WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लखपति बहना योजना आएगी एमपी में, लाड़ली बहनों को बनाउंगा लखपति

लखपति बहना योजना आएगी एमपी में, लाड़ली बहनों को बनाउंगा लखपति

शिवराज सिंह चौहान ने एमपी में जारी चुनावी घमासान के बीच एक से बढ़कर एक रैलियां और सभाएं पूरे मध्यप्रदेश में की है। इन्हीं सभाओं में शिवराज ने लाड़ली बहनों को एक और सौगात दी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्व सहायता समूह से लाड़ली बहनों को लखपति बनाउंगा

स्व सहायता समूह के द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमपी की महिलाओं को लखपति बनाने का वादा कर दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण में आगे कहा कि लाड़ली बहनों आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है आपका भाई अभी जिंदा है।
अभी लाड़ली बहना योजना आई है जल्द ही लखपति बहना योजना आएगी जिसमें स्व सहायता समूह के द्वारा लाड़ली बहनों को लखपति बनाया जाएगा।

स्व सहायता समूह आखिर है क्या और कैसे काम करता है?

स्व सहायता समूह गरीब महिलाओं द्वारा बनाया गया समूह होता है जिसमें महिलाएं सरकार द्वारा कम से कम ब्याज दर पर ऋण मिलता है। ताकि उस ऋण का उपयोग महिलाओं द्वारा लघु उद्योग आदि में किया जाए और रोजगार के नई संभावनाएं निकालीं जाएं‌।

स्व सहायता समूह बाकइ में रोजगार के लिए काबिल हैं या नहीं

कुछ हद तक ग्रामीण क्षेत्रों में स्व सहायता समूह द्वारा महिलाओं को पैसे दिए जा रहे हैं और रोजगार उपलब्ध हो रहे हैं। महिलाओं को मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना का लाभ मिल रहा है। लेकिन भविष्य में लाड़ली बहना योजना जारी रहेगी या नहीं, ये आने वाली सरकार तय करेगी।

Join telegram

Leave a Comment