्तन होता है और मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना शुरू करने वाली शिवराज सरकार की विदाई होती है और कांग्रेस सरकार यदि सत्ता में आती है तब जाहिर सी बात है कि कमलनाथ सरकार लाड़ली बहना योजना को बंद करके अपनी खुद की महत्वाकांक्षी योजना ” नारी सम्मान योजना” को प्रारंभ करेंगे और लाड़ली बहना योजना को बंद कर देंगे।

लाड़ली बहना योजना अंतर्गत दीपावली से पहले मिलेंग लाड़ली बहनों को ये गिफ्ट, बल्ले बल्ले

इन लाड़ली बहनों को नहीं मिलेगा दीपावली उपहार

जिन बहनों के खातों में मिनिमम बैलेंस से कम बैलेंस होगा उन बहनों को लाड़ली बहना योजना की छठवीं किस्त पहुंचने में दिक्कत आएगी, इसीलिए अपने खाते में मिनिमम बैलेंस बनाकर रखें और साथ ही यह भी चैक कर लें कि कहीं आपका खाता DBT से निष्क्रिय तो नहीं कर दिया गया है।

लाड़ली बहना योजना बंद होने पर लाड़ली बहनों का पैसा आना नहीं होगा बंद

लाड़ली बहना योजना भले ही बंद हो जाएगी लेकिन नारी सम्मान योजना के अंतर्गत महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह और 450 रुपए में गैस सिलेंडर कमलनाथ सरकार की ओर से नारी सम्मान योजना के अंतर्गत दिया जाएगा।

दीपावली उपहार में लाड़ली बहनों को मिलेगा फ्री मोबाइल फोन

सोशल मीडिया पर ये खबर भी जमकर वायरल हो‌ रही है कि दीपावली उपहार में लाड़ली बहनों को मिलेगा फ्री मोबाइल फोन, लेकिन इस खबर में भी रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है। आचार संहिता लागू है, ऐसे में सरकार द्वारा जनता को कोई भी लाभ पहुंचाना नामुमकिन है।

Join telegram

Leave a Comment