बागेश्वर धाम सरकार से मिल चुके VIP लोगों की लिस्ट

बागेश्वर धाम सरकार से मिल चुके VIP लोगों की लिस्ट

हेलो दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे हैं की बागेश्वर धाम महाराज जी से कौन-कौन वीआईपी लोग मिल चुके हैं। बागेश्वर धाम भारत का और विश्व का एक सिद्ध तीर्थ स्थल है बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की राजनगर तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम गड़ा में स्थित है। बागेश्वर धाम के पुजारी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री गर्ग जी हैं।

Table of Contents

बागेश्वर धाम सरकार से मिल चुके VIP लोगों की लिस्ट

पंडित श्री रामभद्राचार्य महाराज जीबागेश्वर महाराज के गुरु जी हैं
डॉ नरोत्तम मिश्रा जी मध्य प्रदेश सरकार राज्य गृहमंत्री
विष्णु दत्त शर्मा जी खजुराहो सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष
मनोज तिवारी जीदिल्ली सांसद
ललिता यादव जीराज्यमंत्री
❂पंडित आलोक चतुर्वेदी जीविधायक छतरपुर
❂अजय टंडन जीविधायक दमोह
❂नीरज दीक्षित जीविधायक महाराजपुर
❂प्रद्युम्न सिंह लोधी जीविधायक बड़ा मलहरा
❂राजेश शुक्ला जी (बबलू शुक्ला)विधायक बिजावर
❂राजेश प्रजापति जीविधायक चंदला
❂अरविंद पटेरिया जीछतरपुर जिला महामंत्री
❂प्रविंद जगन्नाथप्रधानमंत्री मॉरीशस
❂पृथ्वी सिंह रूपुनराष्ट्रपति मॉरीशस
देवकीनंदन ठाकुर जीप्रसिद्ध कथा वाचक
रामदेव बाबा जीपतंजलि
❂वल्लभाचार्य महाराज जीप्रसिद्ध कथा वाचक
❂युवा कथा वक्ता इंद्रेश उपाध्याय जीप्रसिद्ध कथा वाचक
❂दंदरौआ धाम सरकारसाधु जी
❂खनिजदेव चौहानभजन गायक

🛑 मध्य प्रदेश राज्य गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा -बागेश्वर धाम सरकार से मिल चुके VIP लोगों की लिस्ट

अभी हाल ही में बागेश्वर धाम में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी का आगमन हुआ था गृह मंत्री जी ने बागेश्वर महाराज के और बागेश्वर धाम में बालाजी के दर्शन किए राज्य गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मध्यप्रदेश के कद्दावर नेता हैं । राज्य गृह मंत्री सोशल मीडिया पर भी अपने बयानों में एक्टिव रहते हैं राज्य गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी के द्वारा बागेश्वर महाराज जी को दतिया में कथा करने का न्योता दिया गया है।

  • ⚫️बागेश्वर महाराज जी दतिया में जाकर के कथा सुनाएंगे तो दतिया के समस्त क्षेत्रवासियों से अनुरोध है कि बागेश्वर महाराज जी की कथा सुनने के लिए दतिया में बहुत बड़ी संख्या में अवश्य पधारें।
  • ⚫️वर्तमान में मध्य प्रदेश सरकार में नरोत्तम मिश्रा जी मध्यप्रदेश राज्य गृह मंत्री हैं।

🛑 लोकसभा सांसद विष्णु दत्त शर्मा (बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष)

वर्तमान में विष्णु दत्त शर्मा खजुराहो लोकसभा से सांसद हैं और बीजेपी पार्टी के द्वारा उन्हें बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है । विष्णु दत्त शर्मा ने खजुराहो में बहुत से विकास कार्य करवाए हैं। माननीय लोकसभा सांसद विष्णु दत्त शर्मा जी के द्वारा केन बेतवा लिंक परियोजना का मुद्दा भी बीच-बीच में लोकसभा संसद में उठाते रहे हैं । जिससे उनका केन बेतवा लिंक परियोजना में भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है और उनके पूरे सहयोग से केन बेतवा लिंक परियोजना का कार्य प्रारंभ हो गया है ।

  • ✔️केन बेतवा लिंक परियोजना के लिए बजट भी आ चुका है। लोकसभा सांसद विष्णु दत्त शर्मा जी भी बागेश्वर धाम में वर्ष में बीच-बीच में आते रहते हैं। और वहां की काफी व्यवस्थाओं में दान के रुप में राशि को देते हैं।

🛑 मशहूर भोजपुरी एक्टर और दिल्ली सांसद मनोज तिवारी जी

दिल्ली सांसद कुछ ही समय पहले बागेश्वर धाम में बालाजी सरकार के दर्शन करने के लिए आए हुए थे और उन्होंने वहां पहुंच करके बागेश्वर बालाजी के दर्शन किए। मनोज तिवारी जी भोजपुरी के एक मशहूर एक्टर हैं और दिल्ली से सांसद भी चुने गए हैं । दिल्ली की जनता ने उन्हें भरपूर आशीर्वाद दिया है और आज वह अपना स्थान संसद में भी रखते हैं । मनोज तिवारी जी ने दिल्ली में संसद के पद पर रहते हुए बहुत से कार्य करवाए हैं मनोज तिवारी जी दिल्ली से बीजेपी के सांसद हैं मनोज तिवारी जी ने छोटे से ही एक्टिंग सीखना शुरू कर दी थी और धीरे-धीरे वह भोजपुरी के एक मशहूर एक्टर के रूप में जाने जाते हैं।

🛑 पंडित श्री देवकीनंदन ठाकुर जी

पंडित श्री देवकीनंदन ठाकुर जी कुछ ही समय पहले बागेश्वर धाम में कथा सुनाने के लिए पधारे हुए थे इसके बाद देवकीनंदन ठाकुर जी का पुनः जनवरी के महीने में आगमन हुआ था। देवकीनंदन ठाकुर जी भारत के और विश्व के प्रसिद्ध कथा वाचक हैं। देवकीनंदन ठाकुर जी की कथा सुनने के लिए श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ पड़ती है ।

  • ✔️देवकीनंदन ठाकुर जी जहां भी कथा करने के लिए जाते हैं उनकी श्रद्धालुओं की संख्या बहुत ज्यादा हो जाती है। दोस्तों आप देवकीनंदन ठाकुर जी की कथा को टीवी या मोबाइल के माध्यम से देखते ही होंगे।
  • ✔️उनकी कथा बहुत ही रोचक होती है मनमोहक होती है। दोस्तों कथा को सुनने से हमें बहुत ही ज्ञान की प्राप्ति होती है। कथा सुनने से भक्ति भावना के प्रति लगाव हो जाता है और भगवान से सीधे जुड़ जाते हैं।

🛑 रामदेव बाबा -बागेश्वर धाम सरकार से मिल चुके VIP लोगों की लिस्ट

बागेश्वर धाम में कुछ ही समय पहले रामदेव बाबा जी का आगमन हुआ था ।रामदेव बाबा को तो आप लोग जानते ही होंगे वह भारत में प्रसिद्ध हैं । पतंजलि के जितने भी प्रोडक्ट बिकते हैं वह रामदेव बाबा के द्वारा ही बनाए जाते हैं। रामदेव बाबा योग के लिए भी बहुत प्रसिद्ध है। उन्हें योग करने में बहुत रुचि है और वह प्रतिदिन योग करते हैं और आयुर्वेदिक संबंधी बहुत सी दवाइयों की जानकारी देते रहते हैं कि आप आयुर्वेदिक उपचार से ही अपने शरीर के सभी रोगों को दूर कर सकते हैं। आजकल पतंजलि के प्रोडक्ट आपको हर शहर में उपलब्ध हो जाएंगे।

🛑 पूज्य श्री बागेश्वर महाराज जी के गुरु जी रामभद्राचार्य महाराज जी

बागेश्वर धाम में पूज्य श्री रामभद्राचार्य महाराज जी के द्वारा कथा का आयोजन कुछ ही महीने पूर्व किया गया था। महाराज रामभद्राचार्य जी बागेश्वर महाराज जी के गुरु जी हैं । महाराज रामभद्राचार्य जी बागेश्वर महाराज जी से बहुत प्रेम और स्नेह करते हैं। कुछ ही समय पहले उनकी बागेश्वर धाम में कथा हुई थी तो उसमें पंडित श्री देवकीनंदन ठाकुर जी पधारे हुए थे तो रामभद्राचार्य महाराज जी ने पंडित श्री देवकीनंदन ठाकुर जी से भी मुलाकात की थी और पंडित श्री रामभद्राचार्य महाराज जी से देवकीनंदन ठाकुर जी ने आशीर्वाद भी लिया था।

  • ☑️रामभद्राचार्य महाराज जी का निवास चित्रकूट में है। रामभद्राचार्य महाराज जी को बहुत सी भाषाएं आती हैं रामभद्राचार्य महाराज जी मौखिक रूप से कथा का वाचन करते हैं।

🛑 पंडित श्री वल्लभाचार्य महाराज जी- बागेश्वर धाम सरकार से मिल चुके VIP लोगों की लिस्ट

2022 में बागेश्वर धाम में बुंदेलखंड महाकुंभ का आयोजन किया गया था। जिसमें पंडित श्री वल्लभाचार्य महाराज जी पधारे थे। वल्लभाचार्य महाराज जी का कहना है कि हमारे श्री गुरुदेव रामभद्राचार्य महाराज जी कहते हैं कि हम श्री राम भगवान के गुरुदेव हैं यदि महाराज जी सीना ठोक के कहते हैं तो निश्चित ही किसी राघवेंद्र सरकार के गुरुदेव हैं क्योंकि जो गुरु और शिष्य का संबंध है। वह अनादि काल से बना रहा है। गुरुदेव भगवान जैसा उपदेश देते हैं उसी के अनुसार हम सबको चलना चाहिए ।

  • ☑️बागेश्वर धाम एक बड़ी दिव्यपीठ है। यहां से हजारों लाखों लोगो को परम लाभ की प्राप्ति हो रही है।
  • ☑️यहां पर बागेश्वर धाम की पूर्ण कृपा बरस रही है बागेश्वर महाराज जी को हनुमान जी महाराज और सन्यासी बाबा की कृपा प्राप्त हो रही है यह सब गुरुदेव भगवान की कृपा का परिणाम है।

🛑 दंदरौआ धाम सरकार

बुंदेलखंड के प्रसिद्ध महाकुंभ में बागेश्वर धाम में सन 2022 में दंदरौआ धाम सरकार महाराज जी पधारे हुए थे। दंदरौआ धाम महाराज जी का कहना है कि बड़े सौभाग्य की बात है कि बागेश्वर धाम में विशेष रुप से बागेश्वर महाराज जी आशीर्वाद देते हैं इतना बड़ा बुंदेलखंड महाकुंभ में वास्तव में सुंदर यज्ञ चल रहा है। बागेश्वर महाराज जी का पूर्ण तप है जो वास्तव में प्रगट हो गया है उनकी वाणी में उनके कंठ में सरस्वती विराजमान है वह जो बात कह देते हैं वह सत्य होती है ।

बागेश्वर धाम किस जिले में है? – Bageshwar Dham Wikipediaक्लिक करें
बागेश्वर धाम दरवार कब लगता है ? – Bageshwar Dham Darwarक्लिक करें
बागेश्वर धाम में दर्शन करने का समय क्या है? : दर्शन कितने बजे मिलता है?क्लिक करें
बागेश्वर धाम का सच क्या है? Truth of Bageshwar Dhamक्लिक करें
बागेश्वर धाम टोकन कैसे मिलेगा – Bageshwar Dham Online Tokenक्लिक करें

🛑 पंडित श्री आलोक चतुर्वेदी जी छतरपुर विधायक

पंडित श्री आलोक चतुर्वेदी जी बागेश्वर धाम महाराज जी के साथ में इंग्लैंड की यात्रा के लिए गए हुए थे । बागेश्वर महाराज जी को पंडित श्री आलोक चतुर्वेदी जी का धाम की व्यवस्था में काफी सहयोग रहता हैं। और वह दान के रुप में भी बागेश्वर धाम में कुछ राशि बाला जी के श्री चरणों में देते रहते हैं। बागेश्वर धाम ऐसा धाम हैं जहां पर महाराज जी का सभी को आशीर्वाद रहता है चाहे वह जिस किसी भी पार्टी का हो , कोई भी समाज से हो, उनका सभी को बराबर आशीर्वाद रहता है।

  • ☑️बागेश्वर महाराज जी अभी हाल ही में मॉरीशस की यात्रा करके लौटे हुए हैं। बागेश्वर महाराज जी मॉरीशस की यात्रा के लिए गए हुए थे। मॉरीशस एक हिंदू राष्ट्र है जहां पर महाराज जी सनातन धर्म का प्रचार प्रसार के जागरूकता के लिए गए हुए थे ।
  • ☑️मॉरीशस में जाकर के महाराज जी ने मॉरीशस के राष्ट्रपति से और मॉरीशस के प्रधानमंत्री से मिले , उनसे बातचीत हुई और इसी के साथ ही बागेश्वर महाराज जी ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री जी को बागेश्वर धाम में बालाजी सरकार के दर्शन करने के लिए न्योता दिया । जिसे मॉरीशस के प्रधानमंत्री जी ने सहर्ष स्वीकार किया।

🛑 महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित जी

बागेश्वर धाम में छतरपुर जिले की महाराजपुर तहसील से विधायक नीरज दीक्षित जी का आगमन होता रहता है। नीरज दीक्षित जी ने महाराजपुर क्षेत्र में बहुत ही सराहनीय और महत्वपूर्ण कार्य करवाए हैं। अभी हाल ही में बागेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर गरीब और निर्धन कन्याओं के विवाह सम्मेलन में विधायक नीरज दीक्षित जी शामिल हुए थे। 2018 के चुनाव में महाराजपुर क्षेत्र की जनता ने उन्हें आशीर्वाद दिया और वह महाराजपुर विधायक के रूप में चुने गए। नीरज दीक्षित जी कांग्रेस पार्टी से विधायक हैं।

🛑 बिजावर विधायक बबलू शुक्ला जी

बबलू शुक्ला जी भी बिजावर विधानसभा से विधायक हैं। बबलू शुक्ला जी बागेश्वर धाम में बालाजी सरकार के दर्शन करने के लिए जाते रहते हैं। बबलू शुक्ला जी 2018 में विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से बिजावर विधानसभा के विधायक के रूप में चुने गए थे। लेकिन वर्तमान में बबलू शुक्ला जी ने समाजवादी पार्टी को छोड़ दिया और वह अब बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

🛑 बड़ा मलहरा विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी जी

वर्तमान में प्रद्युम्न सिंह लोधी जी बीजेपी पार्टी से बड़ा मलहरा के विधायक हैं । सन 2018 में प्रदुम्न सिंह लोधी जी को कांग्रेश पार्टी का बड़ा मलहरा विधानसभा में विधायक चुना गया था। लेकिन प्रदुम्न सिंह लोधी जी ने कांग्रेस पार्टी को छोड़ दिया और वह अब बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए हैं और बीजेपी पार्टी से ही दूसरा विधायक चुने गए हैं।

🛑 चंदला विधायक राजेश प्रजापति जी

बागेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर गरीब एवं निर्धन कन्याओं के विवाह में चंदला विधायक राजेश प्रजापति जी का आगमन हुआ था। चंदला विधायक राजेश प्रजापति की ने अपने चंदला क्षेत्र में बहुत ही सराहनीय कार्य करवाए हैं।

Bageshwar Dham New Token List 2022 Check Name बागेश्वर धाम टोकन लिस्टक्लिक करें
बागेश्वर धाम गढ़ा शादी में कितना दहेज मिलता है BageshwarDhamक्लिक करें
बागेश्वर धाम शादी के लिए रजिस्ट्रेशन – Online Registrationक्लिक करें
बागेश्वर धाम के पास रेलवे स्टेशन All About Bageshwar Dhamक्लिक करें
धनवान बनने के 10 उपाय बागेश्वर धाम महाराज के वचन – Bageshwar Dhamक्लिक करें

🛑 मध्य प्रदेश राज्य मंत्री ललिता यादव

ललिता यादव बागेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर विवाह सम्मेलन में सम्मिलित हुई थी। उन्होंने वर एवं वधू को आशीर्वाद दिया और उनके जीवन की मंगल कामना की। ललिता यादव जी बड़ा मलहरा विधानसभा से 2018 में चुनाव लड़ी थी तो उनको कांग्रेस प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह लोधी जी से हार का सामना करना पड़ा था।

  • ✔️ललिता यादव जी ने छतरपुर में बहुत से विकास कार्य करवाए हैं। ललिता यादव जी के द्वारा छतरपुर में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन और कृष्ण जन्माष्टमी की झांकी का आयोजन किया जाता है।
  • ✔️ललिता यादव जी ने बागेश्वर धाम पहुंचकर के महाराज जी से आशीर्वाद लिया।

🛑 दमोह विधायक अजय टंडन जी

दमोह विधायक अजय टंडन जी बागेश्वर बालाजी सरकार की कृपा से दमोह विधानसभा से चुनाव में विधायक के रूप में चुने गए थे । अजय टंडन जी के ऊपर बागेश्वर बाला जी सरकार की अपरंपार कृपा रहती हैं। अजय टंडन जी बागेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर विवाह सम्मेलन में सम्मिलित हुए थे और वह वह महाशिवरात्रि के पहले से ही दो-तीन दिन पहले बागेश्वर धाम में पहुंच गए थे और उन्होंने वहां की व्यवस्थाओं को संभाला। अजय टंडन जी बागेश्वर धाम की बगिया की पुष्प के रूप में जाने जाते हैं।

🛑 छतरपुर जिला महामंत्री अरविंद पटेरिया

अरविंद पटेरिया जी राजनगर विधानसभा से 2018 में बीजेपी पार्टी से चुनाव लड़े थे। जिसमें अरविंद पटेरिया जी को विधायक विक्रम सिंह नातीराजा कांग्रेस पार्टी से हार का सामना करना पड़ा था और अरविंद पटेरिया जी बहुत ही छोटे मत से हार गए थे। अरविंद पटेरिया जी अपने क्षेत्र में बहुत विकास करवाते रहते हैं । जनता का साथ देते हैं उनके सुख दुख में शामिल होते हैं और गांव गांव जाकर के लोगों की समस्याओं का समाधान करते हैं। उनकी समस्याएं सुनते हैं और उनका शासन के द्वारा निराकरण करवाते हैं । जिसके कारण क्षेत्र की जनता उन्हें बहुत ज्यादा पसंद करती है।

☑️Hotels Near Bageshwar Dham – बागेश्वर धाम के पास होटलClick Here
☑️Bageshwar Dham Ki Mahima – Chhatarpur Gadha Ganj MPClick Here
☑️खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम एमपी (म.प्र) – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का घर माता पिता, भाईClick Here

🛑 युवा कथा वक्ता इंद्रेश उपाध्याय जी

अभी कुछ ही समय पहले बागेश्वर महाराज जी की कथा का आयोजन इंदौर में किया गया था । जिसमें युवा कथावाचक इंद्रेश उपाध्याय जी का आगमन हुआ था। इंद्रेश उपाध्याय जी ने बागेश्वर महाराज से आशीर्वाद लिया और उनकी कथा का श्रवण किया।

🛑 गायक खनिज देव चौहान

बागेश्वर बालाजी धाम से संबंधित भजन सबसे पहले गायक खनिजदेव चौहान जी के द्वारा प्रस्तुत किया गया था । खनिज देव चौहान बहुत ही अच्छे सुप्रसिद्ध गायक है। खनिज देव चौहान ने बागेश्वर धाम से संबंधित बहुत से भजन बनाए हैं।

☛☛बागेश्वर महाराज जी की जहां जहां पर कथाएं होती है वहां पर कोई ना कोई मंत्री या विधायक जरूर कथा सुनने के लिए आते हैं इस प्रकार महाराज जी बहुत से मंत्रियों और विधायकों के साथ मिल चुके है। बागेश्वर महाराज जी की कथा में बहुत से संत महात्मा और VIP लोग मिल चुके हैं।

🛑 महाशिवरात्रि में गरीब एवं निर्धन कन्याओं का विवाह सम्मेलन 2023 में आयोजित किया जाएगा

2023 में महाशिवरात्रि के पर्व पर गरीब निर्धन कन्याओं का विवाह सम्मेलन बागेश्वर धाम सरकार की ओर से किया जाएगा। जिसमें भारत के बड़े-बड़े संत और गुजरात के सुप्रसिद्ध गायक कीर्तिदान गढ़वी जी का आगमन होगा। इसके साथ ही जिन्होंने माता सीता का रोल रामानंद सागर की रामायण में श्रीमती दीपिका चखालिया जी ने किया है । श्रीमती दीपिका चखालिया जी का महाशिवरात्रि के पर्व पर बागेश्वर धाम में बालाजी सरकार के दर्शन करने के लिए आगमन होगा।

☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here
Join telegram

Leave a Comment