WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दिवाली पर सभी लाड़ली बहनों को मिलेंगे ये बड़े उपहार, मुख्यमंत्री जी ने अभी अभी की घोषणा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिवाली से ठीक पहले लाडली बहनों को एक बड़ी सौगात दी है शिवराज मामा की तरफ से पूरे मध्य प्रदेश में बहनों को बतौर गिफ्ट दिया जाएगा । शिवराज मामा लगातार बहनों को कई तरह की सुविधाओं के साथ-साथ वादे भी करते जा रहे हैं ।

दिवाली से ठीक 2 दिन पहले आएंगे लाडली बहना योजना के पैसे–

जिन महिलाओं को लगता है कि नवंबर महीने के पैसे जो लाडली बहना योजना के माध्यम से प्राप्त होते हैं वह चुनाव के कारण और आचार संहिता के कारण नहीं डाले जाएंगे तो ऐसा नहीं है। आने वाले समय में किसी प्रॉब्लम की वजह से यह पैसे कुछ दिन के लिए रख सकते हैं लेकिन ऐसी संभावना है की दिवाली से ठीक 2 दिन पहले सभी महिलाओं के खाते में 1250 रुपए डाले जाएंगे ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाडली बहना योजना की छठवीं किस्त में देरी क्यों हो रही है?

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की वोटिंग 17 नवंबर 2023 को होने जा रही है जिस वजह से अक्टूबर महीने से चुनाव के परिणाम खत्म होने तक एमपी के सारे कामकाज जो योजनाओं से रिलेटेड होते हैं उनमें देरी हो सकती है क्योंकि सभी कर्मचारी कहीं ना कहीं अपने काम में व्यस्त होते हैं । जिन महिलाओं को लगता है की छठवीं किस्त नहीं आएगी उनको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है और ना ही परेशान होने की कोई जरूरत है आपकी किस्त कहीं नहीं जाएगी देरी से आएगी लेकिन किस्त जरूर आएगी ।

दिवाली पर लाडली बहनों को शिवराज मामा की तरफ से उपहार मिलेगा या नहीं

शिवराज मामा की तरफ से लाडली बहनों को तीन तरह के उपहार दिए जाने हैं दीपावली के अवसर पर लेकिन उनके बारे में यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता की यह उपहार दिए जाएंगे । शिवराज मामा की तरफ से उपहार दिए भी जा सकते हैं और नहीं भी दिया जा सकते ।

लाडली बहनों का पहला उपहार–

दीपावली के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा पहले उपहार के रूप में इस योजना की छठवीं किस्त 12 नवंबर से पहले प्रदान की जाएगी । शिवराज मामा की ओर से 1250 रुपए दिए जाने की संभावना है क्योंकि यह दीपावली के गिफ्ट के रूप में दिया जाना है ।

लाड़ली बहना योजना अंतर्गत दीपावली से पहले मिलेंग लाड़ली बहनों को ये गिफ्ट, बल्ले बल्ले

लाडली बहनों का दूसरा उपहार–

लाडली बहनों के लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है शिवराज मामा की ओर से उपहार के रूप में जो भी आर्थिक मदद दी जाती है वह वाकई बहुत ही उपयुक्त है । शिवराज मामा ने यह निर्णय लिया है की लाडली बहनों को दीपावली के शुभ अवसर पर 450 रुपए की गैस सिलेंडर की सब्सिडी दी जाएगी और आगे चलकर ऐसा भी हो सकता है कि यह सब्सिडी 450 ही आए ।

लाड़ली बहना योजना बंद होने पर भी खाते में पैसा आता रहेगा, लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी

लाडली बहनों का तीसरा उपहार–

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा इस योजना के तहत जो आवास योजना को जोड़ा गया था उसके लिए दीपावली के अवसर पर जिनके भी आवास योजना में नाम जारी कर दिए गए हैं उनके अकाउंट में पैसे डाले जा सकते हैं ।

शिवराज मामा की तरफ से दीपावली के अवसर पर जितने भी उपहार दिए जा रहे हैं वह मध्य प्रदेश की जनता के लिए बहुत ही लाभदायक है उनका आर्थिक मदद मिलती है और एक सुलभ जीवन जीने की हर संभव आर्थिक मदद मिलती है ।

शिवराज मामा की ओर से जिन योजनाओं के माध्यम से जो विवादित किया जा रहे हैं उनमें से बहुत से वादे छूट भी सकते हैं क्योंकि चुनावी दौर में किसी भी योजना को पूरा किया जाना या फिर उसी से जरूर रूप से चला पाना संभव नहीं हो पाता।

Join telegram

Leave a Comment