WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आ गई लाड़ली बहना योजना की 6वी किस्त, चैक करना है बहुत आसान

लाड़ली बहना योजना की छठवीं किस्त जारी कर दी गई है सरकार की तरफ से। लाड़ली बहनों को मिल गया है दीवाली उपहार 1250 रुपए की किस्त लाड़ली बहनों के खाते में 7 नवंबर को बैंक खातों में DBT माध्यम से आ चुकी है।

चैक कैसे करें पैसा आया या नहीं

चैक करना है बहुत ही आसान कि लाड़ली बहना योजना की छठवीं किस्त आपके खाते में आई या नहीं, इसके लिए आपको कियोस्क शाखा जाना होगा और वहां आप अंगूठा लगाकर या अकाउंट नंबर लेजाकर लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत आए पैसे चैक करना सकते हैं। आपके खाते से लिंक मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आया होगा जिसपर भी अकाउंट में 1250 रुपए आने का मैसेज आया होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाड़ली बहना योजना की 7वीं किस्त आएगी या नहीं

लाड़ली बहनों की छठवीं किस्त आने के बाद लाड़ली बहनों के मन‌ में सवाल आता है कि छठवीं किस्त जारी होने के बाद क्या सातवीं किस्त जो कि दिसंबर माह में आएगी, वो लाड़ली बहनों को मिलेगी या नहीं, तो इसका जवाब है कि 3 दिसंबर को जब मध्य प्रदेश में नई सरकार आएगी तो वो सरकार ही निर्णय लेगी कि लाड़ली बहना की सातवीं किस्त जारी करना है या नहीं।

लाड़ली बहना योजना में 1 लाख महिलाओं को नहीं मिली 6वीं किस्त

जी हां दोस्तों लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत 1 लाख लाड़ली बहनों को लाड़ली बहना योजना से बाहर कर दिया गया है। हाल ही में ये जानकारी एमपी सरकार ने ये जानकारी पत्र माध्यम से उपलब्ध करवाई है।

कुल पात्र आवेदकों की संख्या 1 करोड़ 25 लाख है जिसमें 1 करोड़ 24 लाख महिलाओं को लाड़ली बहना योजना की 6वीं किस्त प्राप्त हुई है।

Join telegram

Leave a Comment