WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मोदी के निर्देश पर विष्णु देव ने की घोषणा, इस तारीख से भरे जाएंगे महतारी वंदन योजना के फॉर्म

महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ की भाजपा पार्टी द्वारा चुनाव के समय इस योजना को अपने वचन पत्र में शामिल किया था और कहा था कि छत्तीसगढ़ की विवाहित महिलाओं को हर महीने ₹1000 यानी सालाना ₹12000 की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी। चुनाव के समय ही महतारी वंदन योजना के ऑफलाइन फॉर्म भरे गए थे जिनमें लगभग 83000 महिलाओं ने रजिस्ट्रेशन किया था। चुनाव के समय छत्तीसगढ़ भाजपा ने अपने वचन पत्र में महतारी वंदन योजना के अलावा ₹500 में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था, साथ ही साथ स्वयं सहायता समूह के अंतर्गत 5 लाख तक का ऋण बिना किसी गारंटी के तथा बिना किसी ब्याज के देने का वादा भी किया था।

अभी तक ना ही छत्तीसगढ़ में ₹500 में गैस सिलेंडर देने का वादा पूरा हुआ है ना ही स्व सहायता समूह के अंतर्गत 5 लाख तक का ऋण देने का वादा पूरा हुआ है हालांकि महतारी वंदन योजना के अंतर्गत 25 तारीख से फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी यह जानकारी निकलकर सामने आ रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

छत्तीसगढ़ विष्णु देव साय द्वारा कैबिनेट बैठक में महतारी वंदन योजना की रूपरेखा तैयार कर ली गई है सभी अधिकारियों को महतारी बंधन योजना के अंतर्गत फॉर्म भरने की प्रक्रिया के निर्देश दे दिए गए हैं। ब्लॉक एवं ग्रामीण स्तर पर इस योजना के अंतर्गत फॉर्म भरे जाएंगे।

महतारी वंदन योजना के अंतर्गत सभी माता बहनों से अनुरोध है कि अपने डॉक्यूमेंट तैयार करके रखें। महतारी वंदन योजना के अंतर्गत ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। लगभग 1 महीने तक महतारी वंदन योजना के फॉर्म भरे जाएंगे यह जानकारी भी निकाल करके सामने आ रही है। योजना के अंतर्गत केवल विवाहित महिलाओं को जिनकी उम्र 21 वर्ष से 60 वर्ष के मध्य है उनको ही इस योजना के अंतर्गत लिया जाएगा।

आज की और खबरें भी पढ़िए-

Join telegram

Leave a Comment