WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाड़ली बहना योजना में ये कर लिया तो मिलेगा 2.5 लाख रुपए, जल्दी देखें सम्पूर्ण जानकारी

लाड़ली बहना योजना में ये कर लिया तो मिलेगा 2.5 लाख रुपए जल्दी देखें सम्पूर्ण जानकारी

लाड़ली बहना योजना को लेकर बहुत सारी बातें सामने आ रही हैं। शिवराज सरकार ने पहले लाड़ली बहनों को 1000 रुपए महीना देना प्रारंभ किया उसके कुछ समय बाद 1250 रुपए सरकार द्वारा पैसा दिया जाने लगा । लेकिन जैसे जैसे चुनाव नजदीक आते गए लाड़ली बहना योजना को और अधिक सक्रिय रुप में लाया जाने लगा, इसके बाद लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत आवास देने की घोषणा कर दी गई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

क्या सच में मिलेगा 2.5 लाख रुपए लाड़ली बहनों को

लाड़ली बहनों को जल्द ही आवास योजना में शामिल करने का वादा शिवराज सरकार द्वारा किया गया है साथ ही लाड़ली बहना आवास योजना अंतर्गत फॉर्म भी भरे जा चुके हैं। यदि राज्य में बीजेपी सरकार फिर से सत्ता में आती है तो जो महिलाएं प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत वंचित रह गए हैं उनको इस योजना के द्वारा आवास दिया जाएगा ।

नारी सम्मान योजना जो कांग्रेस लाई उसमें संभावनाएं क्या है?

नारी सम्मान योजना के अंतर्गत महिलाओं को लाड़ली बहना योजना से अधिक पैसा देने का वादा कांग्रेस ने किया है और यदि एमपी में कांग्रेस सत्ता में आती है तब नारी सम्मान योजना प्रारंभ होगी और गरीब महिलाओं को नारी सम्मान योजना अंतर्गत लखपति बनाने का काम किया जाएगा।

प्रदेश में महिलाओं को सहायता राशि पर जोर

मप्र में महिलाओं को लाड़ली बहना योजना और नारी सम्मान योजना अंतर्गत सहायता राशि देने का चलन बहुत ही अच्छा कदम है। दोनों ही योजनाओं में महिलाओं को लाभ पहुंचाने का काम दोनो ही पार्टी द्वारा किया जाएगा।
दोनों ही योजनाओं में प्रदेश की महिलाओं को आवास योजना का लाभ मिलने वाला है।

Join telegram

Leave a Comment